taktomguru.com

प्रजनन

युग्मन

सबसे उपयुक्त युग्मन की पसंद बहुत ध्यान से और विशिष्ट ज्ञान के साथ, पर्याप्त तैयारी और अनुभव के आधार पर हासिल की जानी चाहिए।

आप पर्याप्त रूप से तैयार नहीं हैं, तो यह, एक विशेषज्ञ और सम्मानित ब्रीडर से सलाह लेनी है क्योंकि अलग-अलग प्रतियां का आकलन करने के लिए है न केवल लेकिन यह भी पिछले संभोग से वंशावली और परिणाम जानने की जरूरत सबसे अच्छा है।

खिलाड़ियों को पहला और सबसे महत्वपूर्ण स्वस्थ होना चाहिए और वंशानुगत असामान्यताएं (हिप dysplasia, गुप्तवृषणता, बहिर्वर्त्मता, बहरापन, अंधापन, प्रगतिशील रेटिनल शोष और अन्य) ट्रांसमिट नहीं कर सकता। दूसरी ओर, उन्हें सही morphological विशेषताओं और एक वफादार और अच्छी तरह से संतुलित चरित्र प्रस्तुत करना होगा।

गर्भावस्था, प्रसव और प्रजनन और पिल्लों के दूध पिलाने, कुत्ते और हमारे दोनों के लिए एक रोमांचक और बहुत ही पुरस्कृत अनुभव हो सकता है, लेकिन इसके लिए बलिदान और समय की उपलब्धता और उपयुक्त स्थान की भी आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह जानने के लिए जरूरी है कि पिल्ले एक बार दूध पड़ेगा।

कुत्ता एक monoestrus, जिसमें गोमक्खी और ovulation हर छह महीने में प्रकट होता है, लेकिन एक विस्तृत परिवर्तनशीलता (5-12 महीने), जो दोनों कॉपी और मौसमी लय पर निर्भर करता है के साथ। जंगली कैनोड, आमतौर पर, प्रति वर्ष गर्मी की अवधि होती है।

हालांकि पहली गर्मी सामान्य रूप से 8 से 12 महीने के बीच दिखाई देती है, कुतिया को केवल दूसरे या तीसरे से जोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि शरीर ने अक्सर विकास को पूरा नहीं किया है, और गर्भावस्था सामान्य शरीर के विकास से समझौता कर सकती है ।

गर्मी की अवधि मादा के पूरे जीवन में प्रकट होती है, जिसमें रजोनिवृत्ति नहीं होती है और इसलिए बुढ़ापे से नहीं रुकती है।




पालन ​​करने का एक अच्छा नियम है कि कुतिया प्रत्येक गर्मी में संलग्न होने की अनुमति न दें, बल्कि वैकल्पिक ईर्ष्या में ऐसा करने के लिए, एक गर्भावस्था और दूसरे के बीच पर्याप्त समय छोड़ दें। 7 या 8 साल से सलाह दी जाती है कि महिलाओं को संभोग न करें।

प्रजनन चक्र के विभिन्न शारीरिक क्षण पूर्ण हार्मोनल परिवर्तन से प्रभावित होते हैं।

महिला यद्यपि वहाँ महिलाओं को यह अधिक दिनों के लिए स्वीकार कर रहे हैं, केवल गर्मी की अवधि के दौरान पुरुष स्वीकार करता है, और आम तौर पर दसवीं और चौदह दिन के बीच, और दूसरों को केवल एक छोटी अवधि, जो एक दिन या उससे कम भी से लेकर के लिए ऐसा करते हैं समय। एक बार जब निषेचन का उत्पादन किया, महिला आमतौर पर स्वीकार नहीं पुरुष पता लगाने के लिए जो योनि स्मीयरों या रक्त का प्रोजेस्टेरोन के विश्लेषण का एक नमूना का सूक्ष्म परीक्षण से सगाई के लिए सबसे अच्छा समय है संभव है।

पुरुष 8 से 12 महीने के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, लेकिन साल के अंत तक उन्हें बेहतर नहीं करना बेहतर होता है। मादाओं से निकलने वाली गंध उन्हें आकर्षित करती है, और वे इसे एक महान दूरी पर समझते हैं।

अगर वह सक्रिय रहता है तो नर पूरे जीवन में फैकंड होता है, लेकिन अगर वह 4 या 5 साल से पहले नहीं सवार होता है, तो इसे पुन: पेश करना मुश्किल होगा।

एक चो चो जोड़े का वीडियो:

इस YouTube वीडियो को देखने के लिए आपको फ़्लैश ब्राउज़र सक्षम ब्राउज़र की आवश्यकता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Simуn martн UCM के traumatologнa स्नातक दौरान hyaloral® उत्पाद PHARMADIET साथ fundaciуn ग्यारह guнa…Simуn martн UCM के traumatologнa स्नातक दौरान hyaloral® उत्पाद PHARMADIET साथ fundaciуn ग्यारह guнa…
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
गर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएंगर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएं
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
» » प्रजनन
© 2021 taktomguru.com