taktomguru.com

अब जब आपने कुत्ते को अपनाने का फैसला किया है

Infografia

इस विषय पर विशेषज्ञों का कहना है कि क्रिसमस और वेलेंटाइन उत्सव जहां अधिक पिल्लों दूर दिया जाता है, जो इन प्रजातियों के परित्याग में वृद्धि का प्रतिनिधित्व मई और अगस्त के महीनों में दिखाई देता है कर रहे हैं, जब वे अब पिल्लों कर रहे हैं और ले जाने के लिए अधिक जिम्मेदारियां

लिनियो में हम मानते हैं कि गोद लेने वाले कुत्ते को मौका देने का सबसे अच्छा विकल्प है, इसलिए हम आपको एक नया पालतू जानवर अपनाने से पहले जो कुछ जानने की जरूरत है उसे बताते हैं।

पहलुओं को स्वीकार करने से पहले आपको ध्यान में रखना होगा

कुत्ते को अपनाने से बड़ी ज़िम्मेदारियां होती हैं, जो भोजन, चिकित्सा देखभाल, मनोरंजन, घर से दूसरों के बीच होती हैं। ये वे पहलू हैं जिनमें आपको अपने नए कुत्ते की देखभाल पर विशेष ध्यान देना होगा।

  • पशु चिकित्सक

पशुचिकित्सा के साथ परामर्श निश्चित रूप से आवधिक होते हैं, एक पिल्ला के मामले में वे एक वर्ष में एक महीने में एक बार किया जाता है। एक युवा कुत्ते के लिए साल में तीन बार और वयस्क वयस्क कुत्ते के मामले में कम से कम डेढ़ महीने, खासकर बीमारी के मामले में। हालांकि, पशुचिकित्सा दौड़, जीवनशैली और विकास प्रगति के अनुसार नियुक्तियों को आवंटित कर सकता है।

  • टीके

जब आपके पास पिल्ला होता है तो सबसे महत्वपूर्ण टीका जन्म के 6 सप्ताह बाद और फिर 16 दिनों तक पहुंचने तक कम अवधि (15 दिनों) में रखी जाती है। यदि आपका कुत्ता वयस्क है, तो हर साल 2 टीकाकरण दिए जाते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने नए पालतू जानवर का स्वास्थ्य गंभीरता से लें, क्योंकि आपके प्यारे दोस्त का कल्याण इस पर निर्भर करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझें कि टीकाकरण संभावित बीमारियों को रोकने की कुंजी है, कि आपके पालतू जानवर का टीकाकरण आपकी दायित्व है।

  • भोजन

croquettes और संतुलित आहार के बीच कुत्ते के भोजन की मासिक लागत, $ 500 से $ 2500 से लेकर बाजार के आधार पर कई ब्रांड देखते हैं, हम उनकी नस्ल, आकार, जरूरतों और जीवन शैली के अनुसार सबसे उपयुक्त चुनने की सलाह देते।

  • सफाई

अपने कुत्ते को साफ करना अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसलिए सुपर कैचोरोस की सिफारिशों पर विचार करते हुए, कुत्ते संस्कृति में विशिष्ट साइटों में से एक, आप निम्नलिखित स्नान अवधि को ध्यान में रख सकते हैं:

- लघु या अशक्त बाल: हर 6 या 8 सप्ताह में 1 बार।

- मामूली प्रचुर मात्रा में बाल:  हर 4 या 6 सप्ताह में 1 बार,

- प्रचुर बाल: हर 4 सप्ताह में 1 बार

  • शिक्षा और प्रशिक्षण

एक बार जब आप एक पिल्ला, युवा कुत्ते और यहां तक ​​कि एक वयस्क के रूप में एक कुत्ते को अपनाया है शिक्षित किया जाना बहुत जरूरी है, आप कुत्ते के प्रशिक्षण के इन स्कूलों में से एक में ले जहां वे इस तरह के पंजा देने के रूप में बुनियादी आज्ञाओं, सीखना होगा सकते हैं, बैठते हैं और अन्य चाल। औसत लागत $ 2000 से $ 13,000 तक है।

यहां हम कुत्ते प्रशिक्षण स्थानों के कुछ डेटा छोड़ देते हैं।

एटैक (https://etac.com.mx/)

पशु प्रशिक्षण (https://animaltraining.com.mx/#!training/c1pw)

कुत्ते प्रशिक्षण (https://perrotraining.com/obediencia-basica-nivel-1.html)

मैं कहां अपना सकता हूं?

