taktomguru.com

जालीदार बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भधारण

जालीदार बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भधारण

यह उन बिट्स में होता है जिन्हें कास्ट किया गया है और एक निश्चित समय में प्रोस्टेरस या एस्ट्रस के संकेत या लक्षण दिखाए जाते हैं। तीन कारण पहचाने जाते हैं।

सबसे आम स्पष्टीकरण एक अपर्याप्त शल्य चिकित्सा तकनीक है जिसमें एक या दोनों अंडाशय के अधूरे शोधन होते हैं। एक अन्य कारण सभी डिम्बग्रंथि ऊतक के पर्याप्त उत्साह के बाद पेरिटोनियल गुहा में डिम्बग्रंथि ऊतक के एक हिस्से का वंशज होता है। इस ऊतक को पुन: संसाधित किया जा सकता है और बाद में कार्यात्मक हो सकता है। तीसरी संभावना डिम्बग्रंथि क्षेत्र से अलग एक स्थान में "अवशिष्ट" डिम्बग्रंथि ऊतक का अस्तित्व होगा। इस प्रकार का ऊतक आमतौर पर डिम्बग्रंथि के अस्थिबंधन में या पेट की दीवार के साथ अपने जंक्शन में स्थित होता है।

ये बिट्स पुरुषों को उनकी गंध से आकर्षित करती हैं और अक्सर वल्वर वृद्धि होती है। वे एस्ट्रोजेन की उपस्थिति के कारण एक बहुत ही सामान्य योनि स्मीयर पेश करते हैं, जो प्रोस्टेरस या एस्ट्रस में डाली गई कुतिया के समान नहीं होगा।




इन बिट्स में आमतौर पर वल्वर स्राव नहीं होता है, और यदि उनके पास होता है, तो यह न्यूनतम होता है। रक्तस्राव उन लोगों में हो सकता है जिनमें डिम्बग्रंथि अवशेष के अलावा, गर्भाशय अवशेष होता है, या यदि सर्जरी में अंडाशय हटा दिए जाते हैं लेकिन गर्भाशय नहीं होते हैं।

निदान साइटोलॉजी द्वारा किया जाता है, हालांकि इसे रक्त में एस्ट्रोजेन के निर्धारण के साथ पूरक किया जा सकता है (वे उच्च होंगे) और प्रोजेस्टेरोन (हल्के वृद्धि)। इन विश्लेषणों को क्रमबद्ध किया जाना चाहिए क्योंकि, कभी-कभी, एक दृढ़ संकल्प में ये ऊंचाई स्वयं प्रकट नहीं होती है।

पसंद का उपचार सर्जरी है जब प्रश्न में कुत्ता प्रोस्ट्रस या एस्ट्रस में होता है, क्योंकि डिम्बग्रंथि अवशेषों की उपस्थिति को ढूंढना आसान होगा। प्रोजेस्टेरोन या माइबोलरोन के आधार पर चिकित्सा उपचार की संभावना होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थास्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
PyometraPyometra
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
बिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता हैबिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता है
बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
काटना और इसके फायदेकाटना और इसके फायदे
» » जालीदार बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भधारण
© 2021 taktomguru.com