taktomguru.com

एक महान डेन कैसे बढ़ाएं

ग्रेट डेन्सविशाल और सुरुचिपूर्ण, कभी-कभी बेकार और हमेशा खुश होने के लिए, ग्रेट डेन एक साथी कुत्ते को प्यार करना बहुत आसान है। लेकिन सावधान रहें, एक डेन भी एक चुनौती हो सकती है, क्योंकि इसके लिए उचित देखभाल, पोषण, प्रशिक्षण और शायद आपके जीवन पर कुछ जीवनशैली समायोजन की आवश्यकता होती है। जानें कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं और कैसे तैयार किया जाए।

चिकित्सा देखभाल प्रदान करें

चरण 1. एक पशुचिकित्सा खोजें जो हृदय, जोड़ों, हड्डियों और पेटों के विकारों का निदान और उपचार करने में अनुभव करता है जो डेन विशेष रूप से विकास के लिए अतिसंवेदनशील हैं। पशुचिकित्सा के साथ संचार का साधन हमेशा समझदार होता है क्योंकि आपको विशिष्ट स्वास्थ्य सलाह या बाद में जवाब की आवश्यकता हो सकती है।

चरण 2. चुने हुए पशुचिकित्सा के साथ नियमित जांच-पड़ताल निर्धारित करें ताकि आप अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की निगरानी कर सकें और विकारों को पीड़ित करने के जोखिम को कम कर सकें। अपने वजन पर नजर रखें और इन चेकअप पर पशुचिकित्सा के साथ किसी भी चिंताओं या चेतावनी संकेत साझा करें।

चरण 3. चिकित्सा आपात स्थिति के मामले में 24 घंटे के पालतू अस्पताल में सबसे तेज़ मार्ग ढूंढें और याद रखें। सूजन और पाचन विकार जैसी स्थितियां, अक्सर घातक, ग्रेट डेन के लिए आम होती हैं और त्वरित चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास एक योजना है।

उचित रूप से फ़ीड करें

चरण 1. अपने युवा पालतू जानवरों को सही भोजन के साथ प्रदान करें। अधिकांश पिल्ला खाद्य ब्रांडों में प्रोटीन और वसा सामग्री उनके विकास के लिए बहुत अधिक है। नियंत्रित भागों के वयस्क कुत्तों या एक पशु चिकित्सक के नेतृत्व में कच्चे आहार के लिए एक खाद्य प्रीमियम, आपके कुत्ते को धीमी लेकिन स्थिर विकास और विकास को प्राप्त करने में मदद करेगा।

चरण 2. उसे भोजन के चारों ओर आराम करो। खाने से पहले और बाद में निष्क्रियता का समय विशेष रूप से एक संवेदनशील डेन के संवेदनशील पाचन तंत्र के लिए जरूरी है। यह आपके कुत्ते को दूल्हे और पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा समय हो सकता है।

चरण 3. उठाए गए व्यंजनों में पिल्ला के भोजन और पानी की सेवा करने की संभावना पर विचार करें। कई मालिक अधिक सुविधाजनक पहुंच के लिए उठाए गए फीडर और फीडर का उपयोग करते हैं और पाचन संबंधी जटिलताओं के जोखिम को कम करने में मदद करते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो इस अभ्यास से संबंधित नवीनतम अध्ययनों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

ग्रेट डेन को आरामदायक और खुश रखें




चरण 1. उसे बड़े चबाने वाले खिलौनों के साथ प्रदान करें और उसे व्यस्त रखें, खासकर अपने पहले वर्ष के दौरान। अपने कुत्ते के लिए कौन से खिलौने या हड्डियां सुरक्षित हैं यह जानने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें। उन्हें किसी भी उपकरण, बच्चों के खिलौने और अन्य पसंदीदा वस्तुओं से दूर रखना सुनिश्चित करें।

चरण 2. एक बड़ा और फर्म बिस्तर तैयार करें। वह गद्देदार समर्थन आपके विशाल शरीर को बनाए रखने और अपने संवेदनशील जोड़ों की रक्षा के लिए आवश्यक है। ग्रेट डेन कुत्ता एक करीबी कंपनी के साथ सबसे अच्छा हो जाता है, इसलिए आराम और शांति प्रदान करने के लिए अपने बिस्तर को ढूंढने की सिफारिश की जाती है।

चरण 3. अपने पालतू जानवरों को पर्ची और गिरने से बचाएं, पूरे घर में गलीचा या गैर-पर्ची मैट रखें। एक महान डेन कुत्ते जोड़ों और हड्डियों के लिए चोटों के लिए प्रवण है। सभी दरवाजों पर भारी मैट रखने से घर के अंदर और बाहर अपने तेज और उग्र आंदोलनों के कारण पर्ची और गिरने में मदद मिलती है।

अपने महान डेन ट्रेन करें

चरण 1. उसे मूल आज्ञाकारिता आदेशों का पालन करने के लिए सिखाएं। अपने बड़े आकार और ताकत के कारण, यदि उचित ढंग से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो एक डेन समस्या हो सकती है, लेकिन याद रखें कि यह भी बहुत संवेदनशील हो सकता है। वह खुश, सुसंगत और सकारात्मक कोचिंग विधियों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देगा जो मिठाई और मौखिक प्रशंसा के बहुत सारे उपयोग करते हैं।

चरण 2. अपने युवा डेनिश को सोसाइज करें उसे पट्टा पर चलने के लिए सिखाएं और उसे नियमित आधार पर चलने के लिए ले जाएं। पड़ोस के बच्चों को बधाई देने के लिए ब्लॉक के चारों ओर एक सुखद चलना, नए दोस्तों से मिलना, सड़क की आवाज़ें सुनना और क्षेत्र के अरोमा को गंध करना आपको लोगों, अन्य जानवरों और आउटडोर वातावरण से सहज महसूस करने में मदद करेगा। ध्यान रखें कि यद्यपि आपको स्वस्थ रहने के लिए बहुत सारी व्यायाम की आवश्यकता है, आपको अपनी बढ़ती हड्डियों, जोड़ों और अस्थिबंधकों पर जोर देने के बिंदु पर इतना कुछ नहीं करना चाहिए। चलने को कम रखें।

चरण 3. वाहनों को स्थानांतरित करने में सहज महसूस करने के लिए उसे प्रशिक्षित करें। इसे जितना संभव हो सके कार सवारी में ले जाएं और यात्रा के तनाव से छुटकारा पाने के लिए अपना पसंदीदा कंबल और खिलौना शामिल करें। एक बड़ी कार, एक वैन या एक खरीद ट्रक उसके लिए अच्छे विकल्प हो सकता है।

सलाह और चेतावनी

आपका ग्रेट डेन आपके ऊपर निर्भर करता है, उसे ध्यान और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है जो केवल आप ही प्रदान कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना समय बिताएं क्योंकि वह आपके परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। दौड़ पत्रिकाओं, किताबें और अक्सर पशु चिकित्सक से बात करके अपने पोषण, पूरक और दवाओं पर नवीनतम अध्ययनों के बारे में सूचित रहें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
कुत्तों में हड्डी spursकुत्तों में हड्डी spurs
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थितिअपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थिति
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
बिल्लियों में Alopeciaबिल्लियों में Alopecia
कुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीकेकुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीके
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्यास्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
» » एक महान डेन कैसे बढ़ाएं
© 2021 taktomguru.com