taktomguru.com

गर्भ काल। मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?

कुतिया का गर्भपातसंकट के कारण या शायद अभी भी बिट्स के जाल के साथ जागरूकता की कमी (हां, आप अभी भी "महिलाओं को अपने जीवन में कम से कम एक बार जन्म देना है" की मिथक सुनना) परामर्श में सुनना सामान्य है: मेरा कुत्ता वह उत्साही होने के दौरान बच निकला है और मुझे लगता है कि उन्होंने इसे घुमाया है! क्या वह गर्भवती होगी?

मालिक अक्सर एक त्वरित निदान चाहते हैं, और जानते हैं कि निर्णय लेने के लिए कितने पिल्ले आते हैं। आम तौर पर, एक कुतिया का उत्सव लगभग रहता है 63 दिन, लेकिन यह 58 से 72 दिनों के बीच बदल सकता है। और हम कैसे तय करते हैं कि यह किस दिन है? आम तौर पर, हालांकि यह बहुत सही नहीं है, हम उन दिनों को गिनते हैं जो पारित हुए हैं क्योंकि हम मानते हैं कि माउंट. यह बहुत सही क्यों नहीं है? वहाँ घर से कई दिनों दूर हो सकता है, और इसलिए एक से अधिक कवर (प्रथम में गर्भवती नहीं करने के लिए, लेकिन बाद में), के साथ साथ शुक्राणु एक सप्ताह के लिए महिला की जननांग पथ में जीवित रह सकते हैं हो सकता है (हो सकता है एक के बाद संभोग सप्ताह के लिए gestante और भी) कारण और जाति या आकार के आंतरिक कारकों क्यों पिल्लों अलग माता-पिता का हो सकता है अगर सवारी थे से पहले अंडे के निषेचन के लिए उपयुक्त हैं है कूड़े (यदि पिल्ले की संख्या अधिक है तो आप आगे बढ़ सकते हैं)

गर्भावस्था के समय के आधार पर, दैनिक क्लिनिक में उपयोग की जाने वाली विभिन्न नैदानिक ​​विधियां हैं:

- पैल्पेशन (दिन 25-30): सबसे पारंपरिक दिन 25 से पहले किसी चीज़ को ध्यान में रखना मुश्किल होता है क्योंकि अम्नीओटिक कोशिकाएं बहुत छोटी होती हैं और इसलिए पैल्पेट करना मुश्किल होता है। नुकसान: पशुचिकित्सा द्वारा अनुभव की आवश्यकता होती है और कुछ कुत्ते इसे या तो आसान नहीं बनाते हैं (मोटापे में कुछ भी ध्यान देने के लिए जटिल या डर के कारण पेट को कठोर डालते हैं)। इसके अलावा, आप पिल्लों की संख्या निर्धारित नहीं कर सकते हैं।

- अल्ट्रासाउंड (दिन 20-25): गर्भावस्था की पुष्टि करने के लिए यह सबसे भरोसेमंद है, साथ ही साथ संतानों के लिए भी सुरक्षित है, हालांकि निदान पशुचिकित्सा की विशेषज्ञता और अल्ट्रासाउंड उपकरणों की गुणवत्ता से प्रभावित है। अधिकांश इसे 25 दिन से करना पसंद करते हैं क्योंकि अम्नीओटिक वेसिकल बहुत छोटे होते हैं और इन्हें ध्यान में रखा जा सकता है। पैल्पेशन की तरह, दोष यह है कि हम कूड़े के आकार को निर्धारित नहीं कर सकते हैं।




कुतिया की पारिस्थितिकी गर्भावस्था

कुतिया की पारिस्थितिकी गर्भावस्था
एक्स-रे गर्भपात कुतिया- रेडियोग्राफी (दिन 44): वह तब होता है जब भ्रूण खनिज होते हैं (आप सिर और कशेरुकी स्तंभों की गिनती भ्रूण की संख्या को गिन सकते हैं)। यदि हम भ्रूण पर विकिरण के प्रतिकूल प्रभावों के अलावा, कुछ भी नहीं देखते हैं, तो हम इसे करते हैं। और इसलिए, यह कमी है, कि हम पहले ही सीमित समय के साथ गर्भावस्था के अंत में हैं, यह तय करने के लिए कि क्या उदाहरण के लिए हम अंत तक जारी नहीं रखना चाहते हैं।

प्रोजेस्टेरोन, एस्ट्रोजन, कूप उत्तेजक हार्मोन या relaxin के रूप में हार्मोन सांद्रता मापा जा सकता है (सबसे विश्वसनीय, गर्भ के 20 दिन से पता लगाने योग्य), लेकिन या तो महंगा, या सांद्रता अलग दोनों गर्भवती और गैर में ज्यादा हो सकती है कर रहे हैं , कई झूठी सकारात्मक के साथ। आमतौर पर विशिष्ट मामलों को छोड़कर इसका सहारा नहीं लिया जाता है।

अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता घुड़सवार हो गया है, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ और वह इसकी पुष्टि कर सकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि माउंट की "सटीक" तिथि या कम से कम, "तारीखों का अनुमान" बनाने के लिए उत्साह के साथ कितना समय लगता है।

निम्नलिखित लेखों में हम बताएंगे कि प्रसव में क्या होता है, और गर्भावस्था और प्रसव के दौरान मां और संतान के लिए क्या देखभाल आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
गर्भावस्था और प्रसवगर्भावस्था और प्रसव
» » गर्भ काल। मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
© 2021 taktomguru.com