taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं

सामग्री

  •  कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देगा, 9 बिट्स में श्रम के संकेत
  • . दिलचस्प सवाल यह है कि आपके पास अब सब कुछ है या अब गर्भवती है। जब आप इस लेख को पढ़ना समाप्त करेंगे तो आप बेहतर तैयार होंगे और आपके पास अधिक डेटा होगा कैसे पता चलेगा कि मेरी कुतिया जन्म देगी या नहीं। आपका कुत्ता धीरे-धीरे उस प्रक्रिया के बारे में आपको चेतावनी देगा जो उसके अंदर हो रहा है। डिस्कवर कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं साथ 9 संकेत अचूक!

    इससे पहले, उस विषय से संबंधित कुछ डेटा जो हमारे पास है और वह हमें उस विषय में रखेगा जो हमें पकड़ता है, कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने जा रहा है।

    बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?

    बिट्स में गर्भावस्था की औसत अवधि 63 दिन है, ऊपर और नीचे 5 दिनों के मार्जिन के साथ, यानी, कुतिया की गर्भावस्था 58 से 68 दिनों तक चल सकती है।

    एक जिज्ञासा टिप्पणी के रूप में बिट्स में गर्भावस्था की अवधि यह न तो बहुत लंबा है और न ही बहुत छोटा है, इसलिए सबसे लंबी गर्भावस्था वाले स्तनधारी हाथी हैं, और सबसे कम वाले वाले हैंम्स्टर की मादाएं हैं। आप पहले ही जानते हैं कि महिलाओं में यह 270 दिन है।

    उन 63 दिनों के दौरान मेरे कुत्ते के साथ क्या होता है वह गर्भवती है?

     उस समय के दौरान जब आपका कुत्ता गर्भवती होता है तब आपके शरीर में अद्भुत परिवर्तन होते हैं। ग्रेट हार्मोनल परिवर्तन होते हैं, जो गर्भवती कुतिया में शारीरिक और व्यवहारिक परिवर्तनों में भी अनुवाद करेंगे। यह गर्भावस्था के तीसरे सप्ताह से है जब गर्भावस्था के लक्षण और लक्षण स्पष्ट होने लगते हैं। यह सामान्य बात है कि गर्भावस्था के पहले सप्ताह के दौरान आपका कुत्ता कम खाएगा, भूख में कमी आएगी जो कुछ दिनों तक चलती है, लेकिन यह पहले से ही कुछ संकेत दे रही है। उसके निपल्स आकार में वृद्धि और गुलाबी बारी ... ये और अधिक संकेत जो इंगित करेंगे कि आपका कुत्ता गर्भवती हो सकता है, आपको "मेरे कुत्ते को गर्भवती होने पर कैसे पता चलेगा" लेख में मिलेगा।

    कुत्ते के कितने पिल्ले हो सकते हैं?

    यह प्रश्न कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि दौड़ का आकार और मां का "अनुभव"। बड़ी नस्लों के झुकाव 7, 8 या 9 पिल्ले हो सकते हैं, लेकिन ऐसे मामले हैं जो 14 तक हो सकते हैं। छोटी नस्लों में, उनके लिए 3, 4 या 6 जन्म होने के लिए यह अधिक आम है। यदि वे नए हैं तो एक पिल्ला रखें। यहां पर चर्चा की गई "अनुभव" के कारक पर विचार किया गया है, अनुभवहीन, पहली बार बिट्स, आमतौर पर छोटे लिटर होते हैं।

     कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देगा, 9 बिट्स में श्रम के संकेत

    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं, डिलीवरी को अग्रिम में निर्धारित करना ताकि जब भी ऐसा होता है तब सबकुछ तैयार होता है, गर्भावस्था में बिच के सभी मालिकों को सीखना चाहिए।

    को पता है कि एक कुतिया श्रम में है या नहीं, सबसे पहले आपको यह गणना करना होगा कि आप कितने दिन गर्भवती हैं, जन्म के समय आपको त्रुटि के थोड़े मार्जिन के साथ पता चल जाएगा। यह जानकर कि जन्म कब होगा, आपको अपनी पिल्ले, सही जगह और प्यारे परिवार के कल्याण के लिए आवश्यक सब कुछ के साथ नई मां को समायोजित करने और प्राप्त करने के लिए आवश्यक योजना बनाने में मदद मिलेगी।