एक पालतू जानवर को अपनाने महान जिम्मेदारियों की आवश्यकता है: साफ पानी, भोजन, पशु चिकित्सा देखभाल, मनोरंजन, एक नेमप्लेट, जहाँ आप आराम और हर दिन टहलने के लिए जा (जो भी आप के लिए लाभ होगा) कर सकते हैं एक निर्दिष्ट स्थान और एक प्यार आदमी है जो उसे कमीशन तो याद रखें कि कुत्ते को अपनाना एक जानवर के प्रति आपके लिए सबसे अच्छा कार्य है, न केवल आपके पास पालतू जानवर होगा, यह आपके परिवार का सदस्य बन जाएगा। क्या आप अपनाने के लिए तैयार हैं? 




वर्तमान में एक निश्चित घर खोजने के साथ-साथ एक प्रेमपूर्ण और जिम्मेदार परिवार खोजने के लिए समर्पित कई कुत्ते आश्रय हैं जो उनकी देखभाल करते हैं - ये कुछ हैं:

  • मुझे घर ले जाओ (Http://llevameacasa.org.mx/index.php)

क्रेओल कुत्तों को अपनाने पर केंद्रित, यह अन्य आश्रयों के साथ मिलकर काम करता है जो एक सड़क कुत्ते के जीवन को सम्मानित करना चाहते हैं।

  • अपनाना, प्यार और चट्टान (Https://twitter.com/AdoptaAmaRockea)

गोद लेने के लिए कुत्तों को देने से पहले इन्हें एक पशुचिकित्सा द्वारा मूल्यवान और मनाया जाता है, यदि आप अपनाना चाहते हैं तो वे यह जानने के लिए एक सामाजिक आर्थिक अध्ययन करेंगे कि आप इसे पाने के लिए उपयुक्त हैं या नहीं।

  • एक पालतू जानवर को अपनाना (Http://adoptaunamascota.com.mx/)

कुत्ते को गोद लेने के लिए यह संकेतित इंजन है, आप दौड़ और स्थान से खोज सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप अपने कुत्ते को खो देते हैं तो वे आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से ढूंढने में मदद कर सकते हैं।

  • सैन क्रिस्टोबल हॉस्टल (Http://alberguesancristobal.org/)

इसमें 300 कुत्तों के लिए एक जगह है, और इसके पास कुत्ते को वस्तुतः प्रायोजित करने का विकल्प भी है।

  • एक गंतव्य बदलें (Http://cambiaundestino.org/)

आश्रय में पहुंचने पर कुत्तों को पहना जाता है, टीका लगाया जाता है और गोद लेने के लिए निर्जलित किया जाता है।

विकल्प कई हैं और वहाँ कई कुत्तों अगर आप को अपनाने नहीं कर सकते हैं कि कुत्ता या बिल्ली (भोजन, पशु चिकित्सा सेवाएं) के रूप में यह गोद लिया है या वस्तु के रूप में दान कर दिया (भोजन, खिलौने आदि) है वहाँ हमेशा एक तरह से मदद करने के लिए है प्रायोजक अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना इंतजार कर रहे हैं, आप में परिवर्तन है।

 सूत्रों का कहना है:

 https://eluniversal.com.mx/

 https://supercachorros.org/

 https://mimejoramigo.com/

एच टीटीपी: //institutoperro.com/

 https://linio.com.mx/


लिनियो के बारे में

लिनियो की स्थापना 2012 में हुई थी और लैटिन अमेरिका में 7 देशों में इसकी उपस्थिति है। यह पूरे परिवार के लिए प्रौद्योगिकी, घर, फैशन, खेल और लेख में उपभोक्ता वस्तुओं को खोजने के लिए आदर्श जगह है, हमारी आधिकारिक साइटें दर्ज करें और हमारे नए पालतू जानवरों के लिए हमारे उत्पादों को जानें, हमें यकीन है कि आप इसे प्यार करेंगे।

 अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं: linio.com.mx

ट्विटर @LinioMexico पर हमें का पालन करें

 फेसबुक पर हमें का पालन करें: facebook.com/LinioMexico

हम इस प्रकाशन की तैयारी के लिए सूचना और इन्फोग्राफिक्स की उपलब्धता के लिए लिनियो का धन्यवाद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
क्रिसमस पर एक कुत्ता देंक्रिसमस पर एक कुत्ता दें
कुत्तों के deworming की आवृत्तिकुत्तों के deworming की आवृत्ति
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्सपालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स
» » अब जब आपने कुत्ते को अपनाने का फैसला किया है
© 2021 taktomguru.com