taktomguru.com

ग्रेट डेन नस्ल में फर के प्रकार

ग्रेट डेन्स 1ग्रेट डेन इसके आकार की वजह से सबसे प्रभावशाली नस्लों में से एक है। ये कुत्ते बड़े बच्चों के परिवारों के लिए बहुत ही सभ्य और आदर्श हैं। इसका कोट छोटा, मुलायम और देखभाल करने में आसान है। इस नस्ल के लिए आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त छह रंग हैं।

बनावट
नस्ल के विशेषज्ञों के विवरण के मुताबिक, फर एक चिकनी और चमकदार उपस्थिति के साथ छोटा, मोटा और साफ होना चाहिए। बाल शेडिंग के संबंध में, ग्रेट डेन मध्य रैंकिंग में है। लगातार स्नान करने की आवश्यकता को कम करने के लिए मुलायम ब्रश के साथ नियमित देखभाल प्रदान करने की अनुशंसा की जाती है।

रंगाई
यदि कुत्ते को प्रदर्शित किया जाएगा तो डेनिश का रंग अधिक महत्वपूर्ण है, इस मामले में विशेषज्ञों द्वारा प्रदान किए गए रंग के विवरण का सख्ती से पालन करना जरूरी है। अगर कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, तो आप अपनी पसंद के किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। ध्यान रखें, फर पर असामान्य रंग भविष्य की चिकित्सा समस्याओं का अधिक जोखिम दिखा सकते हैं, इसलिए यदि आप एक महान डेन को अपनाने की सोच रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना बुद्धिमान है कि आपके पास छह मान्यता प्राप्त रंगों में से एक है। बेईमान प्रजनकों पर भरोसा न करें जो असामान्य रंग के साथ दुर्लभ ग्रेट डेन का कथित रूप से विपणन करने के लिए अतिरिक्त शुल्क लेते हैं। नस्ल में अवशिष्ट जीन के परिणामस्वरूप ये केवल आधिकारिक तौर पर पहचाने जाने वाले रंग नहीं हैं।




ठोस रंग
स्वीकार किए गए ठोस रंग बेज, नीले और काले हैं। इनमें से, केवल बेज को एक और रंग, काला, मुखौटा के रूप में दिखाई देने और कान या पूंछ की युक्तियों के लिए अनुमति दी जाती है। नीला एक धुंधला भूरे रंग का होता है और काला शुद्ध, उज्ज्वल और ठोस होना चाहिए। सफेद धब्बे, हालांकि आमतौर पर इस नस्ल में पाए जाते हैं, उन्हें प्रदर्शनी कुत्तों में अवांछनीय माना जाता है।

रंगों के संयोजन
स्वीकार किए गए अन्य तीन रंग ब्रिंडल, हरलेक्विन और मैटल हैं। ब्रिंडल एक पीले रंग की पृष्ठभूमि के रूप में एक पैटर्न के रूप में काले धारियों के साथ दिखाई देता है, और चेहरे पर काला हो सकता है, पलकें और भौहें के किनारे, साथ ही साथ पूंछ और कान की युक्तियों पर भी। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर पीले और काले रंग के बीच इसका मजबूत विपरीतता है, क्योंकि इसे समान रूप से वितरित ब्रिंडल माना जाता है।
Harlequin एक प्रभावशाली रंग है और एक बार जब आप इसे देखते हैं, तो आप हमेशा इसे याद रखेंगे। यह शुद्ध काले रंग में बड़े धब्बे के साथ सफेद है। ये काले धब्बे समान रूप से वितरित किए जाने चाहिए, लेकिन अनियमित आकार के साथ।

मंडल रंग को काले और सफेद के रूप में वर्णित किया जाता है, जिसमें एक ठोस काला मंडल होता है जो शरीर पर फैला होता है। सिर एक सफेद स्नैप के साथ काला होना चाहिए और अधिमानतः गर्दन के चारों ओर एक सफेद अंगूठी के साथ होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लों
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
नस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशमनस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशम
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
फोटो मेरे छोटे महान कुत्ते प्रतियोगिताफोटो मेरे छोटे महान कुत्ते प्रतियोगिता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
ग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्यग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्य
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
» » ग्रेट डेन नस्ल में फर के प्रकार
© 2021 taktomguru.com