taktomguru.com

सफेद फारसी

पाठ: एलिसा रोड्रिग्ज-वाल्डेस

व्हाइट फारसी मौजूद सबसे खूबसूरत रंग किस्मों में से एक है। अपने लंबे और सफेद कोट के साथ स्वर्गदूत पहलू में, तांबा या नीली आँखों की आंखें, फारसी बिल्ली की यह किस्म वर्तमान बिल्ली के समान पैनोरमा के सबसे लोकप्रिय में से एक है। एक प्यारी सफेद गेंद को प्यार और निविदात्मक रूप से कौन विरोध कर सकता है?
सफेद फारसी सबसे पुरानी किस्मों में से एक है जिस पर सबूत हैं क्योंकि सफेद, नीले और अन्य एंगोरा बिल्लियों ने वर्ष 1800 में अपनी उपस्थिति बनाई थी। फाइनल एसोसिएशन सीएफए में सालाना किताबों में इन किस्मों के रिकॉर्ड हैं 1 9 5 9, पृष्ठ 51. जाहिर है, वे प्राचीन बिल्लियों थे जिनकी विशेषताओं को वर्तमान फारसी के साथ बहुत कम करना पड़ता है: विस्तारित सिर, ऊंचे और चोंच के आकार के कान, छोटे मैटल और लंबे शरीर। इस एंगोरा-प्रकार की बिल्ली से वर्तमान फारसी विकसित हुई, जिसमें बहुत कम नाक, एक भारी शरीर, लंबा और अधिक प्रचुर मात्रा में बाल, और इसी तरह से। द्वितीय विश्व युद्ध से पहले वे पहले से ही बहुत अच्छे परिणामों के साथ इस रंग की प्रतियां प्रजनन कर रहे थे, लेकिन युद्ध के कारण, सामान्य रूप से फारसी बिल्ली का प्रजनन कुछ वर्षों तक लकवा हो गया था। 1 9 60 के दशक में, यह प्रजनन किया गया था, मुख्य रूप से सफेद बिल्ली, इस किस्म का चयन करने के लिए प्रजनकों द्वारा डिजाइन किए गए नए कार्यक्रमों के साथ।

सीएफए एसोसिएशन में कई सफेद बिल्लियों नेशनल व्हाइनर्स (एनडब्लू) बन गए हैं। हम उन सभी का नाम नहीं देंगे, लेकिन इस एसोसिएशन को प्रकाशित करने वाली साल की किताबों को देखते हुए, हम उनमें से कई को देख पाएंगे, जैसे कि दक्षिण पंजा कैटरी के नमूने, जुडी के नमूने ग्रेग ब्रोकेटो, जिन्होंने कई महान चैंपियन और एनडब्ल्यू प्राप्त किए। जेम्स वार्डर द्वारा आर्टेमिस को कुछ उदाहरणों का नाम देने के लिए डी इसेनबर्ग द्वारा अच्छी संख्या में पुरस्कार और साथ ही कैट्सफ्रैट भी मिला। लेकिन हमें स्पेनिश के लिए, पिछले सीज़न के पूर्ण विजेता होने के लिए, सभी अन्य लोगों के ऊपर खड़ा होना चाहिए। सीएफए के इतिहास में पहली बार, एक यूरोपीय बिल्ली, इस संघ में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ बिल्ली किया गया है अर्थात् `च Melositos व्हाइट उल्लू डी` ईडन प्रेमी "सफेद तांबा आंख फारसी सर्जियो मेलो, अद्भुत नमूना द्वारा उठाए गए जिन्होंने हासिल किया है कि कोई भी अन्य स्पेनिश बिल्ली कभी हासिल नहीं हुई है।

CHARACTER
व्हाइट फ़ारसी एक मज़ेदार, मीठे और स्नेही चरित्र का एक जानवर है, जो अपने रोमांच के समय सोफे कुशन पर अपने खाली समय को मारने के लिए पसंद करता है।

किसी भी फारसी बिल्ली की तरह, यह आमतौर पर इसके congeners और कुत्तों जैसे किसी भी अन्य पशु प्रजातियों के साथ बहुत मिलनसार है। एक सफेद फारसी के लिए, अपने मालिक के गोद में शांतिपूर्वक दर्जनों का आनंद लेना वह सबसे बड़ा आनंद ले सकता है।

