taktomguru.com

कुत्ते के भोजन को समझना: पता है कि इसमें वास्तव में क्या है

कुत्तों के लिए औद्योगिक भोजन बहुत व्यावहारिक है। आपको इसे पकाए जाने या सामग्री का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, बस इसे खरीदें, कंटेनर खोलें और आप अपने पालतू जानवर के लिए दोपहर का भोजन या रात का खाना तैयार कर लें।
लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका कुत्ता वास्तव में क्या खाता है? सबसे अधिक संभावना है कि आपके पास थोड़ी सी विचार नहीं है, जब तक कि आपने इसके बारे में थोड़ा सा शोध नहीं किया हो।
निस्संदेह, आपके पिल्ला के लिए एक या दूसरे भोजन के लिए निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए अधिकृत आवाज आपके पशुचिकित्सा है। हालांकि, यह आपको चोट नहीं पहुंचाता है और कुत्ते के खाद्य कंटेनर पर लेबल की व्याख्या करना सीखता है।
लेकिन उत्पादकों द्वारा प्रदान की गई जानकारी में पूरी तरह से प्रवेश करने से पहले, यह अच्छा है कि आप उस उद्योग के बारे में कुछ जानते हैं जो इस उद्योग को नियंत्रित करता है, अफ़को।
अफ़को क्या है?
एएएफसीओ (अमेरिकन फीड कंट्रोल आधिकारिक संघ) खाद्य नियंत्रण के लिए अमेरिकी अधिकारियों का संघ है। यह स्वैच्छिक सदस्यता संघ खाद्य और पालतू दवाओं की बिक्री और वितरण को विनियमित करने के लिए जिम्मेदार संघीय, राज्य और स्थानीय एजेंसियों से बना है।
जैसा कि इसके नाम के बावजूद, इस एक संगठन है कि एक साथ अमेरिका के सभी देशों के लिए लाता है नहीं है, लेकिन केवल तीन देशों से सदस्य हैं: संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और कोस्टा रिका, जो बीच में पहले हावी है।
हालांकि एएफएफसी के पास कानून जारी करने का अधिकार नहीं है, लेकिन यह पालतू भोजन क्षेत्र के लिए मानकों, नीतियों, परिभाषाओं और विनियमों के प्रस्ताव के लिए ज़िम्मेदार है। इसकी वेबसाइट के मुताबिक, यह उपभोक्ता संरक्षण सुनिश्चित करने, जानवरों और मनुष्यों के स्वास्थ्य की रक्षा करने और पालतू भोजन व्यापार के लिए खेल के संतुलित नियम प्रदान करने की अनुमति देता है।
हालांकि, इस संगठन के सच्चे कामकाज के बारे में कुछ विवाद है, क्योंकि इसके सदस्य पालतू भोजन के निर्माता भी हैं। इसलिए, एएफएफसी कुछ हद तक न्यायाधीश और पार्टी है।
यह देखते हुए कि दुनिया भर में ऐसा कोई भी संगठन नहीं है और पशु खाद्य उत्पादन करने वाली बड़ी कंपनियां एएएफसीओ के दिशानिर्देशों का पालन करती हैं, इस संगठन की सिफारिशें दुनिया भर में एक बेंचमार्क बन गई हैं।
इसलिए, प्रमुख ब्रांडों के सभी कुत्ते के खाद्य कंटेनर एएएफसीओ मानकों का पालन करने का दावा करते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि एएफएफसी ने ऐसे खाद्य पदार्थों का विश्लेषण किया है, लेकिन यह केवल यह ज्ञात करता है कि निर्माता इन मानकों के आधार पर अपना उत्पाद बनाता है।
दूसरी तरफ, कुछ देशों में कुत्ते के खाद्य पदार्थों को खोजना संभव है जो एएएफसीओ के मानकों का पालन नहीं करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि ये खाद्य पदार्थ अच्छे या बुरे हैं, लेकिन बस यह कि वे एएफएफसी मानकों द्वारा शासित नहीं हैं (या इसका उल्लेख नहीं करना चाहते हैं)।
एएएफसीओ मानकों के बावजूद, यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते के लिए जो भोजन आप खरीदते हैं वह कानूनी रूप से स्थापित संस्थान की स्वीकृति है जो आपके देश से मेल खाता है, चाहे वह एक मंत्रालय हो, एक पशु स्वास्थ्य कार्यालय इत्यादि हो।
कुत्ते खाद्य पैकेजिंग जानकारी
हालांकि एएएफसीओ मानक अनिवार्य नहीं है, लेकिन अधिकांश संतुलित खाद्य पदार्थ उनका पालन करते हैं और इसके परिणामस्वरूप, कंटेनरों को लेबल करने के लिए उनके मानकों का पालन करें। इसलिए, यह जानना उचित है कि एएफएफसीओ द्वारा कौन से लेबल की सिफारिश की जाती है और उनके डेटा में व्याख्या कैसे करें।
चाहे यह कुत्ता खाना, गीला भोजन या अर्ध-नमक भोजन है, खाद्य पैकेजिंग में आठ लेबल होना चाहिए। ये आठ लेबल निम्नलिखित इंगित करते हैं:
  • ब्रांड और उत्पाद का नाम। क्योंकि जिस तरह से सामग्री सूचीबद्ध हैं उत्पाद का नाम व्याख्या करने के लिए अंदर यह आप एक सुराग कि क्या वे संतुलित करने में महत्वपूर्ण तत्व हैं या अगर वे मुख्य रूप से विज्ञापन उद्देश्यों के लिए शामिल किए गए हैं देता है जानने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • प्रजातियों का नाम जिनके लिए भोजन का इरादा है। यहां व्याख्या करने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर यह कुत्ते के लिए "कुत्ता खाना" कहता है।
  • शुद्ध वजन या तो करने के लिए ज्यादा व्याख्या नहीं है। यह लेबल आपको पैकेज में भोजन का भार बताता है। यह आपको कीमत की तुलना करने की अनुमति देता है जब आप एक ही उत्पाद के विभिन्न आकारों के कंटेनर खरीदते हैं (यह हो सकता है कि छोटे कंटेनर आनुपातिक रूप से अधिक महंगी हों)। विभिन्न ब्रांडों या विभिन्न उत्पादों के बीच शुद्ध वजन की तुलना हमेशा विश्वसनीय नहीं होती है, क्योंकि कुछ खाद्य पदार्थ दूसरों की तुलना में अधिक केंद्रित होते हैं।
  • सामग्री की सूची। यह आपको अपने सामान्य नाम से भोजन की सामग्री बताता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप संघटक सूची समझने का तरीका जानने है, क्योंकि आप को इंगित करता है न केवल क्या सामग्री भोजन में शामिल है, लेकिन यह भी आप की क्या मुख्य घटक एक विचार देता है और, कुछ मामलों में, आम तौर पर एक ही की गुणवत्ता का अनुमान लगा सकते ।



