taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन (ii)

ग्रेट ब्रिटेन (द्वितीय)
लोमड़ी शिकार के एक बड़े प्रशंसक द्वारा उठाए गए, जैक के रसेल टेरियर के पास इस जानवर को अपने बुरो से बाहर निकालने का काम था। कार्यक्षमता और चरित्र से अधिक चिंतित, रेवरेंड जैक रसेल को कुत्तों को मिला जो पूरी तरह से उनकी जरूरतों के अनुरूप हैं: उनके आकार ने उन्हें रक्तपात की लय का पालन करने की अनुमति दी और साथ ही, बोरो दर्ज करें। हालांकि, शिकारियों के बीच अपनी महान लोकप्रियता के बावजूद इसकी उपस्थिति में एकरूपता की कमी ने नस्ल के रूप में आधिकारिक मान्यता में देरी की। चिकनी कोली रानी विक्टोरिया की अपनी लोकप्रियता का अधिकतर बकाया है, जिसकी इस छोटी बालों वाली नस्ल के कई नमूने थे। भेड़ के शेफर्ड कुत्ते, ग्रेट ब्रिटेन में बहुत लोकप्रिय हैं और बच्चों के लिए उनके महान प्यार के साथ साथी जानवर के रूप में बहुत सराहना की। यद्यपि उनके लंबे बालों वाले रिश्तेदार ने उसे ग्रहण करना जारी रखा है, लेकिन चिकना कोली ने अपने असाधारण चरित्र को देखते हुए कई घरों में एक अधिमानी जगह अर्जित की है। ब्रिटिश पैक हौड्स का सबसे छोटा प्रसिद्ध बीगल, शिकारियों के साथ पैरों पर खरगोशों को ट्रैक करने के लिए बनाया गया था, लेकिन वह ब्रिटिश रॉयल्टी के "खराब बच्चों" में से एक रहा है। जोविअल, मिलनसार और लौह स्वास्थ्य के साथ पालतू जानवर के रूप में भी बहुत मांग की जाती है, दुर्भाग्यवश, इसके उत्कृष्ट गुणों ने इसे प्रयोगशालाओं में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्तों में से एक बना दिया है।
. जैक रसेल टेरियर:
इस कुत्ते का मुख्य आकर्षण इसका चरित्र है। वे काम के लिए एक महान क्षमता के साथ, बहुत बुद्धिमान, उत्साही और दृढ़ जानवर हैं। हालांकि वे पालतू जानवर के रूप फैशनेबल बन गए हैं और वे महान साथी हैं, हम नहीं भूलना चाहिए कि शिकार के लिए साल के लिए प्रजनन करवाए जाते थे, इसलिए उनके वृत्ति उन्हें ले जाता है कुछ भी है कि ले जाता है और एक बांध की तरह दिखता है पीछा करने । उन्हें बड़ी संख्या में कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है और यहां तक ​​कि अभिनेताओं के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि उनकी महान सहानुभूति और हास्य की सहज भावना किसी को भी अपने आकर्षण में आत्मसमर्पण कर देती है। वे बहुत सक्रिय हैं, इसलिए उन्हें बहुत अभ्यास करने की ज़रूरत है और यह देखते हुए कि वे टेरियर हैं, उनकी जिद्दी प्रकृति के लिए एक फर्म मालिक की आवश्यकता होती है जो उनके व्यवहार के प्रति बहुत चौकस है।

एफसीआई उन्हें एक मजबूत, सक्रिय और उच्च-चरित्र कार्य टेरियर के रूप में वर्णित करता है। वह बताता है कि वह एक तेज और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ एक जीवंत और सतर्क कुत्ता है। वह साहसी, निडर और मित्रवत है हालांकि "चुपचाप सुरक्षित"।

इसकी समग्र उपस्थिति के मामले में, जैक रसेल के पास मध्यम लंबाई का एक लचीला शरीर है जिसका कुशल आंदोलन-जिस पर एफसीआई प्रभावी, मुक्त और लोचदार के रूप में योग्यता प्राप्त करता है-उसके तेज अभिव्यक्ति के साथ। पूंछ का काट वैकल्पिक है और मंडल छोटा, कठिन या भंगुर हो सकता है। इसके अनुपात में, यह पता चला है कि यह एक कुत्ता उच्च से अधिक लंबा है। क्रॉस से छाती तक शरीर की गहराई को कोहनी के सामने के पैर की लंबाई के बराबर होना चाहिए। "कोहनी के पीछे परिधि" 40 से 43 सेंटीमीटर के बीच है। इस कुत्ते की आदर्श ऊंचाई 25 से 30 सेंटीमीटर के बीच है, जबकि वजन प्रत्येक पांच सेंटीमीटर ऊंचाई के लिए एक किलो होना चाहिए।