प्रजनन
सफेद फारसी मादाएं आम तौर पर अच्छी पिल्ले होती हैं, जो अपने पिल्लों को प्यार करती हैं और समर्पित होती हैं। पहला जन्म मां की अनुभवहीनता के कारण सबसे जटिल हो सकता है, लेकिन, सामान्य रूप से, उनका व्यवहार अच्छा होता है। litters में हम अलग अलग रंग की बिल्ली के बच्चे को देख सकते हैं क्योंकि, आनुवंशिकी के अनुभाग में बताया गया है, हालांकि माता-पिता सफेद होते हैं, बच्चों को अलग अलग रंग हो सकता है, लेकिन हम हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि, एक प्रमुख रंग, में से एक होने दो माता-पिता सफेद होना चाहिए।

फारसी बच्चे चंचल और जीवंत पिल्ले हैं जो एक दूसरे के साथ और अपनी मां के साथ खेलना पसंद करते हैं। कमजोर होने के समय हमारे पास सबसे बड़ी कठिनाई होगी, क्योंकि छोटे लोग अपने चेहरे और कभी-कभी अपने पैरों को गीले भोजन की प्लेट के अंदर रखेंगे, जिसके साथ वे पूरी तरह से दाग लेंगे और कम से कम तीन बार दिन में तीन बार। चूंकि उन्हें खुद को खाने के लिए सीखना है, जब तक कि वे शुष्क फ़ीड खाने शुरू नहीं करते हैं, आपदा दैनिक होगी। तनाव बेहतर नहीं है और उन्हें गंदे चेहरे से चलने देना बेहतर है, जब वे केवल खाते हैं तो मुझे लगता है कि हम सफेद रंगों की सफाई के बारे में चिंता करेंगे जो खराब रंग में समाप्त हो गए हैं।

फारसी बिल्ली पिल्लों का सामाजिककरण, किसी भी प्रकार के पालतू जानवर के रूप में महत्वपूर्ण है, इसलिए हम अपने समय का हिस्सा छोटे बच्चों के साथ, उन्हें छेड़छाड़ करने और उनके साथ खेलने के लिए समर्पित करेंगे। बहुत लंबी अवधि होने की आवश्यकता नहीं है, केवल मानव हाथों में उपयोग करें जो छोटे बच्चों में एक संतुलित चरित्र को बढ़ाएगा।

आनुवंशिकी
रंग सफेद एक प्रमुख जीन है जिसमें अन्य रंगों को मास्क करने की विशिष्टता है। हमारी सफेद बिल्ली की वंशावली पर नज़र डालने से हम उस रंग के बारे में कुछ विचार कर सकते हैं जो मास्क कर सकता है। कुछ सफेद बिल्लियों, जब वे बहुत छोटे होते हैं, आमतौर पर सिर पर रंग का एक स्थान होता है, जो हमें उस रंग का एक विचार दे सकता है जिसे वे छुपाते हैं, लेकिन जब इस बिल्ली के बच्चों के कुछ हिस्सों को देखने के बाद ऐसा कोई स्थान नहीं होता है। ए, हम उस रंग को निश्चित रूप से जान लेंगे जो इसे छुपाता है। यह भी संभावना है कि यह एक होमोज्यगस लक्ष्य है, यानी, यह किसी भी रंग को छिपाता नहीं है, इसलिए, यदि सभी रंगीन बिल्ली से पार हो जाते हैं तो भी सभी संत सफेद हो जाएंगे।


सफेद फारसी आंखों के तीन रंग पेश कर सकते हैं: तांबा, नीला या अलग, एक आंख तांबे और एक और नीला।

नीला रंग बहरापन से जुड़ा हुआ है, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए यदि हम इस किस्म को समर्पित करते हैं और पूरी तरह से समीक्षा करने और कान अच्छी तरह से निरीक्षण करने के लिए पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेते हैं। इसके अलावा विभिन्न आंखों की एक प्रति बहरे या तांबे की आंखों के साथ भी हो सकती है, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिल्ली में यह दोष न हो, खासकर अगर हम इसे प्रजनन जानवर के रूप में चाहते हैं। वास्तव में, कुछ संगठन सफेद व्यक्तियों के लिए बहरेपन के प्रमाण पत्र मांगते हैं।

