taktomguru.com

घर पर एक और कुत्ते का आगमन

कुत्ते के मालिक के लिए सबसे नाजुक मुद्दों में से एक परिवार में एक और कुत्ता या पिल्ला का परिचय है। एक कुत्ता जिसने केवल उसके लिए घर और परिवार किया है, रात भर अपने कुत्ते में एक और कुत्ता आश्रय नहीं दे सकता है, और अपने परिवार का ध्यान साझा करने में बहुत असहज महसूस कर सकता है। पहली बैठक महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अपने कुत्ते को अतीत में अन्य कुत्तों के साथ झगड़ा किया गया है, तो, परिवार की एक और कुत्ते सदस्य जोड़ने का जब तक आप मदद करने के लिए आप नए कुत्ते या अपने घर के लिए पिल्ला परिचय एक अच्छा ट्रेनर या कुत्ता ट्रेनर गिनती एक अच्छा विचार नहीं है ।

पहली बैठक से पहले

अपने नए पिल्ला को पेश करने से पहले, अपने बुजुर्ग कुत्ते के क्षेत्र को अपनी चीजों (फीडर, खिलौने, बिस्तर इत्यादि) के साथ सक्षम करें और नवागंतुक के लिए एक और क्षेत्र सक्षम करें। "आपकी चीजों" में एक आक्रमण एक आक्रामक प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकता है, भले ही आपने अतीत में इस व्यवहार का प्रदर्शन नहीं किया हो।

तटस्थ जमीन

प्रस्तुति में मदद करने के लिए इतना आक्रामक नहीं है, प्रस्तुति को तटस्थ जमीन जैसे पार्क या अन्य खुली जगह पर करने की कोशिश करें। यह विकृतियों के साथ एक तटस्थ वातावरण प्रदान करता है, और क्षेत्रीयता और ईर्ष्या को पार्क किया जाएगा।

प्रस्तुति देने के लिए एक और व्यक्ति है। प्रत्येक व्यक्ति को बैठक स्थान पर अलग-अलग कुत्ते को ले जाना चाहिए। खुद को विश्लेषण करने के लिए, एक-दूसरे को जानने के लिए उन्हें गंध करने दें। उन्हें ढीला और आराम से छोड़ दें (और आप उनसे अधिक, कि ऊर्जा संक्रामक है)। पहले मुठभेड़ के बाद, और यदि आप एक पिल्ला लाते हैं तो यह बहुत संभव है कि पिल्ला वयस्क पेट के अधीन अपने पेट को उजागर कर दे। यदि आपका अनुभवी कुत्ता रुचि दिखाता है, तो वह उसके साथ खेलना चाह सकता है, अन्यथा वह अन्य चीजों में अधिक रुचि रख सकता है।

दो वयस्क कुत्ते मुद्रा, गंध, स्पर्श और यहां तक ​​कि मूत्र के व्यापक अनुष्ठान के माध्यम से जा सकते हैं। इसके बाद, एक या दोनों बस दूसरे पर ध्यान न देना चुन सकते हैं, लेकिन चिंता न करें अगर आप थोड़ा सा बढ़ते हैं या "नया" पर हावी होने का प्रयास करते हैं। आपको जितना संभव हो सके उससे थोड़ा हस्तक्षेप के साथ अपने रिश्ते को स्थापित करने की कोशिश करनी है।

अगर, हालांकि, हम एक शुरुआत से लड़ने की हिंसक स्थिति आती है या अगर वोल्टेज स्पष्ट रूप से बढ़ती जा रही है से पहले लड़ाई के लिए उन्हें बुला या उन्हें धीरे अलग करने शुरू होता है कुत्तों को अलग करती है। कभी भी झटके को खींचें, क्योंकि यह लड़ाई को बढ़ावा दे सकता है। उनका ध्यान पाने और उन्हें अलग करने की चाल का प्रयोग करें।

यह प्रारंभिक बैठक संक्षिप्त होनी चाहिए। इसके बाद, अपने कुत्ते को चलने के लिए ले जाएं। यदि आपके पास कई कुत्ते हैं, तो उन्हें अलग से प्रस्तुत करें।




आपके घर का प्रस्तुति

चलने के बाद, घर लौटें। यदि आपका कुत्ता तटस्थ जमीन पर मिल गया है, तो यदि संभव हो तो उन्हें एक यार्ड या फंसे क्षेत्र में पट्टा के बिना छोड़ दें। थोड़ी देर बाद, कुत्ते प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाएंगे। आपके कुत्ते को पहले बिना किसी पट्टा के अंदर जाना चाहिए, लेकिन नया कुत्ता या पिल्ला अपनी जगह पर छोड़ा जाना चाहिए और घर के कमरे, कमरे के कमरे का पता लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए। यदि पहला कुत्ता आरामदायक और स्वीकार करता है, तो यह स्थापित किया जा सकता है कि नया कुत्ता ढीला है।

पहले एक से दो सप्ताह के दौरान, हमेशा कुत्तों के बीच बातचीत के लिए सतर्क रहें। उन्हें एक साथ अकेले मत छोड़ो जब तक आप सुनिश्चित न हों कि वे एक-दूसरे के साथ सहज हैं। याद रखें कि आपके पहले कुत्ते ने आदतों की स्थापना की है, इसलिए सामान्य समय पर चलने, भोजन और खेल दोनों ही किया जाना चाहिए। यह आपके कुत्ते को पहली बार मदद करेगा कि "नया" अपने जीवन में बाधा नहीं है, पहले और बाद में नहीं है।

आपको क्या नहीं करना चाहिए:

- वयस्क पर पिल्ला "shoehorn" मत करो। कई मालिक, वे दूसरे की नाक में पिल्ला से संपर्क करते हैं, और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। पिल्ला कमजोर महसूस कर सकते हैं। सबसे अच्छा तरीका है कि पिल्ला को जमीन पर अपनी पहल पर कुत्ते को बधाई देना है। यदि आप वयस्क कुत्ते के डर या डर महसूस करते हैं तो आप पिल्ला के लिए अपने पैरों के बीच एक जगह की पेशकश करके मदद कर सकते हैं।

- अपने वयस्क कुत्ते को पिल्ला को डराने की अनुमति न दें।

- जब तक वे सौहार्दपूर्ण और भरोसेमंद संबंध स्थापित नहीं करते हैं, तब तक दोनों कुत्तों के लिए क्षेत्र को केवल एक तक सीमित न करें।

- भोजन के मुद्दों के कारण एक कुत्ते को दूसरे को डरने की अनुमति न दें। इस व्यवहार को नियंत्रित करने में मदद के लिए अपने कंटेनरों को एक-दूसरे से काफी दूर रखें। प्रत्येक कुत्ते को केवल अपनी प्लेट से खाने के लिए शिक्षित करें। यदि एक कुत्ता दूसरे के सामने समाप्त होता है, तो सुनिश्चित करें कि वह दूसरे पाठ्यक्रम के लिए नहीं जाता है ...

- दो कुत्तों के बीच लड़ाई मत दो। आक्रामकता की स्थिति से पहले आपको हमेशा हस्तक्षेप करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर दूसरे कुत्ते को कैसे अनुकूलित करेंघर पर दूसरे कुत्ते को कैसे अनुकूलित करें
अपने कुत्ते को खुश कैसे करेंअपने कुत्ते को खुश कैसे करें
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
कुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएंकुछ महीनों में पिल्ला कैसे उठाएं
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदेएक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचोहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचो
» » घर पर एक और कुत्ते का आगमन
© 2021 taktomguru.com