taktomguru.com

कुत्ते को शिक्षित न करें जो कूड़ेदान में हलचल न करें




कई मालिकों की मेरी समस्याओं की एक समस्या है कि कुत्ते को शिक्षित करने के साथ घरों या पड़ोस के कचरे के डिब्बे में खाद्य अपशिष्ट को हल न करें। यह व्यवहार, कुत्तों में पूरी तरह से प्राकृतिक है, यह जानवर है कि खाद्य पदार्थों के घेघा या पेट, या जहरीले रसायनों कि जहर कर सकते हैं अंतर्ग्रहण में गंभीर रूप से घायल पैदा कर सकता है निगल करने के लिए अतिसंवेदनशील है के लिए मालिक को बहुत कष्टप्रद है, और बहुत खतरनाक है। ऐसा करने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए स्वामी के हिस्से पर धैर्य और प्रयास की आवश्यकता होती है।
एक मालिक के रूप में शुरू करने के लिए, आपको यह समझना होगा कि एक पिल्ला प्राकृतिकता के साथ कचरा में रगड़ जाएगी क्योंकि यह जीन में एकीकृत है। यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक और स्वाभाविक व्यवहार है जो आपको कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार होने के रूप में शिकार करने और भोजन पाने की ओर ले जाता है, कुत्ते के लिए कचरा जितना संभव हो उतना अटूट हो सकता है।
यह व्यवहार घातक परिणाम हो सकते हैं: drownings को घुट से, घेघा, पेट या आंतों, जहर है कि तक पहुँच सकते हैं के घायल होने जिगर, गुर्दे या दिल, आदि को नुकसान यही कारण है कि, पहले उदाहरण में, आपको अपने कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए, कचरा आपकी उंगलियों पर नहीं हो सकता है।
दूसरी ओर, कुत्ते को इस व्यवहार को करने से रोकने के लिए शिक्षित करने के लिए, प्रशिक्षण आवश्यक है। यदि प्रशिक्षण घर के अंदर किया जाता है, तो यह आवश्यक है कि जब आप कचरे से संपर्क करते हैं तो आप NO या SHHH के अनुशासन से शुरू करते हैं। आप उसे बैठने और प्रशंसा या उसे सहवास के साथ इनाम देने का आदेश देते हैं। इस अभ्यास को दिन में कई बार दोहराएं, दिन में 5 मिनट से अधिक नहीं, जब तक कि आप ध्यान न दें कि आपके पिल्ला ने इस आदेश को समझ लिया है। यह अच्छा नहीं है कि आप कचरे के अंदर जाने की कोशिश करें मसालेदार के साथ हैम का कुछ टुकड़ा कर सकते हैं। यह आपके पिल्ला को सबक सीखने और कचरे को एक अप्रिय अनुभव के साथ जोड़ देगा।
आप घर से दूर प्रशिक्षण करनी पड़ती हैं क्योंकि आप पाते हैं कि सवारी में अपने पालतू dumpsters दृष्टिकोण चाहते हैं, यह खींच जब भी दृष्टिकोण इशारों बनाकर बेल्ट के साथ प्रशिक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है। एक सभ्य खींचें और आप उसे बैठने का आदेश देते हैं। इस अधिनियम को पुरस्कृत करें और अपना रास्ता लें। इस अभ्यास प्रतिदिन दोहराएं जब तक आपके पिल्ला बेल्ट के बिना आदेश, यह है कि के साथ पालन करने में सक्षम है, कि आप बाल्टी या कंटेनर से पहले एक साथ खर्च कर सकते हैं, और कम से कम तुम उसे बताने के लिए, बैठने के लिए और मार्ग का अनुसरण को जानता है।
सकारात्मक कार्यों को पुरस्कृत करना न भूलें, और उन कार्यों के साथ बैठने के लिए दायित्व और दायित्व के साथ डांटना न भूलें जिन्हें आप दोहराना नहीं चाहते हैं। पिल्ला को शिक्षित करने का रहस्य यह जानना है कि उन परिस्थितियों को कैसे पुरस्कृत किया जाए जिनके लिए इसकी आवश्यकता होती है और भविष्य में दोहराया जाना चाहते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँकुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँ
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
मेरा कुत्ता कचरा क्यों फेंकता है?मेरा कुत्ता कचरा क्यों फेंकता है?
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
एक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करेंएक कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए शिक्षित करें
अपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएं
क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?
अपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करेंअपने पालतू जानवरों को अन्य जानवरों पर हमला न करने के लिए शिक्षित करें
वज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करेंवज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करें
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
» » कुत्ते को शिक्षित न करें जो कूड़ेदान में हलचल न करें
© 2021 taktomguru.com