प्रदर्शनी का सफेद व्यक्ति
निस्संदेह, सफेद फारसी सबसे आकर्षक रंग किस्मों में से एक है जो हमेशा प्रदर्शनियों के मंच पर होती है। स्पेन में इस रंग और कई बहुत ही महत्वपूर्ण प्रजनकों में एक महान परंपरा रही है, जिन्होंने अपने समय में संयुक्त राज्य अमेरिका से नमूने आयात किए और प्रतियोगिता में अपने सफेद फारसियों के साथ विजय प्राप्त की।

वर्तमान में, यह प्रदर्शनी में एक असामान्य रंग है, शायद उच्च रखरखाव के कारण प्रस्तुत होने वाली अच्छी स्थिति में होना आवश्यक है।




सफेद व्यक्ति के आवेषण
जैसा कि आप पहली नज़र में अनुमान लगा सकते हैं, सफेद फारसी को बनाए रखने और देखभाल करने के लिए सबसे कठिन किस्मों में से एक है।

अपने बालों को शुद्ध करना जटिल है क्योंकि हमेशा ऐसे क्षेत्र होते हैं जिन्हें हमें नज़दीकी ध्यान देना चाहिए या पीले रंग के स्वर को प्राप्त करना समाप्त हो जाएगा। सबसे खतरनाक क्षेत्र हैं, पहले, lagrimeo- के कारण आंखों की समोच्च दूसरी बात बिब हमेशा इसके पीछे भोजन, निरंतर चाट ठेठ से सामने पैर के अंदर में से dirtying समाप्त होता है पुरुषों के मामले में सफाई के समय बिल्लियों और अंत में, पीछे के क्षेत्रों, गुदा और अंडकोष।

इस खंड में हम समझाएंगे कि एक सफेद नमूना को सही स्थिति में कैसे रखा जाए। यद्यपि एक घर की बिल्ली जो प्रदर्शनी नहीं छोड़ती है, इस तरह के विशिष्ट ध्यान की आवश्यकता नहीं है, इस रंग की विविधता न्यूनतम देखभाल को माफ नहीं करती है। यदि हमारे दायित्व हमें एक सफेद फारसी के सौंदर्य के लिए हमारे समय का हिस्सा समर्पित करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो हमें कुछ और कम श्रमिक विविधता का चयन करना चाहिए।

जब हम एक प्रदर्शनी के लिए जाना, पूर्णता रंग सफेद कंबल हमेशा ध्यान आकर्षित करती है और प्रशंसा के साथ हमें भरता है, लेकिन यह एक बहुत ही नियमित दैनिक काम है, जो मालिक बिल्ली विषय के कोई निशान के साथ एक रंग प्राप्त करने के लिए किया गया है है गंदगी।

वर्तमान में, सफेद फारसी के रखरखाव और मरम्मत के लिए बाजार पर विशिष्ट उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है जिसे हम ऑनलाइन खरीद सकते हैं, बिल्ली के प्रदर्शन प्रदर्शनियों में या विशिष्ट दुकानों में।

सफेद फारसी की आंखों को दिन में कम से कम एक बार साफ किया जाना चाहिए, लेकिन बिल्लियों के मामले में जो एक प्रदर्शनी, सुबह और रात या दिन में तीन बार प्रस्तुत किए जाते हैं। बोरिक एसिड, उबले हुए पानी या फार्मेसी में तैयार उत्पादों के आधार पर एक तरल इंसानों की आंखों की सफाई के लिए इन रचनाओं के साथ, हमारी सफेद बिल्लियों के लिए पूरी तरह से सेवा करेगा। हम तरल को कपास को हटाने के लिए रखेंगे, जिससे कॉम्पैक्ट रखना सुनिश्चित हो जाए ताकि यह आंखों के अंदर बालों को न छोड़े। हम सावधानी से क्षेत्र के माध्यम से कपास पारित करेंगे और फिर इसे सफेद कागज के साथ सूखेंगे - उच्च गुणवत्ता वाले टॉयलेट पेपर इस उपयोग के लिए बहुत उपयुक्त है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम नमी को हटा दें और आंख पूरी तरह से सूखी हो।

