taktomguru.com

अपने कुत्ते को अनुशासन के लिए 7 बुनियादी युक्तियाँ


सामग्री



हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने और अपने व्यक्तित्व को जानने के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करते हैं।

अपने कुत्ते को अनुशासन के लिए 7 बुनियादी युक्तियाँ। कुत्तों के बारे में लेख।

क्या आप अपने कुत्ते को पूरी तरह से जानते हैं? क्या आप जानते हैं कि वह गुस्से में है, कुछ उसे डराता है या बहुत दुखी महसूस करता है? हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने और अपने व्यक्तित्व को जानने के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करते हैं।
जब हम से परामर्श एक कुत्ता ट्रेनर हमारे घर के लिए आगमन पर कुत्ते को शिक्षित करने के बुरे व्यवहार के डांटने और जीवन स्तर में सुधार के लिए बहुत ही बुनियादी अनुशासन देता है।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पालतू जानवर को समझें और जानें कि प्रत्येक के पास उनके व्यक्तित्व और चरित्र हैं। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उसके बुरे व्यवहार का एक कारण है और यह है कि पिल्ला होने के समय किसी भी शरारत के दौरान शिक्षित या प्रशंसा नहीं की जाती थी। यदि यह पिल्ला अभी भी अनुचित व्यवहार से परहेज कर रहा है।
पहले महीने सबसे जटिल हो सकते हैं क्योंकि उनके व्यवहार का आधार स्थापित किया जाएगा, अगर हम इसे अपने आगमन घर से ही करते हैं तो वयस्क समस्याओं से बचना बहुत आसान होगा। अपने कुत्ते को सर्वोत्तम तरीके से अनुशासन देने के लिए यहां 7 बुनियादी युक्तियां दी गई हैं। निर्माण पर हाथ!
  1. मुख्य बात यह है कि पदानुक्रम स्थापित करना ताकि जानवर जानता है कि प्रभारी कौन है। आप घर आने वाले पहले दिन से नेता हैं। क्यों? क्योंकि उनकी प्रकृति अनियमित है और वे झुंड में रहते हैं इसलिए उन्हें एक मूल नेता चुनने की आवश्यकता होती है जिसके लिए वे अनुसरण करेंगे।
  2. शुरुआत से सीमाओं और नियमों को चिह्नित करना न भूलें। उदाहरण के लिए, जब वह कुत्ते के साथ जरूरी चीज बोलता है, तो कहने के लिए, उसे केवल प्रशंसा और इसी क्रम को देना आवश्यक है।
  3. हम घर में स्पष्ट नियमों का दिनचर्या बना सकते हैं और मार्जिन नहीं छोड़ सकते हैं। कुत्ते को खाने, बाहर जाने और सोने के लिए एक संगठित समय होना चाहिए, भोजन और पानी के लिए जगह को परिभाषित करना चाहिए।
  4. चेतावनी! जब आप टेबल पर बैठे हों तो उसे अपना खाना न दें, क्योंकि जब आप उसे खिलाते हैं तो वह एक आवश्यक बाधा के रूप में इसकी व्याख्या करेगा। उसी तरह घर पर परिवार रखने के लिए आपको उसे अंतिम बार खाना चाहिए और उसे पूरा होने तक भोजन कक्ष के पास न जाने दें।
  5. जैसे कि कुर्सियों और बिस्तरों पर जाएं, विषयों को अस्वीकार करें, ये वे स्थान हैं जो उच्चतम पदानुक्रम वाले हैं।
  6. नेता को हमेशा सीढ़ियों, दरवाजों, गलियारों को पहले पास करना होगा ... अगर कुत्ता कदम बढ़ाता है, तो अपने पैरों को रोकने के लिए गुस्सा आना।
  7. प्रशंसा के दौरान दिए गए खिलौनों या भोजन जैसे प्रेरक वस्तुओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। जो उत्साह हम उनकी उपलब्धियों को देखने के लिए दिखाते हैं वह मध्यम होना चाहिए।
निष्कर्ष: कुछ दैनिक मिनट कर सकते हैं अपने नए घर में कार्य करने के लिए सही तरीका सिखाने के लिए खर्च करते हैं, पालतू के लिए और हमारे लिए एक साथ रहने के लिए महान लालसा यह स्थिर है, और कहा कि अंत नहीं होगा जब अब एक पिल्ला एक असाधारण उदाहरण है या जब उनका व्यवहार उस व्यक्ति से अलग होता है जिसे हम चाहते थे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करेंजंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करेंएक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करें
कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएकुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
चिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करेंचिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करें
» » अपने कुत्ते को अनुशासन के लिए 7 बुनियादी युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com