taktomguru.com

आप हमेशा ध्यान का केंद्र क्यों बनना चाहते हैं?

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

आप हमेशा ध्यान का केंद्र क्यों बनना चाहते हैं?
यह आपको सूरज या छाया में नहीं छोड़ता है। वह आपको घर के चारों ओर घूमता है जो आपको खेलने के लिए आमंत्रित करता है या आपको सवारी देने के लिए कहता है। वह रसोईघर में या टेबल पर भीख मांगना बंद नहीं करता है। जब आप इसे अकेले छोड़ देते हैं तो यह सबकुछ रोकता है और इसे नष्ट कर देता है। यह आपको कुर्सी में एक पल के लिए आराम करने की अनुमति भी नहीं देता है। आपको एक समस्या है, आपने अपने कुत्ते को एक खराब व्यक्ति में बदल दिया है जो समझ में नहीं आता है कि आप उसे अपने जीवन के हर मिनट समर्पित नहीं करते हैं।


अनुशंसित किताबें:
पुत्री शिक्षा
हमारे स्टोर पर जाएं!
आप अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए बैग और जुगलिंग से भरे हुए घर पहुंचते हैं जबकि एक हाथ से आप दरवाजा खोलने की कोशिश करते हैं और दूसरी तरफ, आप कुछ भी छोड़ने की कोशिश नहीं करते हैं। अचानक, एक बालों वाली गेंद आप पर उछालती है। अनिश्चित रूप से, आपको जो भी पहना जा रहा है उसे छोड़ना है ताकि आप फर्श पर खत्म न हों, जबकि आपकी छाती में दो विशाल पैर फंस गए हों और आप अपने चेहरे पर पाला हो जाएंगे। सब गड़बड़ इकट्ठा करने के बाद, अपना चेहरा पोंछ और उसकी शर्ट ले धोने के लिए, आप सोफे में ढील, जब एक गेंद थूक से भरा अपने शरीर पर पड़ता है पर झूठ बोल किया जा सकता है और एक ज़ोर भौंकने है कि आप जब तक बंद नहीं होगा ध्वनि करने के लिए शुरू अपने आग्रह करने वाले दोस्त को बार-बार खिलौना उठाओ और फेंक दें।


ये केवल दो उदाहरण हैं लेकिन अनंत परिस्थितियां हैं जिनमें एक कुत्ता असली प्लास्टा हो सकता है। कारण बहुत आसान है: बस अपना ध्यान पाने का प्रयास करें। अगर कुत्ते को किसी भी चीज से अलग किया जाता है, तो यह पूर्ण स्वामित्व के कारण होता है जो इसे अपने मालिकों के प्रति प्रोफेसर करता है। उनका जीवन अपने गुरु को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है और जब तक वह इसे प्राप्त नहीं कर लेता तब तक नहीं रुकता है, भले ही उसके लिए फर्नीचर को नष्ट करना पड़े, पूरे घर या छाल को पेशाब न हो जाए। और नहीं, यह एक विरोधाभास नहीं है। वह सिर्फ हमें ध्यान देना चाहता है और यदि वह शरारत करके ऐसा करता है, तो वह ऐसा करेगा। तो, एक बुरे व्यवहार की गलती या आपका कुत्ता आपकी छाया बन गया है और तुम्हारा कुछ भी नहीं है।




आप हमेशा और चाहते हैं
यह निर्विवाद है कि हमारे पालतू जानवरों को प्यार, ध्यान, समर्पण और देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन एक अच्छी तरह से शिक्षित और संतुलित कुत्ते और खराब व्यक्ति के बीच की सीमा कहां है? समस्या यह है कि असुरक्षित, जिज्ञासु और साहसी चाल के उस पिल्ला को किसी भी टोपी से इनकार करना बहुत मुश्किल है जो हमें अपने विद्रोहियों से हंसता है। लेकिन जब वह बड़ा वह अब अपने जूते के साथ दूर चला सकते हैं, जबकि आप उसे घर (उसके लिए सबसे मजेदार चीजों में से एक) के आसपास का पीछा या वह अब एक कुर्सी पर चढ़ सकता है हो जाता है समझाने की कोशिश। और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक छोटा या बड़ा कुत्ता है क्योंकि यद्यपि नुकसान समान नहीं है, हमेशा जानवर के पीछे होने की असुविधा होती है। हम सिखाया है जब कि यह घर के प्रिय है, वह वह क्या प्रसन्न और तेजी से परिवार के सदस्यों से अधिक ध्यान की मांग विशेष रूप से, क्योंकि यह सामान्य है क्या करेंगे कि, एक बार आप बड़े होते हैं, नवीनता होगा और हम उसके साथ इतना नहीं खेलेंगे या हमें इतना मजाकिया नहीं करेंगे। वह हमें समझने और उसके लिए जो कुछ भी जरूरी है उसे सुनने के लिए भी जरूरी है, भले ही उसे डांटना या दंडित करना है।

यहां समस्याएं शुरू हो जाएंगी। आप घर जा सकते हैं और सभी पक्षों पर फटे तकिये, मूत्र लगता है ... या शायद भौंकने बंद नहीं, मेज पर खाना मुकदमा मांग की है कि हम उसके साथ खेल सकते हैं या हम टहलने हटा दें कि ... बेशक आप क्या प्रस्ताव है मिल : हमारा ध्यान बुलाओ अगर भौंकने और बात धीरे उसे आश्वस्त या उनकी हरकतें के लिए उसे डाँटने और सज़ा सब हम क्या करेंगे इन नकारात्मक व्यवहार को बढ़ाने के लिए जारी रखने के लिए है करने के लिए प्रयास करने के लिए।
जब हम घर जाते हैं तो वह हमारे ऊपर क्यों कूदता है या वह अनजाने में हमारे द्वारा एक झटका क्यों चुराता है? खैर, क्योंकि जब हम नमस्ते कहते हैं, हम उसे पटते हैं और उससे प्यार करते हैं और क्योंकि जब छोटी चोर अपनी लूट के साथ दौड़ती है तो हम पीछे जाते हैं। सबसे अच्छा विकल्प, उसे अनदेखा करें। जब आप देखते हैं कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं करते हैं, तो आपके दुर्व्यवहार समाप्त हो जाएंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
हमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकेंहमारे कुत्ते को घर को नष्ट करने से रोकें
अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
घर पर बिल्ली बाल को खत्म करने के 25 तरीकेघर पर बिल्ली बाल को खत्म करने के 25 तरीके
हेलोवीन वेशभूषा जो आपकी बिल्ली कभी नहीं पहनतीहेलोवीन वेशभूषा जो आपकी बिल्ली कभी नहीं पहनती
पृथक्करण चिंता: मैं अपने कुत्ते को घर पर अकेले नहीं छोड़ सकतापृथक्करण चिंता: मैं अपने कुत्ते को घर पर अकेले नहीं छोड़ सकता
अभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएंअभ्यास खोज कैसे सीखें और लाएं
व्यायाम करें और व्यायाम करें, अपनी ऊर्जा डाउनलोड करने का एक तरीकाव्यायाम करें और व्यायाम करें, अपनी ऊर्जा डाउनलोड करने का एक तरीका
[वीडियो] जब वे अकेले होते हैं तो आपके पालतू जानवर क्या करते हैं? नीचे पता लगाएं[वीडियो] जब वे अकेले होते हैं तो आपके पालतू जानवर क्या करते हैं? नीचे पता लगाएं
» » आप हमेशा ध्यान का केंद्र क्यों बनना चाहते हैं?
© 2021 taktomguru.com