एक्सपोजर बिल्लियों के लिए विशिष्ट पेस्ट होते हैं जो इन क्षेत्रों के लिए पीले रंग के हिस्सों को सूखते हैं और पाउडर को सूखते हैं। ये उत्पाद भी बिब के लिए उपयुक्त होंगे लेकिन हमेशा मध्यम तरीके से उपयोग किए जाते हैं, क्योंकि हमें उन चीजों से बचना चाहिए जो वे नशे में हो सकते हैं। बिब या बिल्ली कॉलर के लिए सबसे अच्छी चीज एक छोटा धो है यदि यह भोजन से बहुत गंदे हो जाता है। इस क्षेत्र और पिछड़े पैरों और सामने के पैरों के अंदर दोनों को शुष्क और साफ रखा जाना चाहिए। टैल्कम पाउडर सूखने में बहुत मददगार हो सकता है और मुश्किल मामलों में, हम आंखों के क्षेत्र में विशिष्ट पेस्ट और पाउडर लागू कर सकते हैं लेकिन उत्पाद को मारते समय संभावित जहरीले से बचने के लिए जानवर के बगल में लगातार रह सकते हैं।

एक आपातकालीन समाधान है, लेकिन इसका उपयोग करते समय हमें बेहद सावधान रहना चाहिए: प्रभावित क्षेत्र की मलिनकिरण। इस अभ्यास को केवल उन मामलों में अनुशंसा की जाती है जहां दाग बहुत गंभीर हैं लेकिन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि मलिनकिरण के बाद बालों को कुछ हद तक क्षतिग्रस्त कर दिया जाएगा, इसलिए यह हमेशा मलिनकिरण से इसे बनाए रखना बेहतर होता है। अगर हम अंततः इसे बाहर ले जाने का विकल्प चुनते हैं, तो हम अपने विश्वसनीय हेयरड्रेसर पर अच्छी गुणवत्ता वाले मानव बाल को निर्जलित करने के लिए एक उत्पाद खरीद सकते हैं। हम पेस्ट बनायेंगे और इसे जानवर पर रखेंगे, लगातार इसे देख रहे हैं ताकि यह चाटना न हो क्योंकि यह अत्यधिक जहरीला है। आवेदन का समय दाग को हटाने के लिए निर्भर करेगा, इसलिए एक बार लागू होने पर, प्रक्रिया को हर दो मिनट में जांचना चाहिए।

ऐसा करने के लिए, हम बाल उत्पाद के एक छोटे से हिस्से को हटा देंगे और देखेंगे कि यह पहले से ही सफेद है या नहीं। एक बार दाग को हटा दिए जाने के बाद, बिल्ली को नहाया जाना चाहिए और एक बहुत ही पौष्टिक मॉइस्चराइजिंग क्रीम विकृत क्षेत्र पर लागू होनी चाहिए। विघटन की समस्या यह है कि बाल अधिक छिद्रपूर्ण हो जाते हैं ताकि इस पल से उत्पाद के आवेदन से पहले भोजन या आर्द्रता के दाग खराब हो जाएंगे। यह एक आपातकालीन समाधान है जिसे जितना संभव हो उतना छोटा इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

बैथ्रोम
बाथरूम हमारे सफेद फारसी के रखरखाव में सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है, जो एक प्रदर्शनी बिल्ली के मामले में साप्ताहिक होना चाहिए। हम पशु के बालों के प्रकार के आधार पर एक degreasing शैम्पू लागू करेंगे, लेकिन हमें हमेशा क्या करना चाहिए हमारे सफेद बिल्ली को उसके लिए एक विशिष्ट उत्पाद के साथ स्नान करना है।

बाजार पर कई प्रकार हैं इसलिए हमें सर्वोत्तम परिणाम खोजने और खोजने की आवश्यकता होगी। सफेद बिल्लियों के लिए शैंपू हमारी प्रतिलिपि के लिए शुद्ध सफेद रंग का एक सुंदर स्वर प्रदान करेंगे, लेकिन आपको उत्पाद चुनते समय सावधान रहना होगा क्योंकि कुछ बालों पर लिलाक प्रेत के रंग छोड़ते हैं और एक लिलाक सफेद कभी पर्याप्त नहीं होता है- आदर्श यह एक शैम्पू है जो प्रतिबिंबित सफेद बर्फ देता है। बिल्ली, पैर, पीछे के इलाकों, और इसी तरह के चेहरे को धोना महत्वपूर्ण है। स्नान गहन होना चाहिए और एक अच्छी कुल्ला और एक श्रमिक सुखाने के साथ खत्म होना चाहिए जो हमारे फारसी सफेद को वाष्पशील बाल, ढीले और नरम की गेंद की तरह छोड़ देता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फारसी लाल और लाल टैब्बी, आग की फारसीफारसी लाल और लाल टैब्बी, आग की फारसी
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्तियूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
» » सफेद फारसी
© 2021 taktomguru.com