  • गारंटीकृत विश्लेषण यह उन पोषक तत्वों की एक सूची है जो कुत्ते के भोजन में शामिल हैं। गारंटीकृत विश्लेषण की व्याख्या करना सीखना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस तरह आप विभिन्न कुत्ते के खाद्य पदार्थों की तुलना कर सकते हैं।
  • पौष्टिक पर्याप्तता की घोषणा। यह बयान इंगित करता है कि भोजन कुत्ते के जीवन के एक निश्चित चरण के लिए पूर्ण और संतुलित है या नहीं। उदाहरण के लिए, पिल्ले के लिए, वयस्क कुत्तों, शिशुओं आदि के लिए। जाहिर है पैक के मोर्चे पर पहचान के रूप में नाश्ता और कुत्तों के लिए व्यवहार करता है क्योंकि वे पूरा भोजन ऐपेटाइज़र या नाश्ता, लेकिन बस "काटने" के लिए नहीं कर रहे हैं पोषक तत्वों की पर्याप्तता उत्पादों में शामिल हैं की जरूरत नहीं है।
  • खुराक या दैनिक राशन। आवृत्ति और दैनिक राशि को इंगित करें कि आपको अपने कुत्ते को पशु के प्रत्येक किलोग्राम वजन के लिए देना होगा। यह केवल एक सामान्य संकेत है, क्योंकि प्रत्येक कुत्ता अलग होता है और एक की जरूरत किसी अन्य की तरह नहीं होती है। पशु चिकित्सक से पूछने में कोई दिक्कत नहीं होती है कि आपके कुत्ते को कितनी बार और कितनी बार खिलाना है। तार्किक रूप से, कुत्तों के लिए स्नैक्स और व्यवहार दैनिक राशन का संकेत नहीं देते हैं क्योंकि वे पूर्ण खाद्य पदार्थ नहीं हैं।
  • निर्माता या वितरक का नाम और पता। इस लेबल को किसी भी व्याख्या की आवश्यकता नहीं है। यह आपको कुत्ते के भोजन के निर्माता या वितरक की जानकारी देता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचारकुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचार
कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
वयस्क कुत्तों के लिए भोजनवयस्क कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
कुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंगकुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंग
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
कुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
» » कुत्ते के भोजन को समझना: पता है कि इसमें वास्तव में क्या है
© 2021 taktomguru.com