taktomguru.com

ईर्ष्यावान कुत्तों, समय पर उपाय कैसे करें




कुत्ते ईर्ष्या की उत्पत्ति अक्सर भूमिकाओं में से एक परिवर्तन में निहित है, का कहना है कि मनोवैज्ञानिक और ethologist हेलेना चमगादड़, जो बताते हैं कि "एक कुत्ता है कि बहुत श्रेणीबद्ध तरीके से काम करता के लिए, कठिन इस अप्रत्याशित भूमिका उत्क्रमण को समझने के लिए" जब आप होने रोक परिवार के नए सदस्य के आगमन से पहले ध्यान।
हम कई प्रकार की ईर्ष्या को अलग कर सकते हैं:
सेक्स। कुत्तों को प्यार के लिए ईर्ष्या नहीं माना जाता है, क्योंकि लोग करते हैं, लेकिन मादा के साथ यौन संबंध रखने के बारे में विवाद होते हैं। यह जीन को कायम रखने के लिए एक पूर्वज के वृत्ति के कारण है, जो अपना निशान बनाने के लिए एक तरीका है।
ध्यान के लिए ईर्ष्या। यह घर पर अजनबी के आगमन के सामने कुत्तों का ध्यान आकर्षित करने का एक तरीका है या जब परिवार में कोई नया सदस्य होता है। नई स्थिति के सामने अपने मालिकों का ध्यान दावा करें। वे समझते हैं कि वे कम समय बिताते हैं और असुरक्षित महसूस करते हैं।
बच्चे के साथ ईर्ष्या
यदि नवागंतुक एक बच्चा है, तो आपको कुत्ते को उसके साथ जिज्ञासा को संतुष्ट करना होगा। इस नए सदस्य को स्वीकार करने में आपकी मदद करने के लिए आप इसे गंध और चाटना कर सकते हैं। कुत्ते के लिए, बच्चे परिवार पदानुक्रमिक पैमाने पर अंतिम स्थान पर है, लेकिन यह जानवर से आगे है।
सही समाजीकरण कुत्ते के लिए लोगों और अन्य जानवरों के साथ अंतरिक्ष को जोड़ने और साझा करने के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, बच्चे और कुत्ते के बीच संबंध हमेशा वयस्क द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए।
कुत्ते को अपने मालिकों से अवगत होना चाहिए, न कि दूसरी तरफ। कुत्तों कैसे उनके मालिकों का ध्यान कब्जा करने के लिए पता है, लेकिन आप उन्हें सिखाने के लिए है वे वे क्या दावा है जब वे चाहते हैं कि, लेकिन जब उनके मालिकों लगता है कि यह सही समय है। कुत्ता नए परिवर्तन और बच्चे की जरूरतों के अनुकूल करने के लिए है, लेकिन मालिकों बच्चे और कुत्ते, जो तीन दैनिक चलता है, पशु चिकित्सा देखभाल, प्यार और खेल की जरूरत का ख्याल संतुलित करने के लिए प्रयास करना चाहिए।
ईर्ष्या और सही पदानुक्रम
यदि यह एक जानवर जो घर आता है, यदि कुत्ता में अच्छी तरह से सामाजिक है, तो आप बेहतर की तुलना में एक और कमी आएगी समझना सकता है। ऐसा होने के लिए, उसे कुत्ते से अन्य congeners के साथ खेलने के लिए, बाहर जाना और गेंद की तरह खिलौने साझा करना था। आप अपने घर की यात्रा के लिए, बिस्तर में लेट जाओ, अपनी थाली पीते हैं और उनके मालिकों के साथ बातचीत में आ दूसरे कुत्तों के लिए किया जाता है, वहाँ एक लंबा रास्ता नया कुत्ते का एक अच्छा स्वीकृति प्राप्त करने के लिए आ जाएगा।
हेलेना बैट बताती है कि "जब एक नया जानवर घर पर आता है तो उन्हें खुद को व्यवस्थित करने और पदानुक्रम स्थापित करने के लिए जरूरी है जो उनके लिए सबसे उपयुक्त है"। उन्होंने कहा कि, कभी-कभी, हम कुत्तों के बीच स्थिति को ठीक करने या व्यवस्थित करने का प्रयास करते हैं, लेकिन हम इसे खराब कर देते हैं।
कुत्तों में ईर्ष्या की भावना लोगों के समान ही है। उनका सामाजिक व्यवहार कई तरीकों से हमारे जैसा दिखता है। ईर्ष्या के आसपास विरोधाभासी व्यवहार का पता लगाया जा सकता है क्योंकि ईर्ष्या के कारण कुछ कुत्तों की प्रतिक्रियाएं अप्रत्याशित हैं। कुत्ते को वास्तविकता के साथ संपर्क का नुकसान हो सकता है और नियंत्रण से बाहर हो जाता है। जब ईर्ष्यापूर्ण प्रकरण समाप्त होता है, तो यह एक सामान्य व्यवहार दिखाता है, और यहां तक ​​कि स्नेही भी दिखाता है, जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ था। ईर्ष्या के हमले को दोहराने के लिए महीनों या साल लग सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वैज्ञानिक रूप से सिद्ध: कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंवैज्ञानिक रूप से सिद्ध: कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?
क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?क्या कुत्तों को ईर्ष्या हो सकती है? उनसे बचने के लिए कैसे करें?
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
घर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करें
दिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता हैदिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता है
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?
क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता हैक्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
संकेत बताते हैं कि कुत्ते ईर्ष्या से पीड़ित हैसंकेत बताते हैं कि कुत्ते ईर्ष्या से पीड़ित है
» » ईर्ष्यावान कुत्तों, समय पर उपाय कैसे करें
© 2021 taktomguru.com