taktomguru.com

बुलडॉग में गैस्ट्र्रिटिस के सबसे आम कारण

अंग्रेजी बुलडॉग (6)बुलडॉग का बड़ा मुंह दो चीजों, भौंकने और खाने के लिए अच्छा है। इस बिना शर्त साथी होने का मूल्य भुगतान कर रहा है ताकि आप स्वस्थ आहार प्राप्त कर सकें, भले ही आप लगभग कुछ भी खाने के लिए जाने जाते हैं। गैस्ट्र्रिटिस बुलडॉग की एक विशिष्ट चिंता नहीं है, लेकिन नस्ल के कुछ लक्षण और आदतें इस स्थिति को एक आम समस्या बना सकती हैं।

Gastritis। गैस्ट्र्रिटिस पाचन तंत्र की सूजन से ज्यादा कुछ नहीं है। यह आम तौर पर पेट की समस्याओं से जुड़ा होता है, हालांकि गैस्ट्र्रिटिस के लक्षण और कारणों में आंतों के कुछ हिस्सों भी शामिल हो सकते हैं। यदि आपका कुत्ता समय के लिए उल्टी खाने या उल्टी शुरू करने से इंकार कर देता है, तो वह किसी प्रकार के गैस्ट्र्रिटिस से पीड़ित हो सकता है। इस बीमारी के दो सामान्य प्रकार हैं, तीव्र और पुरानी, ​​हालांकि ईसीनोफिलिक गैस्ट्र्रिटिस, जो अधिक दुर्लभ है, एलर्जी और परजीवी से जुड़ा हुआ भी कारण हो सकता है। अत्यधिक प्यास, मल या मूत्र में रक्त का विसर्जन और दर्द के लक्षण, गैस्ट्र्रिटिस के अन्य आम लक्षण हैं।

विदेशी निकायों की भीड़ किसी भी कुत्ते को एक अदृश्य वस्तु निगलने के बाद गैस्ट्र्रिटिस का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि बुलडॉग लगभग कुछ भी खाने के लिए जाना जाता है, इसलिए यह नस्ल में सबसे आम कारणों में से एक हो सकता है। लगभग सभी बुलडॉग मालिकों में कम से कम एक डरावनी कहानी होती है जो बिल्ली के कूड़े से लेकर प्लास्टिक खिलौनों तक उनके कुत्ते ने खाया है। इस नस्ल में बहुत मांग करने वाला ताल नहीं है और इसकी खूबसूरत खाने की आदतें और बड़े मुंह से गैर-खाद्य पदार्थों को खाने में आसान बनाता है। अपने कुत्ते को हर समय देखते हैं जब आप उसे चलने के लिए ले जाते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि अवांछनीय स्थिति से बचने के लिए वह अजीब वस्तुओं को आपके घर या यार्ड में नहीं ले जाता है। अगर आपको लगता है कि आपके बुलडॉग ने कुछ निगल लिया है तो वह तुरंत पशु चिकित्सक से संपर्क करें कि वह पचाने में सक्षम नहीं होगा क्योंकि यह स्थायी पेट क्षति का कारण बन सकता है यदि वह अपने पेट के अंदर रहता है।

खाद्य विषाक्तता और अतिरक्षण बुलडॉग में काफी बड़ा पेट हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में लंबे समय तक इसे प्रभावित कर सकता है। खराब स्थिति में सड़े हुए मांस या अन्य भोजन की गंध इस कुत्ते के लिए अनिवार्य रूप से प्रतिकूल नहीं है, भले ही उसका पेट इसे अस्वीकार कर दे। खराब स्थिति में भोजन खाद्य विषाक्तता का मामूली मामला पैदा कर सकता है और आपके कुत्ते को अस्थायी या तीव्र गैस्ट्र्रिटिस का कारण बन सकता है। इस तरह के मामलों में आगे बढ़ने के तरीके पर मार्गदर्शन के लिए पशु चिकित्सक को बुलाओ। उचित पोषण और सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता बहुत सारे पानी पीता है, उसे दो या तीन दिनों में तीव्र गैस्ट्र्रिटिस से ठीक होने के लिए पर्याप्त हो सकता है। भोजन बहुत अच्छी स्थिति में है, भले ही बहुत कुछ खाएं, कुछ दिनों तक आपके कुत्ते के पेट को भी सूख सकता है।




दवाओं. कई दवा उपचार बुलडॉग में गैस्ट्र्रिटिस भी पैदा कर सकते हैं। एस्पिरिन क्रोनिक गैस्ट्र्रिटिस के कई कारक एजेंटों में से एक है जो आपके कुत्ते के पेट के अंदर दर्दनाक चोटों का कारण बन सकता है। पशुधन से पहले परामर्श किए बिना अपने बुलडॉग को कभी भी दवा न दें, भले ही आपको पता चले कि यह सुरक्षित है। जीवाणु रोगों और अन्य चिकित्सा उपचारों को रोकने के लिए निर्धारित कुछ एंटीबायोटिक्स भी कैनाइन गैस्ट्र्रिटिस से जुड़े होते हैं।

रोग और उपद्रव। जबकि गैस्ट्र्रिटिस के कई मामले अस्थायी और इलाज के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं, लेकिन स्थिति आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक अधिक कपटी और खतरनाक खतरे से जुड़ी हो सकती है। एक सूजन आंत्र रोग, एंडोक्राइन सिस्टम और अग्नाशयशोथ का असर, कुछ संभावित कारण हैं जो आपके कुत्ते की पेट अम्लता के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। गैस्ट्र्रिटिस आमतौर पर एक गंभीर समस्या के बजाय पुरानी बीमारी होती है, इसलिए, भूख और सुस्ती की कमी जैसे लक्षण समस्या हल होने तक सामान्य हो सकते हैं। आंतों परजीवी और कुछ प्रकार के फंगल विषाक्त पदार्थों के उपद्रव भी कारण हो सकते हैं।

खाद्य एलर्जी. आपके कुत्ते का दस्त या उल्टी आपके दैनिक आहार में कुछ ऐसा हो सकता है और अच्छी तरह से आत्मसात नहीं करता है। यद्यपि कई कुत्ते के मालिक लोगों के लिए अपने पालतू भोजन देने से इनकार करते हैं, लेकिन बुलडॉग को ढूंढना मुश्किल हो सकता है, जब भी उन्हें मौका मिलता है तो भोजन के कुछ स्क्रैप का आनंद नहीं लेते हैं। नियमित खाद्य ट्रेडमार्क में एलर्जी भी हो सकती है, इसलिए अक्सर कोई गारंटी नहीं होती है कि अगर आपका कुत्ता केवल कुत्ते के भोजन से खिलाया जाता है तो एलर्जी मुक्त होता है। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि यदि आपके पास खाद्य एलर्जी है तो खाद्य ब्रांड आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
कुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदतकुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदत
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
कुत्तों में बीमारियों का प्रकारकुत्तों में बीमारियों का प्रकार
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कई पौधे उनके लिए जहरीले हैंकई पौधे उनके लिए जहरीले हैं
आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए 10 प्राकृतिक उपचारआपके कुत्ते और बिल्ली के लिए 10 प्राकृतिक उपचार
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
» » बुलडॉग में गैस्ट्र्रिटिस के सबसे आम कारण
© 2021 taktomguru.com