taktomguru.com

एक बर्निस cowherd के कान साफ ​​करने के लिए कैसे

बर्नेज़ cowherdफॉल्स, फ्लैट या मुलायम, जो भी शब्द आप अपने बर्नीज़ माउंटेन डॉग के कानों के लिए पसंद करते हैं, आपको सप्ताह में कम से कम एक बार उन्हें साफ करना होगा। हालांकि इसमें बहुत अच्छे कान हैं, ये हवा की परिसंचरण को अवरुद्ध करते हैं जो बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने में मदद के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• कपास की गेंदें
• कुत्ते कान धोने का समाधान
• चिमटी
• कुत्ते कान पाउडर

चरण 1. कुत्ते के कान की शारीरिक रचना को जानें। यदि आप इसकी मूल संरचना जानते हैं तो आप इसे बहुत गहरा और कान को नुकसान पहुंचाने के कम जोखिम को चलाएंगे। हालांकि, यह सबसे अच्छा है कि आप केवल उन हिस्सों को साफ़ करें जिन्हें देखा जा सकता है: बाहरी कान (कान पिन्ना) और आंतरिक कान (कान नहर) के दृश्य भाग। आपको उन हिस्सों को छोड़ना होगा जिन्हें एक विशेषज्ञ द्वारा नहीं देखा जा सकता है।

चरण 2. अपने कुत्ते को पेट मालिश और कुछ आश्वस्त शब्दों के साथ आराम करें। कान की सफाई ऐसी प्रक्रिया नहीं है जिसे आप आनंद लेंगे, इसलिए आपको यह दिखाना चाहिए कि आप इसे प्यार से बाहर कर रहे हैं और दुर्भाग्य से नहीं।

चरण 3. अपने पालतू जानवर को एक टेबल पर रखने में मदद करने के लिए एक दोस्त से पूछें। यदि आप खड़े हैं तो अपने कुत्ते के कानों को साफ करना बहुत आसान होगा। आपका पालतू सिद्धांत के लिए ऑब्जेक्ट कर सकता है, खासकर यदि आप इस प्रक्रिया में उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो अपने सहायक से पूछें कि क्या आप उसे अपने शरीर में एक हाथ रखकर, दूसरी भुजा ठोड़ी के नीचे और उंगलियों के साथ उसकी मदद करने के लिए रख सकते हैं अपने कान उठाओ

चरण 4यह देखने के लिए कि क्या उसके बाल हैं, अपने कुत्ते के कान के अंदर देखो। डूपी कानों वाले कुत्तों के कानों की ओर इशारा करते हुए कुत्तों की तुलना में कान के नहर के अंदर और कान दोनों में अधिक बाल होते हैं, बाल बैक्टीरिया के लिए प्रजनन स्थल होते हैं, लेकिन सौभाग्य से उन्हें खत्म करना भी आसान होता है। चिमटी के साथ ध्यान से कान के अंदर तक कुछ बाल खींचें और कान नहर गुलाबी और त्वचा की तरह नरम दिखें।




चरण 5 Earwash समाधान में एक सूती बॉल मॉइस्टन।

चरण 6. कोमल ऊपर की ओर बढ़ते आंदोलनों का उपयोग करके कपास की गेंद के साथ कान के बाहरी भाग को साफ करें। सूती बॉल से अतिरिक्त तरल पदार्थ निचोड़ना महत्वपूर्ण है ताकि कान नहर में कोई तरल बहती न हो।

चरण 7. सूती बॉल के साथ कान के दृश्य भाग को साफ करें। यह क्षेत्र बाहरी कान की तुलना में अधिक संवेदनशील है, इसलिए आपको इसे बहुत सावधानी से साफ करना चाहिए और जब तक आपका कुत्ता इसका उपयोग न करे।

चरण 8. कपास की गेंद साफ होने तक चरण 4 से चरण 6 तक दोहराएं।

चरण 9. कान के लिए कुछ पाउडर छिड़के। यह शेष नमी को अवशोषित करने में मदद करेगा। यह बर्निस माउंटेन डॉग के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जिसके गिरने वाले कान कान में हवा के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध करते हैं जिससे इसे सही तरीके से सूखना मुश्किल हो जाता है।

युक्तियाँ. यदि आपका कुत्ता प्रक्रिया के बाद इलाज करने जा रहा है तो आपका कुत्ता सहयोग करने के लिए और अधिक इच्छुक होगा। कुछ मालिक अपने कुत्ते के कान सूखने और हवा के प्रवाह को बढ़ाने के लिए कुछ घंटों तक बांधते हैं।

चेतावनी. अपने कुत्ते के कानों को साफ करने के लिए कभी शराब का उपयोग न करें। शराब संवेदनशील त्वचा सूख सकता है और इसे संक्रमण के लिए कमजोर छोड़ देता है। अपने पालतू जानवरों के कानों को साफ करने के लिए सूती घास का प्रयोग न करें क्योंकि आप कान नहर में बहुत दूर जा सकते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुत्ते के कानों की सफाई से बचें यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है क्योंकि यह एक असुविधाजनक प्रक्रिया है और आपके पालतू जानवर को किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जिस पर वह भरोसा कर सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
सात चरणों में कुत्ते को साफ कानसात चरणों में कुत्ते को साफ कान
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
कुत्तों में कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान साफ ​​करना
कुत्ते के कान कैसे साफ करेंकुत्ते के कान कैसे साफ करें
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
डोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करें
रक्त श्वास के बाहरी कान की देखभाल कैसे करेंरक्त श्वास के बाहरी कान की देखभाल कैसे करें
हमारे पूडल के कान कैसे साफ करेंहमारे पूडल के कान कैसे साफ करें
कुत्ते के कान कैसे साफ करेंकुत्ते के कान कैसे साफ करें
» » एक बर्निस cowherd के कान साफ ​​करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com