taktomguru.com

6 कारण पिटबुल उत्कृष्ट पालतू जानवर क्यों हैं

यदि आप विचार कर रहे हैं एक गड्ढे बैल नस्ल कुत्ता अपनाने

यह महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में उस कदम को समझें जो आप ले रहे हैं।

एक अच्छा मालिक बनने के लिए इस नस्ल के बारे में पूरी तरह से शोध करना महत्वपूर्ण है और इस तरह एक वफादार पिटबुल कुत्ते के मालिक के साथ आने वाली चुनौतियों को समझते हैं।

पिट बैल कुत्तों, एक उत्कृष्ट पालतू जानवर

कारणों-बाई-द-कौन-pitbulls-हैं-महान पालतू

पिटबुल के नकारात्मक पहलुओं से परे मीडिया आमतौर पर ध्यान केंद्रित करता है, उनके पास अविश्वसनीय गुण हैं, जो उन्हें पालतू जानवर रखने के लिए उत्कृष्ट नस्ल बनाते हैं. यहां छह कारण हैं कि मैं यह क्यों कहता हूं:

1- Pitbulls साथी प्यार कर रहे हैं

कोई भी जिसके पास है पालतू पिटबुल आप पुष्टि कर सकते हैं कि वे आमतौर पर कितने स्नेही होते हैं। यदि आपको कुत्ते के चुंबन पसंद नहीं हैं, तो आपको एक और नस्ल पर विचार करना चाहिए, क्योंकि अधिकांश पिट बैल कुत्ते चाट से अपना प्यार दिखाते हैं। वही होता है यदि आपके बच्चे हैं और आप नहीं चाहते हैं कि यह चेहरे के धोने के लिए सामान्य लक्ष्य हो।

Pitbulls नियमित रूप से याद रखना पसंद है कि वह "उसके" के लिए प्यार करता है और आम तौर पर इसका मतलब है कि उसकी पूंछ हर समय wagging और असहनीय स्नेही licks।

पिटबुल प्यार-चाट

2- वे आम तौर पर स्वस्थ और देखभाल करने में आसान होते हैं

जबकि पिट बैल को उचित ध्यान देने की आवश्यकता होती है, उन्हें बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है। उसके बाल कम हैं और वह इसे बड़ी मात्रा में नहीं खोता है, यह अर्द्ध नियमित रूप से उसे ब्रश करने के लिए पर्याप्त होगा।

उन्हें आमतौर पर अन्य नस्लों की तरह अनुवांशिक विकार नहीं होते हैं, हालांकि उनके लक्षणों का पता लगाने के लिए उनके पिल्ला चरण में जांच की जानी चाहिए हिप डिस्प्लेसिया (किसी भी मध्यम / बड़ी नस्ल के लिए कुछ अनुशंसित)




इसे एक छोटे से घर में आराम से अनुकूलित किया जा सकता है। यद्यपि यह आपको ऊर्जा खर्च करने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता है (यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं)।

3- लोगों के लिए उन्मुख, जब सही ढंग से socialized।

मीडिया के बीच पिटबुल की खराब प्रतिष्ठा के बावजूद और जो लोग इसे आम तौर पर डरते हैं, पिटबुल लोगों से प्यार करते हैं। यदि आपने कभी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात की है जिसने परिवार को उठाया है जिसने उसे प्यार और सही शिक्षा दी है तो आप निश्चित रूप से पुष्टि कर सकते हैं कि वे लोगों के आस-पास रहने से प्यार करते हैं।

इस व्यक्तित्व विशेषता का नुकसान यह है कि यह नए लोगों से मिलने पर पिट बैल बहुत उत्तेजित हो सकता है, कुछ ऐसा जो प्रशिक्षण और सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ किया जाना चाहिए।

4- पिट बुल अपने मालिकों के प्रति वफादार हैं

आपका पिटबुल आपके सबसे अच्छे दोस्त और आपके परिवार का सबसे अच्छा दोस्त होगा, जो आपके पहले दिन से आखिरी दिनों तक होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। उनकी प्रकृति उनके परिवार और उनकी संपत्ति की सुरक्षा के लिए उन्मुख है। हालांकि, वे उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते नहीं हैं क्योंकि दौड़ लोगों के लिए उन्मुख है, हालांकि शायद आप झटके के घुसपैठियों को डूब सकते हैं!

5- कृपया इच्छा करना

पिट बुल कुत्ते आपको खुश करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे, जब तक आप उनके बारे में स्पष्ट हों कि आप उनसे क्या अपेक्षा करते हैं। बहुत से लोग इस तथ्य का जिक्र करने जा रहे हैं कि यह दौड़ कुख्यात जिद्दी है, लेकिन एक बार जब उन्हें पता चलता है कि आप रिश्ते में मालिक हैं (आपको इसे प्राप्त करने के लिए सलाह की आवश्यकता है - इस लेख को देखें), आप कड़ी मेहनत करेंगे सुनिश्चित करें कि आप इससे खुश हैं।

इस दौड़ को प्रबंधित करना एक चुनौती हो सकती है। आपको अपने पिट बैल के प्रति दृष्टिकोण फैलाने और सर्वोत्तम संबंध रखने के लिए खुद को सुनिश्चित करना होगा।

6- दर्द के लिए उच्च सहनशीलता

यद्यपि इसे कभी-कभी नकारात्मक लक्षण के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है, लेकिन तथ्य यह है कि पिटबुल कुत्ते को दर्द के लिए उच्च सहनशीलता होती है, जिससे उन्हें असाधारण परिवार के कुत्ते बनाते हैं। वे एक दर्दनाक प्रकृति के उत्तेजना के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया के बिना बच्चों के किसी न किसी खेल को आसानी से और खुशी से सहन करेंगे। याद रखें कि जब कुत्तों या बच्चों की उपस्थिति में होते हैं तो कुत्तों को कभी भी छोड़ा नहीं जाना चाहिए।

कुत्ते पिटबुल और लड़कों

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें, इसे पसंद करें और हमें अपनी टिप्पणी छोड़ दें! 


यह न भूलें कि हम फेसबुक पर हैं: फेसबुक.com/PitbullRaza
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
एक गड्ढे बैल कुत्ते को अपनाना: आपको इसे करने से पहले इसे पढ़ना चाहिएएक गड्ढे बैल कुत्ते को अपनाना: आपको इसे करने से पहले इसे पढ़ना चाहिए
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?
पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
26 कारणों से पालतू जानवर को पिटबुल क्यों नहीं होना चाहिए26 कारणों से पालतू जानवर को पिटबुल क्यों नहीं होना चाहिए
10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो
» » 6 कारण पिटबुल उत्कृष्ट पालतू जानवर क्यों हैं
© 2021 taktomguru.com