taktomguru.com

रनवे पक्षी

Ave Correcaminos

सामग्री

  • Ave correcaminos
  • Ave Correcaminos

    Correcaminos पक्षी केन्द्रीय उच्च भूमि, प्रशांत तट और खाड़ी, Sierra Madre ओरिएंटल और पश्चिमी की चोटियों को छोड़कर से मेक्सिको में है। रेगिस्तान और Chaparral और साफ़ टेक्सास सहित झाड़ियों, साथ खुले क्षेत्रों में रहता है, यह भी सूखी घास के मैदानों, वन किनारों और चूना पत्थर पहाड़ियों में देखा गया था। यह एक सबसे प्रसिद्ध पक्षी है, कार्टून के नायक, इसकी लंबी पूंछ और इसकी अभिव्यक्तिपूर्ण क्रेस्ट द्वारा मान्यता प्राप्त है।

    रोडरनर एक पक्षी है जो जमीन पर अपने महान भाग के लिए जाना जाता है और केवल आवश्यक होने पर ही उड़ता है। यह प्रति घंटे 24 किमी की गति से चल सकता है, और शायद छिपकलियों या तेज शिकार का पीछा करते समय उच्च गति पर चलाया जा सकता है। यह विभिन्न प्रकार के छोटे जीवों पर खिलाता है, उदाहरण के लिए बड़ी कीड़े और अन्य आर्थ्रोपोड, बिच्छू, टारनटुलस और सेंटीपेड। वह छिपकलियों, सांपों, चूहों, गिलहरी पिल्ले, छोटे पक्षियों को भी खाता है।

    3 से 5 अंडे रखें, वे पीले पीले रंग के लिए सफेद हैं। ऊष्मायन दोनों माता-पिता द्वारा किया जाता है। घोंसला, मोटी एक छोटे से पेड़ या झाड़ियों कैक्टस पर बनाया गया है लगभग कभी जमीन में बनाया, टहनियाँ, घास, पत्तियों, पंख और कभी कभी साँप त्वचा या गाय खाद के साथ एक ही इमारत में यह।

    यह पक्षी पूंछ के 30 सहित 55 से 60 सेमी के बीच उपाय करता है। शीर्ष और पूंछ भूरे रंग के विचित्र सफेद और काले धब्बे कि मिश्रण करने के लिए पर्यावरण पेट काला सीने के साथ भूरा होता है और सिर एक शिखा अनियमित प्रोफ़ाइल कि फैली हुई है या सिकुड़ता अनुसार है सेवा कर रहे हैं अवसर उनके गायन, लोकप्रिय से बहुत दूर बीप-बीप यह एक बहुत ही नीचे नीचे की तरह moan की तरह लगता है।




    Ave Correcaminos

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
    तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
    मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
    सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
    आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
    अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।
    आम benteveo या बदसूरत bichioआम benteveo या बदसूरत bichio
    किंगफिशर या नदी किंगफिशरकिंगफिशर या नदी किंगफिशर
    गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
    उल्लू मेक्सिको और मध्य अमेरिका में उल्लू उल्लूउल्लू मेक्सिको और मध्य अमेरिका में उल्लू उल्लू
    » » रनवे पक्षी
    © 2021 taktomguru.com