taktomguru.com

आदत भिक्षु बनाता है, है ना?

आदत भिक्षु बनाता है, है ना?

टेक्स्ट और फोटो: मिगुएल डाज़ (लिटर साइकोथेरेपिस्ट) camadaweb.com

आदत भिक्षु, क्लर्क, मैकेनिक, धार्मिक, नास्तिक, बुरा और अच्छा, कुत्ता और बिल्ली बनाती है।
कहानी कहती है लंबे समय तक, महान पर्यवेक्षकों महसूस किया कि सभी dнas, सभी maсanas, सूरज aparecнa पूर्वी क्षितिज पर, बड़े funciуn के रूप में है कि बड़ी आग का गोला हमारे जीवन पर पड़ता है। सूर्य की गुरुत्वाकर्षण बलों और ग्रहों की वजह से rotaciуn-traslaciуn की fenуmenos की एक संख्या की वजह से observaciуn और अध्ययन है कि determinу के एक लंबे समय के बाद प्रत्येक sн पर डालती है, इस fenуmeno सभी dнas repetirб है। या क्या किसी को संदेह है कि कल कल नहीं आएगा? एक घर पर पहुंचने से सभी पिल्लों आ "vнrgenes" एक दुनिया के साथ की खोज करने, सीखने और ज्ञान की एक कठिन वर्तमान और भविष्य llenarбn के साथ एक अतीत brevнsimo साथ आने के लिए एक प्राकृतिक सीखने की इच्छा के साथ।

Asн सब कुछ, जानने के लिए नहीं है, क्योंकि, कुछ स्मार्ट गधा को छोड़कर, कोई भी सब कुछ जानते हुए भी हमने सीखा पैदा होता है, कुछ बातें हमें बताया और है, एक पिल्ला में कुछ नहीं जानता है आत्म सिखाया अन्य।

हमने सब कुछ सीखने की स्थिति में खुद को देखा है। पहली बार जब हम कुछ नया सामना करते हैं तो हम देखते हैं कि यह कैसे काम करता है, अगर समय बीतने के साथ, और इस स्थिति को दोहराने के बाद, यह हमेशा एक जैसा होता है, हम सीखते हैं कि यह इस तरह काम करता है और हम इसे अच्छे के लिए लेते हैं। सूर्य ने हमारी आदत बनाई है, हर दिन यह पूर्व में बाहर जाता है और पश्चिम में सेट होता है।

जब एक कुत्ता एक नई स्थिति का सामना करता है तो वह उससे सीखता है, जब एक कुत्ते को स्थिति होती है और यह हमेशा उसी तरह होता है, तो वह सीखता है कि वह हमेशा इस तरह से सीखता है।

उस ने कहा, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यदि एक कुत्ता हमेशा एक ही तरीके से व्यवहार करता है, "जब यह बूढ़ा हो जाता है और पिल्ला होने से रोकता है तो यह नहीं बदलेगा". इसके विपरीत, आप सीखेंगे कि यह व्यवहार इस तरह है और आदत बनाएगा। क्योंकि एक आदत बराबर कृत्यों की पुनरावृत्ति के द्वारा आगे बढ़ने के एक विशेष तरीके से न तो अधिक है और न ही कम है, जैसा कि हम सभी व्यवहार करना सीखते हैं, क्योंकि हम सभी व्यवहार प्राप्त करते हैं।

इसी तरह, यदि आप कभी भी कोई कार्रवाई या व्यवहार नहीं करते हैं तो आप इसे कभी नहीं करना सीखेंगे, "जब आप वयस्क होते हैं और जानते हैं कि व्यवहार कैसे करें, तो आप घर में प्रवेश करेंगे", मैंने इस वाक्यांश को कितनी बार सुना है? एक ही समय में यह एक त्रुटि है।




वह व्यवहार जो एक कुत्ता अपने पूरे जीवन में सीखता है, उसके लिए न तो अच्छा और न ही बुरा है। वे इस तरह हैं, जैसा कि आपने उन्हें सीखा है, जैसा कि उन्हें सिखाया गया है। एक पिल्ला, दूसरे कुत्तों पर भौंकने जब वे घंटी कहते हैं, जब वह एक पटाखे सुनता है ... और कोई भी और कुछ भी नहीं अन्य अलग बातें (एक प्रभावी comunicaciуn के साथ) बताते हैं, हमेशा दोहराते हुए कि hбbito बनाई गई है और йl शुरू होता है इस लॉगिन समस्याओं है अगर यह अच्छी तरह से या बीमार हमें लगता है, अच्छा serб के लिए है क्योंकि यह एक चिंता का निर्वहन अनिश्चितता की वजह से है अच्छा है या बुरा है या क्योंकि वे मजबूत या जो कुछ भी महसूस हो रहा है, लेकिन क्या asumirб йl। और निश्चित रूप से, जब वह वयस्क होता है, अगर हम उससे पूछें कि वह ऐसा क्यों करता है, तो वह हमें बताएगा क्योंकि उसने हमेशा ऐसा किया है।

अगर हम ध्यान में रखते हैं कि एक कुत्ता "जो करता है वह करता है" और "ऐसा नहीं करता है जो वह कभी नहीं करता", तो हमारे पास एक बुनियादी उपकरण होगा ताकि सह-अस्तित्व आदर्श हो। अगर शुरुआत से हम निवेश करते हैं हमारे कुत्ते में समय उसे सिखाता है कि चीजें एक निश्चित तरीके से की जाती हैं, हम बनायेंगे व्यवहार की आदतें. ये आदतें हमारी शिक्षा के अनुरूप हो सकती हैं या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करती है कि हम अपने कुत्ते से खुश हैं या नहीं। यदि हम आपको सीखने और मार्गदर्शन में आपकी रक्षा नहीं करते हैं, तो आप निश्चित रूप से सीखेंगे कि आप सीखेंगे, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आप "बुरी आदतों" सीखेंगे।

यह मौलिक है सीखने में गाइड एक कुत्ते का रोकने ऐसा करें जो आपको नहीं करना चाहिए और उत्साहजनक समेकित करने के लिए आपको क्या करना चाहिए अच्छी आदतें इसके अलावा, आदतों के निर्माण में शैक्षिक तकनीक शामिल नहीं है न तो दंड और न ही पुरस्कार.

अच्छी आदतें वे हैं जो आपको अपने प्यारे दोस्त के साथ मिलकर रहने की अनुमति देगी, बुरी आदतें वह हैं जिन्हें उन्होंने सीखा है और आपने उन्हें पढ़ना जारी नहीं रखा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?कुत्तों बनाम बिल्लियों: कौन है?
स्पेनिश जीवन कुत्ते को समर्पित जीवन भरस्पेनिश जीवन कुत्ते को समर्पित जीवन भर
भटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिनभटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिन
पिको "भाग्य के बिना एक बिल्ली"पिको "भाग्य के बिना एक बिल्ली"
अपनी कहानी बदलेंअपनी कहानी बदलें
कट कानकट कान
सूरज से सावधान रहेंसूरज से सावधान रहें
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
सुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शनसुनने की कला को याद रखने वाले पशु आत्मा का कनेक्शन
प्रीमार्क सिद्धांत और टाइबरलेक सिद्धांतप्रीमार्क सिद्धांत और टाइबरलेक सिद्धांत
» » आदत भिक्षु बनाता है, है ना?
© 2021 taktomguru.com