taktomguru.com

कुत्ते के लक्षणों में गैस्ट्रिक अल्सर, कारण और इसे कैसे रोकें महत्वपूर्ण!

कुत्तों में गैस्ट्रिक अल्सर काफी बार होता है, खासकर जर्मन शेफर्ड जैसी कुछ नस्लों में। हमें उनके लक्षणों को पहचानना सीखना चाहिए क्योंकि पशु चिकित्सा उपचार के बिना वे एक गंभीर समस्या का सामना कर सकते हैं।

कुत्तों में गैस्ट्रिक अल्सर क्या है

एक गैस्ट्रिक अल्सर एक है कुत्तों के duodenum के प्रारंभिक हिस्से में पैदा हुआ दर्द, यह छोटी आंत या श्लेष्म में शामिल है जो कवर करता है पेट. यह तब उत्पन्न होता है जब गैस्ट्रिक एसिड जिसका कार्य भोजन की पाचन को सुविधाजनक बनाने के लिए होता है, स्टेरॉयड का उपयोग करके कुछ मामलों में होने वाले इन अंगों के ऊतक को भी नुकसान पहुंचाता है।

हमारे विपरीत, कुत्तों का पेट विशेष रूप से अक्सर प्रस्तुत करता है पीएच जो आमतौर पर बहुत अम्लीय होता है, इस प्रकार है कि खोजी और कच्चे मांस का भक्षण विशेषता के रूप में, इस तरह से तैयार किया जा रहा सभी बैक्टीरिया या रोगाणुओं कि ग्रहण किया जा सकता है को मारने के लिए पेट में एसिड के कारण है।

कुत्ते नस्लों की तरह Rottweilers या जर्मन शेफर्ड अधिक आम गैस्ट्रिक अल्सर होते हैं. कुत्ते के पेट की रक्षा की और बलगम की एक मोटी परत जो रोकता एसिड पेट उपभोग करते हैं, क्षतिग्रस्त कोशिकाओं है, जो बहुत ही उपयोगी और आवश्यक हो जाता है की बहुत लगातार नवीकरण किया जा रहा से आच्छादित है।

देखा जा सकता है, कुत्तों के शरीर को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए सभी बैक्टीरिया यह भोजन में किया जाता मारने के लिए, यहां तक ​​कि कुछ अवसरों पर अपने स्वयं के मलमूत्र खाने के लिए है, जो उन्हें किसी भी खतरे क्योंकि के लिए प्रतिनिधित्व नहीं करता है कुत्तों हो रही बनाया गया है आपके पेट की बड़ी अम्लता कितनी प्रभावी है।

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अल्सर है या नहीं

हालांकि अलग हैं लक्षण जो आमतौर पर गैस्ट्रोडोडेनल अल्सर की उपस्थिति के बाद विकसित होते हैं, ऐसे कुछ भी हैं जिन्हें प्राथमिकता का पता नहीं लगाया जा सकता है, जब इन्हें जानना है पालतू जानवर की स्थिति काफी गंभीर है। बिल्लियों जैसे घरेलू जानवरों के विपरीत, कुत्तों को अल्सर से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है।

यदि आप मामले में जोड़ना महत्वपूर्ण है कुत्ते को गैस्ट्रिक अल्सर से पीड़ित होता है, यह जरूरी नहीं है कि वह रक्तचाप के संकेत दिखाए सभी मामलों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, यहां तक ​​कि, गैस्ट्रिक अल्सर के लक्षणों में से भी जिन्हें कुत्तों में अधिक बार देखा जा सकता है, निम्नलिखित अक्सर पाए जाते हैं:

मल काला या की उपस्थिति की तरह, उल्टी खून से भूख न लगना, वजन घटाने, दर्द विशेष रूप से उदर क्षेत्र में, एनीमिया, तेजी से दिल की दर, सामान्यीकृत कमजोरी को लेकर कुत्तों में गैस्ट्रिक अल्सर के लक्षण खून के साथ मल।