    इस लेख में हम संकेत देते हैं आवश्यक संकेत के लिए जानें कि आपका कुत्ता श्रम में है या जन्म देने के बारे में है। आपको यह ध्यान में रखना होगा सभी मामलों में नहीं वे एक ही तरीके से व्यवहार करते हैं, लेकिन 9 संकेत कि हम नीचे सूचीबद्ध हैं संकेतक हैं कि परिणाम निकट है। ये हैं संकेत जो आपको बताएंगे कि आपका कुत्ता जन्म देने वाला है या नहीं।

    एक कुतिया इंगित करने वाले संकेत जन्म देंगे

    1. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने जा रहा है - अपनी कंपनी को लगातार देखें

    यदि आपका कुत्ता मिलनसार है और आपके साथ अच्छा रिश्ता है, तो वह आपको डरता नहीं है, वह आपकी कंपनी में सुरक्षा की तलाश करेगा, वह जानता है कि उसके साथ कुछ महत्वपूर्ण होगा और वह आपकी मदद की तलाश करेगा।

    2. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं। "घोंसला" व्यवहार:

     "सीघोंसला व्यवहार ":  इसमें खोज के होते हैं, घर के माध्यम से प्रसव से पहले दिन, जन्म देने के लिए एक आदर्श जगह। वे आमतौर पर उस जगह की तरह, जहां वह आराम करती है, उसके लिए बोरो-टाइप स्थानों या आरामदायक और परिचित जगह आश्रयित होती है। आदर्श है अपने कुत्ते की मदद करना और अपने पिल्लों को जन्म देने के लिए एक अच्छी जगह प्रदान करना।

    3. यदि आप घर में रहते हैं, तो भी आप अन्य कुत्तों की कंपनी को मना कर सकते हैं:

    कभी-कभी श्रम में श्रमिक अकेले रहना चाहते हैं, और जन्म देने के लिए छिपाना चाहते हैं। अगर घर में ज्यादा कुत्ते हैं या बहुत से लोग हैं, तो जन्म देने वाला एक कुत्ता घबरा जाएगा। जन्म देने के बारे में बिचियां साथ रहना पसंद करती हैं, लेकिन केवल एक व्यक्ति (या अन्य कुत्तों या लोगों की भीड़!) द्वारा।

    4. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने जा रहा है - जननांगों को चाटना:

    बिट्स जो उनके जननांगों को जन्म देने जा रहे हैं आग्रहपूर्वक जन्म देने से पहले अपने पिल्ले के लिए ऐसा इसलिए है क्योंकि वे दर्दनाक क्षेत्र को देखते हैं और इसलिए वे शांत हो जाते हैं, आराम करते हैं और खुद को साफ करते हैं। इसके अलावा, चाट प्रसव के समय पिल्लों के निष्कासन 4 मदद कर सकते हैं।

    5. कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने जा रहा है -> वह असहज और घबराहट है: 

    के लिए संकेतों में से एक पता है कि आपका कुत्ता श्रम में है या नहीं क्या वह उत्तेजित हो सकती है। वह भी है, भले ही reclined, वह आरामदायक या बैठे या झूठ बोल नहीं रही है। जैसे ही वह असहज है, उसे कोई स्थिति नहीं मिलती है, यह चल रहा है और बदलते पदों, अपने बिस्तर में घूमते हुए। (यह सभी कुत्तों में नहीं होता है, कुछ बिट्स, खासकर यदि उनके पास पहले से अनुभव है, तो जन्म देने से पहले भी काफी शांत हो सकता है)।

     6. आपका कुत्ता छोटा खाता है, ऐसा लगता है कि उसकी भूख खो गई है:




    जन्म देने से पहले कई बिट्स थोड़ा खाते हैं या खाने से रोकते हैं। यदि आपका कुत्ता श्रम में है भोजन में रुचि के बिना कई घंटे लग सकते हैं। यह एक संकेत है कि आप कई अन्य प्रजातियों में होते हैं जब मादा जन्म देने वाली होती है।

    इस व्यवहार में अपवाद हैं, ऐसे बिट्स हैं जो अपनी भूख खो नहीं पाते हैं, और यहां तक ​​कि प्रसव के दौरान काटने का भी प्रयास करते हैं।

    7. कैसे पता चलेगा कि मेरी कुतिया जन्म देने जा रही है - अपना तापमान लें

     कुतिया का तापमान, के बारे में है 38 डिग्री, लेकिन प्रसव से 12 घंटे पहले, इसका तापमान लगभग 36.5 या 37 डिग्री तक गिर जाता है सेल्सियस। इसलिए, ले लो तापमान बिट्स में बिरथिंग का एक अच्छा संकेत है, काफी विश्वसनीय

