taktomguru.com

घर पर दूसरे कुत्ते को कैसे अनुकूलित करें

दो कुत्ते एक साथ 1

कुत्तों को बाहरी व्यायामों, जैसे लंबी पैदल यात्रा और अपने घर में सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए चलते रहें।

अपने परिवार के लिए एक नया कुत्ता जोड़कर, आप अपने मौजूदा पालतू जानवर को खेलने और व्यतीत करने के लिए एक कुत्ते साथी के साथ प्रदान कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए, दो कुत्तों के बीच एक प्रेम संबंध को बढ़ावा देने में पहला छाप महत्वपूर्ण है। धीरे-धीरे परिचय लें, जो कुत्तों को गारंटी देता है कि कुत्तों को बहुत प्यार है और आपके और आपके परिवार के अन्य सदस्यों की देखभाल करता है।

घर पर दूसरे कुत्ते को कैसे अनुकूलित करें

स्वास्थ्य
एक नया कुत्ता घर लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि नए कुत्ते और आपके मौजूदा कुत्ते दोनों रेबीज, परवोवीरस, डिस्टेंपर और कैनाइन हेपेटाइटिस के खिलाफ टीका लगाए गए हैं।
पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित ये मूल टीकाएं हैं।
किसी भी कुत्ते को फैलाने से रोकने के लिए आपको कुत्तों को fleas के इलाज के साथ भी इलाज करना चाहिए क्योंकि ये परजीवी आपके घर में या एक से दूसरे में फैल सकते हैं।
नए कुत्ते को एक पशुचिकित्सा के साथ एक परीक्षा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह किसी भी बीमारी से मुक्त है जिसे उसके वर्तमान कुत्ते को प्रेषित किया जा सकता है।




कुत्तों के बीच प्रस्तुतियां
अपने मौजूदा कुत्ते को अपने नए कुत्ते को एक तटस्थ स्थान में प्रस्तुत करें, जैसे कुत्ते पार्क या अन्य बाहरी स्थान जो आप अपने वर्तमान कुत्ते के साथ अक्सर नहीं करते हैं।
कुछ आश्रय आश्रय में अपनाए गए कुत्ते के साथ अपने मौजूदा कुत्ते को पेश करने की अनुमति देते हैं, या किसी स्थान की आवश्यकता होती है। एक तटस्थ स्थान मीटिंग के दौरान उत्पन्न होने वाले क्षेत्रीय मुद्दों से बचाता है। प्रत्येक कुत्ते को ढीले पट्टा पर रखें और बैठक के दौरान एक और व्यक्ति नए कुत्ते को संभालें।
अगर उनके पास आक्रामक व्यवहार होते हैं और कुत्तों की प्रशंसा के लिए मौखिक पुरस्कार और भोजन का उपयोग करते हैं तो कुत्तों को संक्षेप में गंध की अनुमति दें।

एक साथ 2 कुत्तों

दोनों कुत्तों के बीच सकारात्मक बातचीत
पॉजिटिव कुत्तों के बीच उनके व्यवहार, इशारे, स्वर की आवाज़ और भोजन या गेम पुरस्कारों के उपयोग के बीच सभी बातचीत को रखें। यदि आप घबराए हुए हैं, तो कुत्ते इसका पता लगा सकते हैं और आक्रामक व्यवहार कर सकते हैं, जिसे हम टालना चाहते हैं। घर पर पहले हफ्तों के लिए, दो कुत्तों को अलग करें, प्रत्येक को अपनी रसोई, भोजन और पानी की जगह, खिलौने और आरामदायक बिस्तर दें, जो संसाधनों के लिए संघर्ष को रोकता है।
घर पर सभी प्रारंभिक इंटरैक्शन की निगरानी करें, कुत्तों को एक पट्टा पर रखें जब तक आप किसी भी कुत्ते, जैसे कि ग्रंट या लंबे दांतों द्वारा सभी आक्रामक कार्यों को देखते हैं।

दोनों कुत्तों का समायोजन
जब कुत्ते घर पर एक-दूसरे की मौजूदगी के आदी हो जाते हैं, तो वे प्रत्येक कुत्ते के साथ अकेले 10 से 15 मिनट खर्च करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कुत्तों को एक-दूसरे की उपस्थिति से ईर्ष्या न हो।

उस समय के दौरान जब कुत्ते एक साथ समय बिताते हैं, उन्हें मज़ेदार गतिविधियों जैसे खेल या व्यायाम में भाग लेते हैं और उनमें से प्रत्येक को एक अच्छा व्यवहार उपचार देते हैं। यदि आपको आक्रामकता का कोई संकेत दिखाई देता है जो हिंसा में बदल सकता है, कुत्तों को एक सीटी की आवाज़ से विचलित कर सकता है और अपना ध्यान किसी अन्य स्थान या गतिविधि पर रीडायरेक्ट कर सकता है।
कुछ महीनों के भीतर, कुत्तों को एक-दूसरे की उपस्थिति में प्रवेश करना चाहिए और अच्छी तरह से मिलना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
स्वास्थ्य सलाहस्वास्थ्य सलाह
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
पालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएंपालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएं
» » घर पर दूसरे कुत्ते को कैसे अनुकूलित करें
© 2021 taktomguru.com