taktomguru.com

पाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँ




हमारे परिवार के नाभिक में एक नया सदस्य अभी आ गया है। पग पिल्ले, शुरुआती दिनों और महीनों में विशेष ध्यान के लायक है, हालांकि यह है कि हम चीनी मिट्टी के बरतन की तरह उनकी देखभाल करनी चाहिए मतलब यह नहीं है, इसके विपरीत, पर्याप्त विकास कम स्वास्थ्य समस्याओं जो चिंता के साथ एक लंबे समय तक जीवन के लिए गारंटी चाहिए ।

पग पिल्ले की देखभाल के लिए सिफारिशें

पग के विकास का पहला चरण आवश्यक है, इन 18 से 24 महीने की उम्र में पिल्लों को प्रशिक्षित और बहुत सक्रिय किया जाएगा। सभी को प्रदान करना महत्वपूर्ण है आवश्यक पोषक तत्व विकास के लिए और इसके द्वारा सबसे अच्छा बाजार केंद्रित है और यह सुनिश्चित करना है कि वे अपने आकार, यानी, एक किसान के लिए एक ध्यान पग के रूप में ही नहीं होगा के लिए उपयुक्त हैं परामर्श का केवल एक मामला है, हालांकि दोनों की पैकेजिंग के लिए कहते हैं वयस्कों। आपको इन संकेतों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आहार में बदलाव और ध्यान की कठोरता कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकती है।
पग पिल्ले
आपके बिस्तर या विश्राम स्थान के लिए, किसी अन्य कुत्ते के समान संकेतों की आवश्यकता होती है, बस यह सुनिश्चित करें कि तापमान आदर्श है। यदि आप गर्म मौसम में रहते हैं, तो वह क्षेत्र जहां आप हैं आपके पिल्ला के घर को वाष्पित किया जाना चाहिए और नमक नहीं होना चाहिए, दूसरी तरफ, यदि आप समशीतोष्ण मौसम में रहते हैं तो इसे बंद और सूखा होना चाहिए ताकि आप रात में शरण ले सकें। यद्यपि कई पालतू जानवर घरों के बाहर सोते हैं, क्योंकि पग के आकार और आवश्यकता के कारण आप उन्हें घर पर ले सकते हैं, आपको बस एक संकेतित स्थान ढूंढना होगा जहां आप आश्वस्त रह सकते हैं।

यदि आप सफाई करने की चिंता करते हैं पग पिल्लेआप विशेष पशु चिकित्सा स्नान द्वारा सरल ब्रशिंग और खत्म करके शुरू कर सकते हैं। एक पिल्ला पग गतिविधियों है कि चोट पहुंचा सकते हैं या गंदगी आप हर हफ्ते आप अपने पूरे शरीर में छोटे सफाई विशेष रूप से उसके चेहरे पर झुर्रियों के बीच दे सकते हैं, यदि आप चलने के तरीके में बदलाव देख के विभिन्न प्रकार में समस्याओं का एक बहुत में हो रही करने के लिए अभ्यस्त या वह बैठे बहुत समय बिताता है, अब उसे अपने पैरों और उंगलियों के बीच जांचने का समय है, कुछ स्थिरता उसे नुकसान पहुंचा सकती है।
वहाँ की सफाई छोटे नस्लों के लिए बाजार पर कई उत्पादों, कर रहे हैं आदर्श, एक किट सस्ती हैं और मदद पग साफ रखने के लिए याद रखें कि शुरुआत में लगातार अपनी फर शेड और सौम्य ब्रश करने के साथ निकालना होगा है।
सफाई के बाद, पशुचिकित्सा की यात्रा आवश्यक हो जाएगी। जगह में पग पिल्ले कुत्ते की टीकों के पूरे कार्यक्रम में प्रवेश करेंगे. कुछ राज्य द्वारा आवश्यक हैं, जैसे रेबीज, अन्य गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए सेट हैं। कभी-कभी आप इसे शुद्ध कर सकते हैं या विटामिन लागू कर सकते हैं। सुइयों को शामिल करने और कुत्ते के शरीर में तरल पदार्थ पेश करने वाली किसी भी स्थिति में, यह अधिकृत होना चाहिए और क्षेत्र में एक पेशेवर के नेतृत्व में होना चाहिए।

पग पिल्ले की देखभाल के लिए सुझाव

उन्हें न खोएं।

छोटे बच्चों की तरह, पिल्ले क्षणों में हमारी दृष्टि से गायब हो सकते हैं और सभी लोगों द्वारा इतने प्रतिष्ठित होने के कारण, उन्हें अजनबियों द्वारा अपहरण भी किया जा सकता है, शुरुआत में आपको उन पर चौकस होना चाहिए।

कई अभ्यास करें।

पर्याप्त पोषण के अलावा, पग को कई अभ्यास करना चाहिए जो उन्हें तनाव मुक्त करने और उनके अंग विकसित करने की अनुमति देते हैं। पग के जीवन में अभ्यास के पहले वर्षों में इसके अंतिम वर्षों का निर्धारण होगा।

परिवर्तनों के प्रति सावधान रहें।

हम आपके पालतू जानवरों के साथ सामान्य ज्ञान रखने की याद दिलाने के लिए पग पिल्लों की देखभाल करने के लिए हमारी युक्तियां पूरी करते हैं। तो आज एक पूरी तरह से अजीब व्यवहार के साथ जाग उठा समस्या किसी तरह का होने की संभावना है, पहली समीक्षा हमें सलाह दे प्राकृतिक कोई धक्कों या बेचैनी देखते हैं कि होना चाहिए, दूसरा उनके खाने के लिए या गतिविधियों की इच्छा देख देख रहा है, यदि लक्षण बन लंबे समय तक, पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। 
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?नवजात कुत्ते पिल्ले, उनकी देखभाल कैसे करें?
6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
स्तनपान बिट्सस्तनपान बिट्स
पहली गर्मी में एक कुतिया पार करेंपहली गर्मी में एक कुतिया पार करें
नवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करेंनवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करें
» » पाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com