taktomguru.com

मैंने एक पिल्ला अपनाया और अब क्या?

जब हम उम्र, जाति या आकार की परवाह किए बिना जानवर को अपनाते हैं, तो हम दोनों और हम दोनों के अनुकूलन की प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं। जब यह पिल्ला की बात आती है तो यह प्रक्रिया अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि जीवन के पहले महीनों में इसका सामाजिककरण होता है और उस चरण में दो चीजें हो सकती हैं:

  1. सही सामाजिककरण: हम अपने बालों के लिए प्रगतिशील और सुखद रूप से उत्तेजना शुरू कर रहे हैं जिससे यह एक संतुलित पिल्ला बन जाए जो पर्याप्त आधार के साथ बढ़ेगा।
  2. गलत सामाजिककरण: एक अपर्याप्त सामाजिककरण हमारे पिल्ला को भविष्य में अलग-अलग समस्याओं का सामना कर सकता है: डर, काटने या खेल को नियंत्रित नहीं करते, यह नहीं जानते कि अन्य कुत्तों के साथ कैसे बातचीत करें।

इस मामले में कि हमारे कुत्ते ने सही सामाजिककरण नहीं किया है, हम इसे वयस्क के रूप में सही कर सकते हैं, लेकिन अगर हम युवा आयु से ही चीजें करते हैं तो इससे हमेशा लागत आएगी।

यह एक कुत्ता है, एक ओग्रे नहीं

हमारे पास बहुत कम माउस है कि अभी भी रहता है के साथ घर पर अचानक कर रहे हैं, सब कुछ शौच काट जहां पिल्ला ... और लोग हमें सलाह के एक बहुत देने के चारों ओर:, समाचार पत्र, riñele, castigale देना छज्जे पर इसे छोड़ ...

देवियो और सज्जनो, उनके पास एक कुत्ता है, न कि एक ओग्रे! पिल्ला को पेशाब नहीं होता है, जहां आवश्यकता से बाहर नहीं होता है, जहां यह इच्छा से पकड़ता है या परेशान होता है। वह नहीं जानता कि यह गलत है या उसे कहां करना चाहिए। वह खुशी के लिए अपने हाथ या फर्नीचर काट नहीं देता है, वह एक पिल्ला है और उस जबड़े को खेलने और मजबूत करने की जरूरत है, जो दांतों के परिवर्तन के साथ उसे बहुत परेशान करता है।

हमें उसे सिखाया जाना चाहिए कि हम उससे क्या उम्मीद करते हैं क्योंकि हमारे जैसे, वह पैदा नहीं हुआ है। इसके लिए हमें खुद को धैर्य, दाहिने हाथ से हाथ से रखना चाहिए और चीजें शांत तरीके से लेना चाहिए। हम एक सुंदर पिल्ला चाहते थे? इसका मतलब यह है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हम इसे अकेले करें।

पेरीगेटोस के साथ पिल्ले स्कूल




सकारात्मक प्रशिक्षण से रोसा हमें अपने कुत्ते को समझने में मदद करता है और "हमें सिखाने के लिए सिखाता है", जो जीवन के उन पहले महीनों में महत्वपूर्ण हो जाता है। पिल्ला स्कूल में आप अपने छोटे पालतू जानवर को संभालने के लिए 2 से 4 महीने के पुराने और उनके मालिकों के बीच अन्य कुत्तों के साथ सीखेंगे।

कक्षाओं की सामग्री

  • अन्य पिल्ले के साथ खेल प्रोटोकॉल
  • अपने मालिक के साथ खेल प्रोटोकॉल
  • उपयुक्त खिलौनों का विकल्प
  • शरीर स्वच्छता की आदत
  • हेरफेर करने की आदत
  • सामाजिककरण और उनकी प्रजातियों और मनुष्यों के साथ बातचीत का विकास
  • काटने की रोकथाम
  • सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ पूर्व प्रशिक्षण

यद्यपि समूहों में 2 और 4 पिल्लों के बीच शामिल हैं, प्रत्येक व्यक्ति अपनी गति से आगे बढ़ेगा और सामग्री उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगी क्योंकि प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है।

कहाँ?

नर्सरी लोला और ज़ार में

कब?

शनिवार सुबह 10 बजे से 11 बजे तक

मूल्य?

आप € 70 की कीमत के लिए 4 सत्र वाउचर खरीद सकते हैं जो 6 महीने के लिए मान्य होगा। उस समय के दौरान हम शनिवार चुन सकते हैं जिसमें हम पहले से ही पिल्ले के स्कूल में जाना चाहते हैं।

आप अपने पिल्ला को समझने के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं! इसकी वेबसाइट या ईमेल [email protected] पर सभी जानकारी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
उस प्राथमिक भावना से डरेंउस प्राथमिक भावना से डरें
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » मैंने एक पिल्ला अपनाया और अब क्या?
© 2021 taktomguru.com