यदि आपके कुत्ते ने ऊपर वर्णित इन लक्षणों में से कोई भी प्रस्तुत किया है, तो यह आवश्यक है कि आप अपने पालतू जानवर के साथ जाएं पशु चिकित्सक ताकि आप इन चिंताओं को प्रकट कर सकें और इस तरह आप अपने पालतू जानवरों पर एक जांच कर सकें, क्योंकि इस तरह के रोगों को केवल इसी मूल्यांकन के बाद पेशेवरों द्वारा निदान किया जा सकता है।

पशु चिकित्सक अपने पालतू जानवरों का एक विस्तृत इतिहास का अनुरोध करता है और शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करते हैं, तो प्रयोगशालाओं में नियमित परीक्षण का उपयोग कर जाने की संभावना है, यह भी urinalysis और पूर्ण रक्त गणना, अक्सर जब शक्ति काफी उपयोगी साबित हो एक विस्तृत तरीके से समस्या का निदान करें।

एंडोस्कोपी आमतौर पर, प्रक्रिया से बाहर किए सही निदान देने के लिए,, पशु चिकित्सक के लिए एक ही विदेशी निकायों को हटाने और बायोप्सी के लिए नमूना लेने की अनुमति आगे पेट या ग्रहणी में एक नली या कठोर डालने है जो गुहा की छवियों पर कब्जा करने के लिए किया जाता है।

कुत्तों में अल्सर के कारण




उपरोक्त उजागर होने के बाद, आप निश्चित रूप से आश्चर्यचकित होंगे कि वे क्यों होते हैं अल्सर कुत्तों में? यह कमजोर पड़ने और क्षति के बाद होता है जो श्लेष्म को पेट में अस्तर के साथ होता है, इसे एसिड के साथ सीधे संपर्क में दर्ज करता है और जिसके परिणामस्वरूप अल्सर की उपस्थिति होती है।

  • कुत्तों में गैस्ट्रिक अल्सर या पेट छिद्रण के प्रमुख कारणों में से एक आमतौर पर होता है आकस्मिक जहरीला, जो पौधों के साथ नशा के बाद हो सकता है जिनमें उदाहरण के लिए मशरूम जैसे जहरीले गुण होते हैं।
  • इन अल्सर की उपस्थिति के बाद भी होता है पैनक्रिया या गैस्ट्रिक ट्यूमर में ट्यूमर, साथ ही कुछ पीड़ित हैं दर्दनाकता (शारीरिक क्षति) बहुत मजबूत
  • इसी प्रकार, बहुत अधिक व्यायाम और अत्यधिक श्रम उन्हें भी प्रभावित करेगा, यह स्लेड कुत्तों या शिकार कुत्तों के बीच अधिक आम है।
  • वे भी हो सकता है सफाई उत्पादों के साथ नशा घरेलू, साथ ही विभिन्न कीटनाशक या कृंतक, जैसे जस्ता या आर्सेनिक जैसे भारी धातुओं के साथ नशा के बाद भी हो सकता है।
  • रोग जीवाणु या फंगल मूल के संक्रमण, जैसे हेलीओबैक्टर संक्रमण, या कुछ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी की उपस्थिति, पेट की अतिसंवेदनशीलता, यकृत रोग या तीव्र गुर्दे की विफलता, पेट की सूजन संबंधी बीमारियां, जिनमें शामिल हैं मोल्ड के साथ पानी पीते हैं यह उन्हें प्रभावित करेगा।

अपने कुत्ते में गैस्ट्रिक अल्सर के विकास के बाद, यह कहना महत्वपूर्ण है कि यह कुत्ते की गुर्दे की विफलता से पीड़ित हो सकता है, क्योंकि यह परिणामस्वरूप से एक परिणाम गुर्दे की खराबी, इसके बीमारियों के अलावा, आमतौर पर गैस्ट्रिक अल्सर विकसित करने की संभावना होती है।

आहार अपने कुत्ते को भी अक्सर उनके स्वास्थ्य के प्रभाव के साथ-साथ इस तरह के रूप में जाना जाता हेलिकोबैक्टर जा रहा है विभिन्न रोगों के साथ-साथ, मौजूदा बैक्टीरिया से उत्पन्न विभिन्न खतरों से बचाव के लिए अपने प्रतिरक्षा प्रणाली के मालिक हैं करने की क्षमता में एक निर्णायक ले इसकी सामान्य उपस्थिति के लिए उदाहरण।