    तापमान गुदा में थर्मामीटर दो सेंटीमीटर पेश करने वाले कुत्तों को ले जाया जाता है।

    आंख, अगर अचानक आपके कुत्ते का तापमान सामान्य से कुछ डिग्री ऊपर उगता है, तो अपने पशुचिकित्सक को बुलाएं और जितनी जल्दी हो सके उसकी सलाह मांगें, क्योंकि आपको अपने कुत्ते या स्वास्थ्य के वितरण में कोई समस्या हो सकती थी।

    8. कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है - एक श्लेष्म प्लग निष्कासित करें:

    इंगित करता है कि आपका कुत्ता श्रम में है। जन्म देने से पहले घंटे, कुतिया  एक प्रवाह निष्कासित करता है उसके भेड़ के लिए। यह एक है श्लेष्मा प्लग सफ़ेद या पीला मैं गर्भाशय के प्रवेश द्वार को बंद करने और बाहरी एजेंटों और संक्रमण से अनजान पिल्लों की रक्षा करने के लिए वहां था।

    के बाद उस प्रवाह को निष्कासित करने के लिए श्रम में कितना समय लगता है? यह निर्भर करता है, आमतौर पर जब एक कुतिया पहली पिल्ला पैदा होने तक सफ़ेद तरल पदार्थ (श्लेष्म प्लग) निकाल देता है, तो आमतौर पर यह आधा और 10 या 12 घंटे के बीच होता है। यह सबसे सामान्य है, लेकिन आप इसे कई दिनों पहले भी निष्कासित कर सकते हैं।

    यह आलेख जानकारीपूर्ण है, जब आप अपने कुत्ते का उत्पादन कर सकते हैं तो बेहतर समझने में मदद के लिए, लेकिन यदि आपको कोई संदेह है तो पशु चिकित्सक के पास जाएं।

    9. कैसे पता चलेगा कि मेरी कुतिया जन्म देने जा रही है - अनुबंध:

    कुतिया के संकुचन वे एक आसन्न संकेत हैं जन्म. एल नोटिस करने के लिएसंकुचन के रूप में अपनी कुतिया का, उसके पेट को देखो। आम तौर पर वह अपनी तरफ झूठ बोल रही होगी और आप देखेंगे कि उसका आंत कैसे चलता है ताल. कभी-कभी बिट्स उनके चेहरे पर दर्द की गड़बड़ी करते हैं, संकुचन के कारण (आप देखेंगे कि वे थोड़ा सा झुर्रियां कैसे करते हैं या चेहरे का इशारा करते हैं)।

    अगर गर्भावस्था के 63 या अधिक दिनों के बाद आपके कुत्ते ने जन्म नहीं दिया है, तो चिंतित न हों, यह सामान्य है कि गर्भधारण अवधि को 68 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है।

    आप लेख का उपयोग कर सकते हैं एक कुत्ते का गर्भधारण समय, वीडियो के साथ शामिल हैं।

    यदि आपके कुत्ते में इनमें से कई संकेत हैं, निश्चित रूप से इसकी प्रसव पहले से ही बहुत करीब है. इस बीच, उसकी अच्छी देखभाल करें। अच्छे भोजन के साथ इसे खिलाएं, बकरी के दूध या प्राकृतिक दही जैसे अतिरिक्त पूरक दें, जो कैल्शियम में समृद्ध हैं। उसे व्यायाम करने के लिए मजबूर मत करो, क्योंकि उसकी गर्भावस्था उसे अच्छी तरह से आगे बढ़ने से रोकती है। और सबसे ऊपर, उसे आरामदायक महसूस करें, शांत और शांत. इसके लिए, उसे यह सुनकर एक उत्कृष्ट विचार है कुत्तों के लिए आराम संगीत, जबकि वह आराम करती है झूठ बोलना, पिल्ले पैदा होने के बड़े दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म दे रहा है या नहीं। यदि यह आलेख आपके लिए उपयोगी रहा है, तो आप इसे अपने सोशल नेटवर्क में साझा कर सकते हैं, आप हमें wed के साथ जारी रखने में मदद करेंगे। नीचे दी गई टिप्पणियों में हमें अपना अनुभव या संदेह बताने में संकोच न करें! 

    संबंधित पोस्ट:

    • कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं पशु चिकित्सक के बिना जा रहे हैं!
    • मेरे कुत्ते को दस्त है, मैं क्या दे सकता हूँ
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
    सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
    कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
    कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
    एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
    गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
    बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
    कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
    कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
    यह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहींयह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहीं
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
    © 2021 taktomguru.com