taktomguru.com

एक शिह tzu का विकास

शिह tzuवह आराध्य शिह त्ज़ू पिल्ला जिसे आप गले लगा रहे हैं, बिना किसी ध्यान के बढ़ेगा। जब आपके पास एक वर्ष हो, तब भी यह आपकी बाहों और गोद में अच्छा लगेगा, लेकिन उस अवधि के लिए आप इसके विकास के सभी चरणों के बारे में गवाह होंगे।

पहले सप्ताह. पिल्ले अंधा और बहरे पैदा होते हैं, इसलिए वे पूरी तरह से मां पर निर्भर करते हैं। 3 सप्ताह में आपका पालतू जानवर देखना और सुनना शुरू कर सकता है और जो लोग स्वस्थ होते हैं वे हर दिन थोड़ा वजन कमाते हैं। 4 सप्ताह में दूध के दांत उपस्थिति शुरू करते हैं और दूध की प्रक्रिया शुरू होती है। वह अपने पर्यावरण के साथ अपने पर्यावरण का पता लगाने के लिए प्यार करता है ताकि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि घर पिल्ला सबूत है। आपको इसे पहले टीकों को प्रशासित करने और इसे हटाने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

इसे घर ले लो. 8 से 12 सप्ताह के बीच पिल्ले अपने नए घरों में जा सकते हैं। आपके पालतू पिल्लों के लिए ठोस भोजन खाते हैं और चूंकि उनके पास सभी दूध दांत हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसे चबाने के लिए खिलौने देते हैं और इसलिए आप उसे कुछ ऐसा करने से रोक देंगे जो उसे नहीं करना चाहिए। तोड़ने और प्रवेश करने से धीरज रखें क्योंकि शिह टीज़ू ट्रेन करने के लिए एक आसान कुत्ता नहीं है लेकिन अभ्यास सही बनाता है।

पांच महीने में. स्थायी दांत दूध के दांतों की जगह ले रहे हैं। तंग चरण आपके मुंह में दर्द का कारण बनता है ताकि आप कुछ चबा सकें। सुनिश्चित करें कि आप उसे खिलौने चबाने दें ताकि वह उस चीज़ में काट न सके जो उसे नहीं करना चाहिए। आखिरी दाढ़ी तब तक नहीं आएगा जब तक कि वह छः या सात महीने का नहीं हो जाता, इसलिए आप उसे कुछ चाहने की उम्मीद कर सकते हैं।




छह महीने इस समय आपका पिल्ला युवावस्था में है। अगर वह मादा है, तो उसकी पहली गर्मी या देरी हो सकती है जब तक कि वह एक साल पुरानी न हो, लेकिन यदि वह पुरुष है, तो वह पुन: पेश कर सकती है। पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करें जब यह इस चरण तक पहुंचने से पहले अपने पालतू जानवरों को फैलाने या नफरत करने का सबसे अच्छा समय है। यदि आप नस्ल प्रदर्शन में अपने कुत्ते को दिखाने का इरादा रखते हैं, तो स्पिइंग या न्यूटियरिंग शिह टीज़ू के लिए एक विकल्प नहीं है।

दस महीने. आपने एक शिह त्ज़ू खरीदा क्योंकि आप एक छोटे से कुत्ते को एक सुंदर कोट के साथ चाहते थे, है ना? खैर, इस उम्र में यह एक मुलायम और लालसा में बदलना शुरू कर देता है। यद्यपि आप मैट कर सकते हैं आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसा होगा। जब तक यह पूरी तरह से परिपक्व हो जाता है, फर ब्रश करना आसान हो जाएगा। शिह टीज़ू को उच्च रखरखाव की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप इसे ठीक से साफ नहीं कर सकते हैं तो आप इसे हेयरड्रेसर में ले जा सकते हैं।

वयस्क. आपके पहले जन्मदिन के लिए, आपका शिह टीज़ू वयस्क होगा। पूरी तरह से उगाए जाने वाले शिह टीज़ू के लिए अमेरिकी केनेल क्लब के नियमों का कहना है कि इसमें 9 और 10.5 इंच के बीच एक आदर्श ऊंचाई होना चाहिए। यह 8 से कम नहीं होना चाहिए और न ही 11 इंच से अधिक लंबा होना चाहिए। वजन 9 से 16 पाउंड के बीच होना चाहिए जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। एक शिह त्ज़ू इतना लंबा नहीं होना चाहिए कि उसके पैर लंबे या इतने छोटे दिखाई दें कि यह वसा या बौना दिखता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
ध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता हैध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता है
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
मादा और पिल्ला के शुरुआती चरणोंमादा और पिल्ला के शुरुआती चरणों
» » एक शिह tzu का विकास
© 2021 taktomguru.com