कारण है कि यह अच्छी तरह से खाने के लिए अपने पालतू जानवरों के लिए महत्वपूर्ण है, एक संतुलित आहार देने के साथ-साथ उच्चतम गुणवत्ता के रूप में आप अपनी उंगलियों पर हो सकता है की भोजन देने यही है, आप भी चिकन से सहित घर का बना भोजन के लिए अलग अलग व्यंजनों की पेशकश कर सकते, टर्की, मांस, अंडे, मटर या गाजर, अभी भी बेहतर अगर वे जैविक उत्पादों रहे हैं।

गैस्ट्रिक अल्सर न केवल बाहरी एजेंटों के माध्यम से प्रकट होते हैं, यह भी महत्वपूर्ण है कि आंतरिक कारकों के साथ-साथ यह भी महत्वपूर्ण है emocionaleउनके रूप में उपस्थिति में एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं तनाव उदाहरण के लिए, यह शारीरिक गतिविधि की कमी या दुर्व्यवहार का सामना करने के लिए जोड़ा जा सकता है।

कुत्तों के उपचार में अल्सर

कुत्तों में गैस्ट्रिक अल्सर के उपचार में अंतिम लक्ष्य वास्तव में है अंतर्निहित कारण का इलाज करें और यह पता चलता है उतना ही लक्षण पालतू द्वारा सामना करना पड़ा को राहत देने, जबकि देख, इन gastroduodenal अल्सर आमतौर पर अक्सर खून बह रहा है या गंभीर पेट में संक्रमण के साथ जुड़े रहे हैं, इस प्रकार एक विशेष केंद्र में गहन चिकित्सा की आवश्यकता होती है।

समस्या का निश्चित संकल्प इसके संभावित और कारणों और इसकी परिमाण के आकार पर निर्भर करेगा, हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि यदि कोई सर्जरी की गई है जैसे ही कुत्ता आंदोलन कर सकता है उससे बचें, नियमित नियंत्रण के साथ-साथ अनुवर्ती परीक्षाएं

उपरोक्त को देखते हुए, कुत्तों में पेट के अल्सर से बचने के लिए, उन्हें किसी भी प्रकार से दूर रखना आवश्यक है जहर या सफाई उत्पादों यदि आप उन्हें घर पर मदद करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें खुद को दवाएं देने से बचना चाहिए, क्योंकि इस मामले में, क्योंकि आप उनकी मदद करना चाहते हैं, हम उन्हें और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

उपर्युक्त का उल्लेख किया गया है क्योंकि किसी को इस खतरे से अवगत होना चाहिए कि दवा हमारे पालतू जानवरों को अपने आप ला सकती है, इन मुद्दों में विशेष रूप से स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचने के लिए सही चीज है, क्योंकि दवाओं के आवेदन को अवश्य ही एक सख्त और निर्धारित उपयोग का पालन करें।

इस पर आगे जोर देने के साथ, किसी भी चिंताओं हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और लक्षणों की उपस्थिति है कि खतरनाक हो सकता है पेश करने के लिए, हमेशा एक विशेषज्ञ पशु चिकित्सक का ध्यान acudirse, अपने विचार और निर्देशों का पालन।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
पेट की बीमारियांपेट की बीमारियां
गैस्ट्रिक टोरसन कुत्तेगैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
बिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्सबिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्स
खाना जो कुत्ते को नहीं दिया जाना चाहिएखाना जो कुत्ते को नहीं दिया जाना चाहिए
कुत्ते की हेलिटोसिस: कारण, उपचार और रोकथामकुत्ते की हेलिटोसिस: कारण, उपचार और रोकथाम
» » कुत्ते के लक्षणों में गैस्ट्रिक अल्सर, कारण और इसे कैसे रोकें महत्वपूर्ण!
© 2021 taktomguru.com