taktomguru.com

अकिता खतरनाक हैं?

अमेरिकी अकिताकोई कुत्ता खतरनाक हो सकता है अगर यह खराब प्रशिक्षित, त्याग या दुर्व्यवहार किया जाता है। गैर-जिम्मेदार मालिक अपनी नस्ल की तुलना में कुत्ते के व्यवहार में अधिक प्रभावशाली होते हैं। बड़े कुत्ते हमेशा अन्य जानवरों या लोगों के लिए अधिक डर पैदा करते हैं। अकिता एक महान सुरक्षात्मक वृत्ति के साथ एक बड़ी, शक्तिशाली दौड़ है। अगर अकिता को खराब प्रशिक्षित किया जाता है तो यह खतरनाक हो सकता है।

साख. अकिता या अकिता इनू का कब्जा विभिन्न प्रतिबंधों के अधीन है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, संपत्ति कानून राज्य से राज्य में भिन्न होते हैं, लेकिन खतरनाक कुत्तों के लिए कानून आम तौर पर दौड़ के बजाय आकार का संदर्भ देते हैं। उदाहरण के लिए, न्यूयॉर्क शहर के निवासियों को विशेष रूप से अकिता के साथ-साथ कई अन्य दौड़ खतरनाक माना जाता है।

अनुभूति. अपने मूल जापान में, अकिता को एक महान शिकारी और एक भयानक निगरानी माना जाता है। मूल रूप से शिकार के लिए पैदा हुए, नस्ल को इसकी सावधानी, इस्पात और साहस के नसों के लिए सम्मानित किया जाता है। यद्यपि शिकार दौड़ अनिवार्य रूप से खतरनाक नहीं हैं, लेकिन उनके शिकार प्रवृत्तियों में कुछ स्थितियों में खतरे का अधिक खतरा हो सकता है, खासकर यदि वे छोटे जानवरों के आस-पास होने पर झगड़ा नहीं करते हैं। अकिता उन मनुष्यों में से एक नहीं है जो मनुष्यों पर हमला करने की संभावना रखते हैं। हालांकि, इसका विशाल आकार और शक्ति किसी भी हमले को गंभीर बना सकती है।




आकार. एक वयस्क पुरुष अकिता 28 इंच लंबा हो सकता है और वजन 120 पाउंड तक हो सकता है। इसका मतलब है कि अकिता पर शारीरिक रूप से हावी होने के लिए एक मजबूत वयस्क व्यक्ति की आवश्यकता होती है। इस कारण से, नस्ल कुछ मालिकों के लिए उपयुक्त नहीं है जो शारीरिक रूप से इसे नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे अगर वे किसी अन्य जानवर का शिकार करने का निर्णय लेते हैं। यद्यपि अकिता बुद्धिमान और प्रशिक्षित करने में आसान है, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि सभी कुत्ते आज्ञाकारी होंगे, खासकर यदि वे डरते हैं या धमकी देते हैं।

व्यवहार. अकिता प्रकृति से सुरक्षित है, क्षेत्रीय रूप से सुरक्षात्मक और साहसी है। इसका मतलब है कि अगर यह उत्तेजित हो जाता है, खासकर अपने घर में, आप आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकते हैं। नस्ल भी भोजन की बहुत सुरक्षात्मक है, इसलिए खाने के दौरान परेशान होने पर यह आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है। इन कारणों से अकिता के मालिकों को पता होना चाहिए कि कैसे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है और उन्हें इसके प्रति व्यवहार कैसे करना चाहिए।

जोखिम. यदि आप अच्छी तरह से प्रशिक्षित और सामाजिककृत नहीं हैं, तो अकिता लोगों और अन्य जानवरों की सुरक्षा के लिए जोखिम हो सकती है। कोई भी कुत्ता जो उचित रूप से प्रशिक्षित नहीं होता है वह आक्रामक हो सकता है या बुरा व्यवहार हो सकता है, लेकिन अकितास जैसे बड़े, भरोसेमंद और आत्मविश्वास वाले कुत्ते नियंत्रण से बाहर होने पर लोगों को चोट पहुंचाने में सक्षम होते हैं। अपने शिकार प्रवृत्तियों के कारण, एक अकिता को पार्क या क्षेत्र में स्वतंत्र रूप से घूमने देना जहां अन्य जानवर मौजूद हैं, एक बुरा विचार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
दौड़ को "संभावित रूप से खतरनाक" माना जाता हैदौड़ को "संभावित रूप से खतरनाक" माना जाता है
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
» » अकिता खतरनाक हैं?
© 2021 taktomguru.com