taktomguru.com

अपने पालतू जानवर को कैसे प्रार्थना नहीं करना है




कई बार हम उन व्यवहारों को नहीं रोकते जिन्हें हम टालना चाहते हैं, इसके विपरीत, हम उन्हें पुरस्कृत करते हैं। यह उन पिल्लों का मामला है जो भोजन मांगते हैं। क्योंकि वे छोटे हैं, हम खाने के लिए जब हम मेज पर बैठे हैं के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और पिल्ला भोजन की गंध से प्रेरित दृष्टिकोण से पूछते हैं: कि आकर्षक लुक के साथ, परिणाम के बारे में सोच के बिना हमारे भोजन का एक टुकड़ा दे।
जब कुत्ता वयस्क होता है, तो टेबल पर पूछने की आदत को दूर करना मुश्किल होगा।
तो, कुत्ते को शिक्षित करने के लिए हमें खाना खाने के लिए क्या करना चाहिए?
इस व्यवहार को रोकने के लिए, पहले पल से आपको हर कीमत से बचना चाहिए कि आपका पिल्ला कुर्सी तक पहुंचता है या आपके पैरों के बीच भोजन मांगता है। उस समय आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, एक शानदार नं और एक SHHHH, पिल्ला के लिए उतरने और मंजिल पर बैठने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। उस पल में, आप उसके सिर को पुरस्कृत करते हुए स्ट्रोक करते थे। यह मौलिक है, कि यहां व्यवहारों को मजबूत करने के पुरस्कार प्रशंसा और सहारे हैं, कभी भोजन नहीं करते हैं, या यदि आपको विपरीत प्रभाव नहीं मिलेगा।
एक और विकल्प, उन अधिक जिद्दी कुत्तों के लिए, खाने के दौरान चमड़े की हड्डी या एक कॉंग खेलने के लिए है, और इस प्रकार परेशान होने से बचें।
यदि आपका कुत्ता खिलौनों को अनदेखा करता है, और न केवल बैठे समय पर ध्यान नहीं देता है, बल्कि सोब्स और छाल के साथ परेशानियों को पूरा करता है, तो पट्टा बांधकर इसे खींचने दें। कुत्ते को कोने में ले जाने की कोशिश करें और इसे खींचने के लिए कॉलर से जुड़ी पट्टा छोड़ दें। जिस क्षण कुत्ता आपको परेशान करने के लिए आता है, आप उसे पट्टा से पकड़ लेते हैं और इसे फर्नीचर के एक टुकड़े पर बांधकर खींचते हैं जिसे वह खींच नहीं सकता है और आप इसे शांत करने के लिए प्रतीक्षा कर देते हैं। कुछ मिनटों के बाद, आप इसे छोड़ दें और इसके व्यवहार की जांच करें।
मुझे पता है कि इस तरह की शिक्षा भारी है, लेकिन यह काम करता है। दो या तीन दिनों के लिए बुरी तरह खाना खाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप वयस्क होते हैं तो आप अपने पालतू जानवर को परेशान करने से बचाएंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्ता भूख खो देता हैकुत्ता भूख खो देता है
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
अपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करेंअपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करें
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
मैं अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाता हूंमैं अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाता हूं
नए कुत्ते को अपने घर में कैसे शिक्षित करेंनए कुत्ते को अपने घर में कैसे शिक्षित करें
» » अपने पालतू जानवर को कैसे प्रार्थना नहीं करना है
© 2021 taktomguru.com