taktomguru.com

कुत्ते के भोजन को समझना I: उत्पाद का नाम

उत्पाद का नाम उन प्रमुख कारकों में से एक है जिनके द्वारा कुछ कुत्ते के खाद्य पदार्थ खरीदे जाते हैं। यह, निश्चित रूप से, उत्पादकों और उनके संबंधित विपणन विभागों का ज्ञान है जो बहुत ही आकर्षक व्यावसायिक नाम विकसित करते हैं।
कुछ कुत्ते के खाद्य पदार्थों में आपको बस ब्रांड और एक फैंसी नाम मिलता है जो ज्यादा नहीं कहता है। हालांकि, कई संतुलित कुत्ते के खाद्य पदार्थ उनके नाम पर एक या अधिक सामग्री की उपस्थिति पर जोर देते हैं।
ऐसा इसलिए है क्योंकि विपणक जानते हैं कि कई लोग मुख्य घटक (ओं) के आधार पर एक या दूसरे उत्पाद पर निर्णय लेते हैं। और चूंकि ये नाम में संकेत दिए गए हैं कि खोने के लिए कोई जगह नहीं है ... या है ना?
खैर, सच यह है कि फ़ीड या अन्य कुत्ते के भोजन के नाम पर उल्लिखित सामग्री हमेशा मुख्य नहीं होती हैं। यहां तक ​​कि, कुछ मामलों में, वे भोजन के संविधान में महत्वहीन तत्व हैं और इसका सबसे बड़ा उपयोग विज्ञापन है।
यही कारण है कि आप जानते हैं कि एएएफसीओ द्वारा अनुशंसित चार अलग-अलग तरीकों को कैसे पहचानना है ताकि कुत्ते के खाद्य निर्माता अपने उत्पादों के नाम पेश कर सकें:
  1. कुत्ते के भोजन कुछ अवयवों से बना है
  2. फॉर्मूला, रात्रिभोज और कुत्ते के भोजन के अन्य प्रकार



  3. कुत्ते के भोजन जिसमें कुछ अवयव शामिल हैं
  4. कुछ स्वाद के साथ कुत्तों के लिए भोजन

