taktomguru.com

पिल्ले के आसनों की देखभाल कैसे करें

बंदरपिल्ले के आसनों की देखभाल एक खुशी है और कभी-कभी, उनके आत्म-अनुशासन के लिए एक चुनौती है। उनकी आत्मात्मक आंखें और अभिव्यक्तिपूर्ण चेहरे हमें उनको देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो वे चाहते हैं, लेकिन आम तौर पर वे आसानी से देखभाल करने वाले पिल्ले हैं और केवल कुछ विशेष आवश्यकताएं हैं।

आवश्यक वस्तुओं
• ब्रश
• कपास swabs
• तेल जेली
• पिल्ले के लिए शैम्पू
• कुत्ते का व्यवहार करता है

चरण 1
उस पल से पिल्ला पग को प्रशिक्षण देना शुरू करें जब वह घर जाता है। अपने जीवन के पहले छह महीनों में वे वयस्कों के होने पर प्रकट होने वाले लगभग सभी व्यवहार सीखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सोफे पर बैठना नहीं चाहते हैं, तो हर बार जब आप कूदते हैं तो इसे कम करें और "नहीं" दृढ़ता से कहें। चूंकि एक पाग भोजन के बदले में बिल्कुल कुछ भी नहीं करेगा, उसे कम से कम शब्दों का पालन करने के लिए सिखाएं, जैसे कि "बैठे", "शांत" और "आओ" छोटे व्यवहारों और प्रशंसा के बहुत से उपयोग करते हैं। लगभग 5 से 10 मिनट के छोटे सत्रों के साथ शुरू करें, क्योंकि आपको लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करना मुश्किल लगता है। उसे आपके बगल में एक पट्टा पर चलने के लिए भी सिखाना आवश्यक है। आम तौर पर एक पाग के लिए एक दोहन बेहतर होता है क्योंकि आपके ट्रेकेआ को नुकसान पहुंचाने का कोई खतरा नहीं होता है।

चरण 2
प्रत्येक दो से चार घंटे, या इससे भी अधिक बार पेशाब करने के लिए बाहर पग पिल्ला ले लो। 6 से 7 महीने की उम्र में मूत्राशय नियंत्रण में सुधार होता है और बहुत सारे धैर्य और प्रशिक्षण के साथ, आपको घर में कई दुर्घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पग्स के बारे में कुछ याद रखना आलस्य और उनकी इच्छा से दूर होने की उनकी प्रवृत्ति है। यदि आप एक पर्दे और पेशाब के पीछे घुसपैठ कर सकते हैं, तो आप इसे हटाने के इंतजार के बजाय बस इसे कर सकते हैं। यदि आप इसे फर्नीचर या पर्दे के पीछे से देखते हैं, तो यह जांचना एक अच्छा विचार है कि आप वहां क्या कर रहे थे। उसे मजबूती से "नहीं" बताओ और फिर उसे सही जगह पर ले जाएं।

चरण 3
इसे नियमित रूप से साफ करने के लिए। एक पाग, बाल की अपनी डबल परत के साथ, आराम के बिना फेंकता है। इस स्पिल को थोड़ा सा रखने के लिए आपको सप्ताह में दो बार ब्रश करना चाहिए, लेकिन आपको अभी भी अक्सर आकांक्षा के लिए तैयार रहना चाहिए। स्नान करने में भी मदद मिलती है, आमतौर पर पग आमतौर पर स्नान या स्नान का आनंद लेते हैं, जो कुत्ते के लिए असामान्य है। पिल्ले के लिए तैयार शैम्पू चुनें। चूंकि पाग त्वचा की जलन से ग्रस्त हैं, एक दलिया आधारित शैम्पू आपके बालों को नरम रखने और किसी भी खुजली को कम करने में मदद करेगा। अपने स्वयं के शैम्पू का कभी भी उपयोग न करें क्योंकि यह आपके कोट को नुकसान पहुंचाता है। सुनिश्चित करें कि आपके कानों पर कोई पानी नहीं गिरता है, क्योंकि आप संक्रमण पाने का जोखिम चलाते हैं। इसे बचाने के लिए, प्रत्येक कान में एक सूती बॉल डालें। स्नान करने के लिए अपने प्यार के बावजूद इसका मतलब यह नहीं है कि आप तैर सकते हैं, इसे समुद्र और पूल से दूर रखें जहां आपको डूबने का खतरा है। वह पानी में उत्साह से कूद सकता है, लेकिन अगर वह करता है तो उसे उसके पीछे जाना होगा।




चरण 4
सप्ताह में कम से कम एक बार अपने चेहरे के फोल्ड को साफ करें। उनके चेहरे की झुर्रियां गंदगी, धूल और भोजन लेती हैं, और यदि वे नियमित रूप से साफ नहीं होते हैं, तो वे एक कवक संक्रमण विकसित कर सकते हैं। गर्म पानी में सूती घास को सूखने में केवल कुछ मिनट लगते हैं और धीरे-धीरे इसे अपने गुना में पास करते हैं। गुना साफ करने के बाद, एक सूती बॉल पर थोड़ा वसीलीन डालें और इसे अंदर रखें। यह कार्पेट या फर्नीचर के खिलाफ अपना चेहरा रगड़ने के परिणामस्वरूप संभावित संक्रमण को रोकने में मदद करता है। आपकी नाक को एक नम कपड़े से नियमित सफाई की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ आपके कान नरम कपड़े या कपास के साथ भी चाहिए। एक सूती तलछट का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके आर्मम को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे पशुचिकित्सक के पास ले जाएं यदि आप अपने सिर को इनकार करने के रूप में हिलाते हैं, अपने कान खरोंच करते हैं या उनसे एक मजबूत गंध का पता लगाते हैं, क्योंकि ये संक्रमण के लक्षण हैं। यद्यपि आपको नियमित अभ्यास की आवश्यकता है, इसे अत्यधिक गरम या अधिक न होने दें, क्योंकि इससे श्वास की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

चरण 5
अपनी नस्ल के लिए उपयुक्त उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों के साथ इसे खिलाएं। पग्स वजन की समस्याओं को विकसित करने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें कि अपने पिल्ला को ज्यादा न भरें। जब आप 3 से 6 महीने के बीच होते हैं, तो उसे दिन में तीन बार खिलाएं। 6 महीने से 1 वर्ष तक, इसे दिन में दो भोजन में बदलें। डिब्बाबंद पालतू भोजन मात्रा दिशानिर्देश प्रदान करता है और यदि आप निश्चित नहीं हैं तो आप हमेशा इसके बारे में एक पशुचिकित्सा से बात कर सकते हैं।

परिषद
• पग सबकुछ और हर किसी के बारे में उत्सुक हैं। अपने समाजीकरण के हिस्से के रूप में, उसे एक आउटडोर कैफे में ले जाएं जहां वह बहुत सारी गतिविधियां देख सकता है, लेकिन उसे सबकुछ जांचने के लिए भी सीखने देना चाहिए।

चेतावनी
• लंबे समय तक अकेले पिल्ला पग मत छोड़ो क्योंकि जीवन के पहले महीनों के दौरान इसे बहुत ध्यान और उत्तेजना की आवश्यकता होती है। यह बाद में व्यवहारिक समस्याओं के विकास को रोकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातेंक्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातें
एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
पाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँपाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँ
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करेंचिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करें
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » पिल्ले के आसनों की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com