taktomguru.com

पेकिंगज़ में आई स्राव

pekines (11)आपका प्यारा पेकिंगज़ उसके सिर के प्यारे और छोटे आकार के लिए कीमत चुका सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पेकिंगज़, बुलडॉग, पग और इसी तरह के सिर वाले कुत्ते ब्रैचिसेफलिक आंख सिंड्रोम से पीड़ित हो सकते हैं। यह एक औपचारिक शब्द है जो शॉर्ट-नोज कुत्तों में आंखों की समस्याओं की प्रवृत्ति का वर्णन करता है।

brachycephaly. Brachycephaly "संक्षेप सिर" के रूप में तब्दील हो और कुत्तों और यहां तक ​​कि फारसी बिल्लियों के कई नस्लों में पाया जाता है, पेकिंग सबसे चरम उदाहरण हो सकता है। कुत्ते की प्रमुख आंखों को "स्नाउट की लगभग पूरी अनुपस्थिति" के साथ जोड़ा जाता है। यह विभिन्न तरीकों से प्रकट ब्रैक्साइसेलिक ओकुलर सिंड्रोम में योगदान देता है। आदर्श रूप में, इससे पहले कि उसकी आँखों में कोई विसंगति अपने पेकिंग का तक ले उपचार के लिए एक पशु चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ के बजाय हमेशा की तरह पशु चिकित्सक यह शायद आंख की समस्याओं या इस दौड़ के विशिष्ट रोगों में विशेषज्ञता प्राप्त नहीं है लेने के डाल दिया। आंखों के किसी भी स्राव की जांच एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा की जानी चाहिए।

ब्लेफेराइटिस. ब्लेफेराइटिस क्योंकि उनकी आँखों दूसरे कुत्तों की तुलना में अधिक है कि आमतौर पर लघुशिरस्क नस्लों पेकिंग जोखिम के एक उच्च डिग्री होने को प्रभावित करता है पलकों की सूजन है। यह एक या दोनों आंखों में स्राव हो सकता है, या तो पारदर्शी या श्लेष्म। यह संभावना है कि आपके पालतू जानवर अपनी आंखें रगड़ें, जिससे माध्यमिक संक्रमण हो सकता है और स्थिति खराब हो सकती है। आंखों की त्वचा स्कैब्स बना सकती है या मुँहासे लग सकती है। अपने पेकिंग पलकें आवक गुना, तो ब्लेफेराइटिस का एक आम कारण, सर्जरी ठीक कर सकें। अन्यथा, पशुचिकित्सा सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ किसी भी जीवाणु संक्रमण है जैसे कि यह व्यवहार करेगा, लेकिन ब्लेफेराइटिस की वास्तविक उपचार कारणों पर निर्भर करता।




entropion. एक वर्ष तक पहुंचने से पहले आपको पता चलेगा कि आपके पेकिंगज़ में प्रवेश हो रहा है या नहीं। इस वंशानुगत विकार में, पलक आवक परतों और पलकें कॉर्निया जलन और अत्यधिक फाड़, संकुचित आँखें और एक महान आँख मुक्ति का कारण है। आपके छोटे पालतू जानवर को बहुत दर्द होगा। आप इस समस्या को ठीक करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी, अन्यथा आप कॉर्निया को नुकसान के लिए अपनी दृष्टि खो सकता है।

कंजाक्तिविटिस. यह संभव है कि आप conjunctivitis या तीव्र conjunctivitis के एक प्रकरण के माध्यम से चला गया है। यह conjunctiva (आंख की श्लेष्म झिल्ली) की सूजन है और यह सबसे आम बीमारी है जो कुत्ते को प्रभावित करती है। लक्षणों में लाली, सूजन, खुजली और निर्वहन शामिल है। यद्यपि एक स्पष्ट निर्वहन का मतलब है कि कोई संक्रमण नहीं है, यह मामला नहीं है यदि आपके पेकिंगज़ के पास पुस है। सामयिक एंटीबायोटिक्स आमतौर पर इसका इलाज करते हैं। पुरानी सूखी आंख या सूखी केराटोकोनजेक्टिवेटिस भी इस नस्ल को प्रभावित करती है। यह आंखों में नमी की कमी के कारण होता है और लक्षणों में बहुत मोटा निर्वहन होता है और आंखें अल्सरेट कर सकती हैं। सामयिक विरोधी-inflammatories के साथ आँसू बदलने के लिए आपको अक्सर आंखों की बूंदों की आवश्यकता होगी। अगर आपकी आंखें अल्सर हो जाती हैं, तो आपको नुकसान को ठीक करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियरनींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियर
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता हैकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता है
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
पेकीनी कुत्तेपेकीनी कुत्ते
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
» » पेकिंगज़ में आई स्राव
© 2021 taktomguru.com