. चिकनी कोल्ली:



यह स्कॉटिश नस्ल अपने छोटे बाल को छोड़कर रफ कोली के समान है। हम, कोल्ली के दोनों प्रकार अठारहवीं सदी से डेटिंग लेकिन के चित्र प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि इसकी मूल एक रहस्य बनी हुई है, कई लेखकों का कहना है कि दोनों स्कॉटलैंड और उत्तरी के कुत्ते प्रजनन के अलिखित इतिहास में एक लंबे समय के लिए ही अस्तित्व में है इंग्लैंड का इसके नाम के लिए, "कोली" शब्द की उत्पत्ति के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। सबसे व्यापक दावा कर रहा है कि ठेठ स्कॉटिश भेड़ का एक प्रकार "Colley" एक पुराने एंग्लो सैक्सन शब्द का अर्थ "काला" कहा जाता है को संदर्भित करता है और यह भेड़ इस रंग के लक्षण दिखाई वर्णन किया। एक दूसरा सिद्धांत बताता है कि, गेलिक में, "कोल्ली" का अर्थ है "उपयोगी", इन कुत्तों को परिभाषित करने के लिए एक बहुत ही उपयुक्त शब्द है। 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में इस छोटे बालों वाले कुत्ते के पास वर्तमान की तुलना में भारी सिर और छोटे पैर थे। कुछ समय वह एक ग्रेहाउंड जो उसे लम्बे और अधिक पतला बना पारित कर दिया, और फिर जब पहले से ही प्रदर्शनियों में देखा था, किसी न किसी तरह कालिमा को उत्साह दोनों जानवरों और अधिक समान बन गया के साथ पार कर गया।

. बीगल:
यह लोकप्रिय हौंड अंग्रेजी पैक कुत्तों में से सबसे छोटा है। यह शिकारी के साथ पैरों पर शिकार करने के लिए बनाया गया था, लेकिन जब वे दुर्लभ थे, तो खरगोश भी पकड़े गए, हालांकि यह कभी भी इसका मुख्य शिकार नहीं रहा है। गेलिक शब्द "बीग" (छोटा) इसके नाम की उत्पत्ति हो सकता है। वह अपने प्रसिद्ध प्रकृति के लिए सबसे मशहूर कुत्तों में से एक है - वह इतना मिलनसार है कि वह अपनी तरह का साथी बनना पसंद करता है। एक शांत स्वभाव के साथ यह छोटा, मजबूत हौंड एक प्रदर्शनी कुत्ते के रूप में बहुत लोकप्रिय है, लेकिन एक शिकार कुत्ते के रूप में एक लंबा इतिहास का दावा कर सकता है। उन्होंने रॉयल्टी के बीच बहुत अच्छा पक्ष लिया, इस बिंदु पर कि कुछ समय के लिए उन्हें "असली बीगल" कहा जाता था, लेकिन वह उन सभी लोगों के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे जो शिकारियों में भाग नहीं ले सके।

इसकी उत्पत्ति के बारे में, कई लेखकों ने अपने पूर्वजों को प्राचीन ग्रीस में रखा और होमर और जेनोफोन का हवाला दिया, जो उनके कार्यों में, कुत्तों को ट्रैक करने वाले कुत्तों का वर्णन करते हैं। रोम के लोगों, जो अन्य बातों के अलावा, अपने स्वयं के रूप में यूनानियों द्वारा अभ्यास शिकार अपनाया, बीगल, जो भूमध्यसागर के बाकी के माध्यम से और बाद में ब्रिटिश द्वीपों से फैल के पूर्वजों का इस्तेमाल किया है। हालांकि, कई सदियों के लिए, केवल हम एक पहली बार के लिए, शब्द "बीगल" टुकड़े के बाद ट्रैक किया जाता कुत्तों का उल्लेख करने के लिए प्रकट होता है, जिसमें तीसरी सदी के एक स्कॉटिश लेखक की कविता पर छोटे शिकारी कुत्तों के संदर्भ में लगता है शिकार। ग्यारहवीं शताब्दी में ब्रिटेन में ट्रेल कुत्तों की तीन किस्में थीं, जो बीगल से बड़ी थीं, लेकिन जो उनकी उत्पत्ति में योगदान दे सकती थीं। 1650 के आरंभ में सभी अंग्रेजी शाही परिवारों के पास अपने स्वयं के रक्त रेखाओं के साथ पैक थे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारीजैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारी
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
» » ग्रेट ब्रिटेन (ii)
© 2021 taktomguru.com