taktomguru.com

डरावना कुत्ता: खो गया आत्मविश्वास बहाल करने के लिए कैसे




कई मौकों पर, मालिकों ने पाया है कि उन्होंने जो पिल्ला अपनाया है वह डर, अविश्वासपूर्ण या बस शर्मीला है। इन सभी विशेषताओं में एक समान है: असुरक्षा।
यह असुरक्षा पिल्ला के जन्म और उनके पिछले अनुभवों से दी जाती है (कुछ, लेकिन पिल्ला के लिए ऐसा होने के लिए पर्याप्त)। भय, अविश्वास या शर्मीली मुख्य रूप से खराब सामाजिककरण के कारण है:
- पिल्ला अपने जीवन के पहले महीनों में मनुष्यों के संपर्क में था?
- 2 महीने से, आप आप लोगों के विभिन्न प्रकार के संपर्क में है (बच्चों, वयस्कों, वरिष्ठ नागरिकों, सफेद, अश्वेतों, Orientals, पतली, मोटे, कम, उच्च, आदि), अन्य जानवरों (दूसरे कुत्तों, लेकिन यह भी बिल्लियों, आदि) और अन्य शोर (वाशिंग मशीन, कार, सायरन, आदि)?
- क्या आपके पास अपने पिल्ला की उत्पत्ति का सबूत है? कि आपके पिल्ला को किसी विशेष प्रजनन से अपनाया गया है, वह इसे पालतू जानवरों की दुकान या ऑनलाइन से अपनाया नहीं है। पालतू जानवरों की दुकानों में अपनाए गए पिल्ले आमतौर पर अलगाव की चिंता से बहुत पीड़ित होते हैं, जो उनके भय और वंचितता में विकसित होता है जो जीवन के लिए अपने व्यक्तित्व को हालत देगा। पिल्ले जो इंटरनेट द्वारा अपनाए जाते हैं, और जो आपके घर पर एक कूरियर कंपनी के माध्यम से पहुंचते हैं, वे यात्रा के दौरान इसे घातक बनाते हैं। वे पूरी तरह से अकेले दिखते हैं, एक छोटी सी जगह में बंद कर देते हैं जिससे वे बच नहीं सकते (एक trasportín)। और इससे भी बदतर, अगर हम आपके पिल्ला के बारे में बात करते हैं तो एक पिल्ला खेत पर उठाया गया है, जहां स्वच्छता की न्यूनतम स्थितियों में उनका दुरुपयोग किया जाता है और उनकी परवाह की जाती है।
लेकिन चिंता मत करो आपको बस इतना करना है कि वह विश्वास है जो आप खो गए हैं। कैसे?
- अपने नेता बनें। घर की सीमाओं और नियमों को चिह्नित करें, आप क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते हैं और हमेशा उन्हें सकारात्मक प्रशिक्षण के साथ शिक्षित कर सकते हैं। यही है, हर बार जब आप एक व्यवहार करते हैं तो आप दोहराना चाहते हैं कि आप उसे इनाम दें, और जब वह कुछ गलत करता है, तो आप बस इतना कहें। मजबूत और स्पष्ट लेकिन शारीरिक दंड या चिल्लाने के बिना।
- इसे सोसाइज करें यह मौलिक है, मैं इसे कभी कहने के टायर नहीं करता हूं। यहां तक ​​कि टहलने जाओ, उसे पार्क के पास ले, बच्चों, जो हर किसी को संजोना जाने के साथ खेलने के लिए अन्य कुत्तों के साथ खेलते हैं, कि सकारात्मक भावनाओं है कि एक अच्छा सवारी प्रदान करता है से भरा है। आपके पिल्ला को मज़ा होना चाहिए, लेकिन सभी कुत्तों और अन्य लोगों के साथ। कपड़े धोने की मशीन मिक्सर, ड्रायर,, वैक्यूम क्लीनर, तकलीफ, बरमे: कार, ट्रक, सींग, सायरन, वाहवाही, चिल्लाहट शोर ... लेकिन यह भी घर से शोर: शहर है, जो शोर के सभी प्रकार सुनने के लिए प्रयोग किया जाता में विभिन्न स्थानों से ले लो ...
- उन लोगों से पूछें जो उसे कुत्ते की गर्दन या छाती में ऐसा करने के लिए परेशान करना चाहते हैं, कभी भी सिर या पीठ से नहीं, क्योंकि वह धमकी देगा। जब वह अपने आप में आत्मविश्वास हासिल कर लेता है, तो वे जहां भी चाहें उसे पकड़ सकते हैं।
- आप का पीछा करने के लिए अपने पिल्ला के साथ खेलो। उसका पीछा मत करो।
- जब आपके पिल्ला को डर लगता है, कुछ शोर या कुछ के लिए, उसे विचलित करें। उसे दौड़ने के साथ प्रोत्साहित करें! या तेज़! यह महत्वपूर्ण है कि आप मज़ेदार चीज़ के साथ किसी गेम के साथ डरते हैं। जब आप देखते हैं कि वह विचलित है, उसे इनाम दें।
- यदि आप अपने पिल्ला को परेशान करते हैं, यहां तक ​​कि कंपकंपी के साथ भी, इस चाल का निरीक्षण करें: उसकी ऊंचाई पर बैठें, और उसके चेहरे के बगल में चिल्लाना शुरू हो जाता है। बार-बार करो। ज्वार शांतता का संकेत है। यदि आप उसे संकेत भेजते हैं कि आप शांत हैं, तो वह संदेश पकड़ लेगा।
- व्यायाम करें। सामाजिककरण के बगल में मैं सबसे ज्यादा दोहराता हूं: व्यायाम करने की आवश्यकता। व्यायाम तनाव जारी होने के साथ, और डर बहुत तनाव का कारण बनता है, इसलिए दैनिक, न्यूनतम 30 मिनट के लिए, अपने पिल्ला को चलने, चलाने और मैदान, पार्क या सड़क खेलने के लिए ले जाएं। यह जरूरी है कि आप अपनी सभी निराशा जलाएं।
प्रत्येक चरण को गंभीरता से पालन करें, पिल्ला में डर को दूर किया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
एक त्याग किए कुतिया का इतिहास, जानवर हमें बेहतर लोगों को कैसे बनाते हैंएक त्याग किए कुतिया का इतिहास, जानवर हमें बेहतर लोगों को कैसे बनाते हैं
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
» » डरावना कुत्ता: खो गया आत्मविश्वास बहाल करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com