taktomguru.com

पुराने कुत्तों के लिए भोजन

File0001624392231

आहार कुत्ते को अच्छी हालत में रखने का एक मौलिक हिस्सा है, ऐसे पुराने कुत्तों के लिए कई उत्पाद हैं जो "वरिष्ठ" या "परिपक्व" के रूप में पहचाने जाते हैं, दोनों क्रोकेट्स और डिब्बे में जो आपके मित्र के आहार में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं बालों।

अपने कुत्ते को इष्टतम आहार में रखने के लिए, आहार को संशोधित करने के लिए क्या किया जाना चाहिए क्योंकि इसे बुजुर्गों के साथ किया जाना चाहिए, प्रोटीन और वसा की खपत को कम करना, मुख्य रूप से बेहतर गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश करना और निश्चित रूप से कम करना कैलोरी क्योंकि पुराने कुत्तों में कम चयापचय और शारीरिक गतिविधि होती है, इसलिए वे वसा जमा करते हैं और इसलिए मोटापे से ग्रस्त होते हैं, उन्हें मधुमेह या दिल की समस्याओं में उजागर करते हैं।

पानी की गुणवत्ता, हालांकि यह महत्वहीन प्रतीत होता है, बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में आपका कुत्ता प्रतिरक्षा प्रणाली में ताकत खो रहा है जो इस कारण से मुख्य रूप से पाचन तंत्र में बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाता है, आपको बदलना होगा पानी में दिन में दो बार, पीने के पानी देते हैं और इसे धूल या प्रदूषकों के सामने उजागर नहीं करते हैं।

निवारक सलाह ...

  • भोजन के बचे हुए भोजन के साथ अपने जेरियाट्रिक कुत्ते को न खिलाएं, यह पोषण की समस्याओं और संभावित जहरीले पदार्थों को पोषित नहीं करेगा।
  • भोजन में अनुशंसित राशन का सम्मान करें (अपने पालतू जानवर और ब्रांड के वजन के अनुसार ग्राम) साथ ही पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित।
  • भोजन के रूप में किसी भी प्रकार की हड्डियों को पूरी तरह निषिद्ध है।
  • मानव औषधि के साथ अपने पालतू जानवरों के लिए दवा और पशु चिकित्सा समीक्षा के बिना घातक है, ऐसा मत करो।
  • स्वच्छ पानी और हर समय अच्छे पाचन और हाइड्रेशन के लिए आवश्यक है।

मेरे कुत्ते को नरम भोजन क्यों खाना चाहिए?

नरम खाद्य पदार्थ है, जो नरम और रसदार निगलना और पचाने के लिए जब अपने पालतू तक पहुँच जाता है उसके बुढ़ापे महत्वपूर्ण कैल्शियम नुकसान के लिए शुरू होता है और क्योंकि दांत, दाँत और दांतों की खो दिया है, यह असंभव कई बार चबाने के लिए बना रहे हैं के रूप में परिभाषित croquettes, यह इस समस्या को लगातार उनके दांत की समीक्षा की पहचान के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह शक्ति है कि आप दे पर निर्भर करता है।

शीतल खाद्य पदार्थों को पचाने के लिए आसान कर रहे हैं और काफी धीमा वर्ष, पाचन और उपापचय पर एक बुढ़ापे की जानवर की पाचन तंत्र में अवशोषित, और कभी-कभी ठोस आहार कब्ज, एक या दो बनाता है सप्ताह अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मुलायम खाद्य राशन प्रदान कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से के रूप में अपने पशु चिकित्सक सही राशन होगा।

यदि आपके पालतू जानवर में अधिकतर दांत नहीं हैं, तो चिकन क्रोकेट्स (नमक, प्याज या लहसुन के बिना बने शोरबा) को पाचन में मदद मिलेगी। 




पूरक जो आप बेहतर पोषण और स्वास्थ्य के लिए प्रदान कर सकते हैं

स्वास्थ्य और पोषण में सुधार के लिए अपने पालतू जानवरों को आवश्यक खुराक देना कभी जरूरी नहीं है, वास्तव में जब वे उस उम्र तक पहुंचते हैं, तो इन पूरकों को देना महत्वपूर्ण है, यहां हम आपको बताते हैं कि क्या आवश्यक है:

  • कैल्शियम: अपने पालतू जानवर के पूरे जीवन के साथ हड्डियों को मजबूत करने के लिए।
  • विटामिन एच: बालों के गठन में अनिवार्य है और त्वचा पुनर्जन्म में मदद करता है
  • फोलिक एसिड: यह एनीमिया की उपस्थिति को रोकने से लौह निर्धारण में मदद करता है।
  • जस्ता: यह पीएच और त्वचा वसा के बीच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है जो शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • मछली के तेल परिसर (ओमेगा 3, 6 और 9): ओमेगा कृत्यों की पर्याप्त खपत इम्यूनोलॉजिकल फ़ंक्शन में सुधार करती है, त्वचा और आपके जेरियाट्रिक कुत्ते के बाल का ख्याल रखती है।
  • विटामिन बी: यह एनोरेक्सिया, तंत्रिका विकार, न्यूरिटिस, थकावट, भूख उत्तेजक के मामलों में बहुत मददगार है।

मुझे इस प्रकार की खुराक कहां मिलती है?

