taktomguru.com

Pitbull नस्ल के बारे में 5 मज़ा तथ्य

पिटबुल कुत्तों

 वे बहुत गलत समझा जाता है। कुत्तों के बीच झगड़े के लिए कई वर्षों तक इस्तेमाल होने वाली नस्ल होने के कारण, उन्होंने आक्रामक और हिंसक कुत्तों के लिए बहुत बुरी प्रतिष्ठा ली। लेकिन इस नस्ल के सभी कुत्ते इस तरह नहीं हैं।

यदि वे एक अच्छे वातावरण में बढ़ते हैं और अच्छी शिक्षा के साथ वे बहुत प्यारे कुत्ते हैं जो मनुष्यों के साथ रहना और उनके साथ खेलना पसंद करते हैं।

प्रेस सब कुछ नहीं कहता है और आप में से कुछ इन कुत्तों के बारे में क्या सोचते हैं, यह सच है, तो अगली बार आपके पास आपके लिए है पिट बैल के बारे में 5 उत्सुक तथ्यों।

अमेरिकन पिटबुल टेरियर के बारे में कुछ मामूली बात

पिट बैल के बारे में जिज्ञासा

Pitbulls उत्कृष्ट watchdogs नहीं हैं

यद्यपि बहुत आक्रामक कुत्तों और उनके मांसपेशी शरीर होने की उनकी प्रतिष्ठा किसी को आप पर हमला करने की कोशिश करने से रोकती है, लेकिन वे वास्तव में लोगों और अच्छे प्रकृति के साथ बहुत स्नेही हैं, इसलिए इनमें से अधिकतर कुत्ते अभिभावकों के रूप में बहुत अच्छी भूमिका निभाते हैं। विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता एक हैचररी है, क्योंकि कुत्तों को प्रजनन के लिए आक्रामक तरीके से बाहर कर दिया जाता है।

वे बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं

असल में, यह एक बहुत बुद्धिमान दौड़ है और मालिक जो कुछ भी सीखना चाहता है उसे सीखने में सक्षम है। लेकिन बहुत स्मार्ट होने के बावजूद वे बहुत जिद्दी हैं, इसलिए जब कुत्ता कुछ चाहता है तो आप देखेंगे कि यह बहुत जोरदार है।

वे बहुत अनुशासित कुत्तों हैं




यदि एक व्यक्ति जिसके पास पिटबुल है, कहता है कि उनका कुत्ता अनुशासित नहीं है, ऐसा इसलिए है क्योंकि उस व्यक्ति को पता नहीं है कि अपने कुत्ते को कैसे शिक्षित किया जाए। उन्हें खिलाने और उन्हें प्यार देने के लिए पर्याप्त नहीं है, खासकर यदि यह एक गड्ढे बैल है। यदि आपको संभव हो, तो इसे चलाने से आपको बहुत अधिक समय लेने की आवश्यकता होती है, यदि संभव हो तो इसके साथ चलें या अपनी गेंद को फेंक दें जब तक कि यह वास्तव में थक गया न हो। यदि यह दौड़ ऊर्जा बर्बाद नहीं करती है, तो यह बहुत सी बचाई गई ऊर्जा रखती है, जो इसे नष्ट कर सकती है जो खर्च कर सकती है।

इसके अलावा आपको अल्फा मालिक की आवश्यकता है, कुत्ते को यह जानने की जरूरत है कि उसके पास एक मास्टर है, ताकि इस तरह से वह जानता है कि वह घर के अंदर और बाहर जो भी चाहता है वह नहीं कर सकता।

हालांकि वे दौड़ के हैं, उन्हें छोड़ दिया जाता है

बहुत से लोग सोचते हैं कि नस्ल के कुत्ते को दुकानों में उनके उच्च मूल्य और उनके डीएनए की गुणवत्ता के कारण कभी नहीं छोड़ा जाता है। लेकिन सच्चाई यह है कि बहुत से लोग अपने कुत्ते, खासकर अमेरिकी पिटबल्स टेरियर (एपीबीटी) को उन देशों में छोड़ देते हैं जहां वे पहले से ही अवैध हैं या उन्हें रखने के लिए विशेष कागजात की आवश्यकता है। याद रखें कि एक कुत्ता आपके परिवार का हिस्सा है और यह आपके लिए खुश और रहने में सक्षम होने पर निर्भर करता है।

वे अपनी प्रसिद्धि के रूप में खतरनाक नहीं हैं

यद्यपि कई कुत्ते या यहां तक ​​कि लोगों पर हमला करने वाले पिटबुल के दस्तावेज वाले मामले हैं, कई कुत्ते नस्लों के अध्ययनों में यह साबित हुआ है कि यह किसी भी दौड़ में होने वाली मनोवैज्ञानिक विकारों के कारण है। इसका मतलब यह है कि इससे आनुवंशिकी या दौड़ कोई फर्क नहीं पड़ता, बल्कि जीवन और शिक्षा जो प्रत्येक जानवर के पास है। तथ्य यह है कि ये कुत्ते आक्रामक हैं क्योंकि वे आक्रामक लोगों से घिरे हुए हैं।

Pitbull नस्ल के बारे में उत्सुक तथ्यों:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल कुत्तों: सबसे अच्छी तस्वीरेंपिट बैल कुत्तों: सबसे अच्छी तस्वीरें
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?
पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?
क्या पिट बैल की बुरी प्रतिष्ठा सच है?क्या पिट बैल की बुरी प्रतिष्ठा सच है?
» » Pitbull नस्ल के बारे में 5 मज़ा तथ्य
© 2021 taktomguru.com