1. कुछ अवयवों से बना कुत्ता खाना
जब नाम इंगित करता है कि यह एक निश्चित घटक से बना भोजन है, तो उल्लिखित घटक मुख्य है और सूखे वजन का कम से कम 9 5% या कम से कम 70% वजन वाले गीले वजन का गठन करना चाहिए।
उदाहरण के लिए, यदि किसी उत्पाद के नाम में "गोमांस" वाक्यांश शामिल है, तो इसका मतलब है कि गोमांस मुख्य घटक है और निर्जलित उत्पाद के वजन का 9 5% या अधिक वजन या वजन का कम से कम 70% अपने गीले राज्य में उत्पाद का।
अब, यदि उत्पाद का नाम इंगित करता है कि यह दो या दो से अधिक सामग्री से बना भोजन है, तो इन्हें उच्च से कम वजन से महत्व के क्रम में इंगित किया जाना चाहिए। इस मामले में, दो अवयवों के संयोजन में कम वजन का 9 5% या उत्पाद के गीले वजन का 70% होना चाहिए।
उदाहरण के लिए, एक कुत्ते के भोजन जिसका नाम "मांस और गोमांस यकृत" वाक्यांश शामिल है, वह मांस है जिसमें मांस और यकृत संयुक्त मुख्य सामग्री का गठन करते हैं, कम से कम 9 5% सूखे वजन या गीले वजन का 70% । इसके अलावा, मांस यकृत की तुलना में अधिक मात्रा में है, क्योंकि यह पहले नाम में दिखाई देता है।
इस मामले में आप क्या नहीं जानते, यह प्रत्येक अवयव का वास्तविक प्रतिशत है। यही है, गोमांस सूखे वजन का 50% का गठन कर सकता है जबकि यकृत शेष 45% का गठन करेगा। या यह हो सकता है कि मांस बहुत अधिक प्रतिशत में हो, सूखे वजन का 9 0% कहें, जबकि जिगर केवल 5% का गठन करता है।
किसी भी मामले में, जब उत्पाद का नाम इंगित करता है कि यह एक निश्चित घटक से बना भोजन है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि नाम में उल्लिखित घटक मुख्य हैं।
ध्यान दें कि इस मामले में कीवर्ड "का" है। नाम से संकेत मिलता है कि भोजन ऐसे या ऐसे सामग्रियों से बना है, न कि इस तरह के या इस तरह के अवयवों के साथ। दूसरा लेख आप बाद में इस लेख में देखेंगे।
इन प्रकार के नाम आमतौर पर गीले खाद्य पदार्थों में अधिक उपयोग किए जाते हैं जो कुत्ते में आते हैं और कुत्ते के भोजन में इतना ज्यादा नहीं होते हैं।
2. फॉर्मूला, रात्रिभोज और कुत्ते के भोजन के अन्य प्रकार
यदि उत्पाद के नाम में फॉर्मूला, डिनर, नगेट्स और जैसे शब्द शामिल हैं, तो निर्दिष्ट घटक को कुत्ते के भोजन के सूखे वजन का कम से कम 25% होना चाहिए।
यदि यह दो या दो से अधिक अवयव है, तो उन्हें भोजन में उनके वजन के अनुसार अवरोही क्रम में नामित किया जाना चाहिए, और सामग्री का कुल संयोजन उत्पाद के शुष्क वजन के 25% से अधिक या उससे अधिक होना चाहिए।
इन प्रकार के नाम हड़ताली हैं, लेकिन वे कुछ हद तक भ्रामक हो सकते हैं, क्योंकि वे मुख्य घटक को जरूरी नहीं दर्शाते हैं, लेकिन केवल एक या अधिक सामग्री जिन्हें उत्पाद के शुष्क वजन के 1/4 से अधिक बनाने की आवश्यकता नहीं है।
इस प्रकार, एक संतुलित भोजन जिसका नाम "चावल और चिकन फॉर्मूला" वाक्यांश में चिकन के साथ संयुक्त चावल का कम से कम 25% होता है, लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि इसमें 20% चावल और केवल 5% चिकन है।
बेशक, यह आवश्यक नहीं है और प्रत्येक निर्माता की नैतिकता पर निर्भर करता है। कुछ मामलों में नाम भ्रामक हो सकते हैं, लेकिन दूसरों में भरोसेमंद हो सकते हैं।
3. कुत्ते के भोजन जिसमें कुछ अवयव शामिल हैं
यह उन पहलुओं में से एक है जो सबसे भ्रम पैदा करते हैं। जब कुत्ते के भोजन का नाम इंगित करता है कि इसमें कुछ घटक शामिल हैं, तो सामग्री के घटक या संयोजन को केवल उत्पाद के सूखे वजन के 3% से बराबर या उससे अधिक होना चाहिए।
इस मामले में, नाम इंप्रेशन दे सकता है कि प्रश्न में घटक मुख्य है, लेकिन वास्तविकता उससे बहुत दूर है। किसी भी मामले में, उल्लिखित घटक कुत्ते के भोजन में कम से कम महत्वपूर्ण हो सकता है।
उदाहरण के लिए, कुत्ते के भोजन में गोमांस के केवल 3% गोमांस को "गोमांस के साथ" इंगित करने के लिए जरूरी है। जाहिर है, यह बहुत भ्रामक हो सकता है, क्योंकि यह नाम पैकेजिंग का सबसे रंगीन है और खरीद को प्रभावित करने वाले मुख्य कारकों में से एक है।
ध्यान दें कि कुछ अवयवों (उपशीर्षक 1) से बने भोजन के साथ अंतर बहुत सूक्ष्म हो सकता है और केवल एक शब्द में पाया जा सकता है: CON। गोमांस के साथ बने कुत्ते के भोजन में इस घटक को अधिक मात्रा में रखने की आवश्यकता नहीं होती है, जबकि गोमांस से बने कुत्ते के भोजन में मांस को मुख्य घटक के रूप में रखना होता है।
4. कुछ स्वाद के साथ कुत्तों के लिए भोजन
अंत में, नाम इंगित कर सकता है कि कुत्ते के भोजन में एक निश्चित स्वाद है। उदाहरण के लिए, "कुत्ते का भोजन गोमांस की तरह स्वाद।"
इस मामले में, प्रश्न में घटक का न्यूनतम प्रतिशत शामिल करना भी आवश्यक नहीं है। यह पर्याप्त है कि स्वाद और अवधि महसूस करने के लिए पर्याप्त मात्रा है।
यदि आप अपने कुत्ते के लिए एक स्वादयुक्त भोजन खरीदते हैं, तो आप निश्चित हो सकते हैं कि स्वाद देने वाला घटक मुख्य में से एक नहीं है और केवल छोटी मात्रा में पाया जाता है।
और अब आप इस जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं?
उत्पादों के नाम पर सामग्री को इंगित करने के लिए सामान्य नियमों को समझना एक निश्चित कुत्ते के भोजन की गुणवत्ता को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह आपको अधिक और बेहतर जानकारी के साथ निर्णय लेने में मदद करता है।
अधिक से अधिक बेहतर जानकारी के साथ आप विपणन और विज्ञापन रणनीतियों (कभी-कभी जानकारीपूर्ण और कभी-कभी भ्रामक) पारित कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि नाम वास्तव में एक निश्चित कुत्ते के भोजन के बारे में क्या कहता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए खाद्य पुरस्कार के विभिन्न गुणकुत्तों के लिए खाद्य पुरस्कार के विभिन्न गुण
» » कुत्ते के भोजन को समझना I: उत्पाद का नाम
© 2021 taktomguru.com