जानवरों के लिए आपूर्ति करता है हमेशा बहुत विशिष्ट कुछ है, यह पशु चिकित्सा क्लीनिक, पालतू दुकानें, पालतू पशुओं की ऑनलाइन स्टोर, पशु चिकित्सा फार्मेसियों और कभी कभी विभाग के स्टोर में प्राप्त करने के लिए आसान है, मेरी सिफारिश इस तरह के पशु चिकित्सा क्लीनिक और पशु चिकित्सा फार्मेसियों के रूप में विशेष साइटों के लिए जाने के लिए है , हमेशा एक पशुचिकित्सक होता है जो आपके बारे में किसी भी संदेह को दूर करेगा।

* आम तौर पर इस प्रकार के विटामिन और खनिज बाजार में "मल्टीविटामिन" के रूप में होते हैं, जो कि उनमें से सभी एक टैबलेट क्षेत्र में होते हैं, इस तरह प्रशासन प्रशासन तेज़ और अधिक पूर्ण होता है।

अपने जेरियाट्रिक पालतू जानवरों की शारीरिक और स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार अपने पशु चिकित्सक से परामर्श लें कि यह जानने के लिए कि आपके पालतू जानवर के लिए मल्टीविटामिन सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है।

मैं विटामिन कैसे खा सकता हूं?

यह एक बहुत ही आम सवाल है, समस्या उन्हें नहीं ढूंढ रही है, ज्यादातर लोगों में समस्या यह है कि मैं कैसे काटा, दबाया या फेंक दिया बिना गोली खा सकता हूं? खैर, ऐसी तकनीकें हैं जो इतनी जटिल परिस्थितियों को सुविधाजनक बनाती हैं, हम आपको पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित विटामिन या किसी भी अन्य दवा को कैसे प्रदान करते हैं, इसके दो उदाहरण देते हैं।

  • बैट तकनीक: इस कौशल को सबसे प्रभावी जब जानवरों के लिए किसी भी मौखिक दवा का प्रबंध, या तो विटामिन या गोलियाँ, हमेशा छिपाने या खाद्य पदार्थों में छिपाने के लिए काम करता है, सबसे काम कर रहे हैं: चिकन गेंदों टूना का टुकड़ा, हैम का एक छोटा सा टुकड़ा यॉर्क, (यह सर्वविदित है कि सॉस जानवरों नहीं होना चाहिए, लेकिन हैम के इस प्रकार है सबसे चारा उपयोग करने के लिए सिफारिश की है, और शायद ही कभी) जो कुछ भी मामले में, पहले दो विकल्पों की सिफारिश गोली रखा गया है मांस के टुकड़े के अंदर, आप देखेंगे कि वह इसे 1, 2, 3 में खाता है।
  • गले की तकनीक: इस तकनीक को एक छोटे से अधिक कठिन है, लेकिन अभी भी काम करता है, यह भी बहुत कुछ जानवरों, प्रशिक्षित या जानवरों हिंसक नहीं है कि बहुत ही शांत कर रहे हैं करने में प्रभावी है, क्योंकि तकनीक पशु, जो व्यक्ति के साथ और अधिक शेयरों के मुंह में अपनी उंगलियों डाल करने के लिए है पालतू उसके caresses साथ शांत करना चाहिए, उसके सिर और थूथन पालतू पकड़े किसी की मदद से, (चोट नहीं) जानवर के गले के रूप में आप कर सकते हैं अपनी उंगलियों दर्ज करते हैं, तो आप गले पर आए हैं गोली ड्रॉप, इसलिए समस्याओं के बिना उसे बाहर निकलना और खाने के लिए समय नहीं होगा, यह तेजी से और लोग हैं, जो तकनीक दूसरी बार बना दिया है के साथ किया जाना चाहिए, इस तकनीक बहुत जटिल लगता है, पहले की तलाश है।

याद रखें कि आपके पालतू जानवर को खिलाना आपके जीवन में प्राथमिकता होनी चाहिए, यदि आपके पास अच्छा आहार है तो आपको अच्छा स्वास्थ्य मिल सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
एक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजीएक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजी
एक ग्रेहाउंड के लिए आहारएक ग्रेहाउंड के लिए आहार
» » पुराने कुत्तों के लिए भोजन
© 2021 taktomguru.com