taktomguru.com

संकेत जो हम अपने कुत्ते को जारी करते हैं

कुत्ते के संकेतसंकेतों पर कई लेख हैं कि एक कुत्ता हमें यह बताने के लिए संचारित करता है कि यह शांत है, लेकिन संकेतों के बारे में बहुत कम जानकारी है कि मनुष्य उत्सर्जित करते हैं और हमारे कुत्ते का अर्थ है कि वे शांत और शांत नहीं हैं।

हम कुछ परिस्थितियों की सूची देंगे और वर्णन करेंगे कि कुत्ते उस स्थिति में क्या समझता है, हालांकि हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सभी कुत्ते इन संकेतों, संतुलित कुत्तों, अच्छे समाजीकरण और अच्छे उत्तेजना से घिरे रहने के साथ समान रूप से संवेदनशील नहीं हैं , शायद इन संकेतों से प्रभावित नहीं होंगे जिन्हें हम वर्णन करेंगे।

लेकिन दुर्भाग्यवश, सभी कुत्ते इस तरह नहीं हैं, हम अक्सर बहुत प्रतिक्रियाशील कुत्तों, तनाव के महत्वपूर्ण संचय के शिकार, डर के साथ या एक गरीब समाजीकरण के साथ पाते हैं।

- सामने एक कुत्ते के पास: यह एक प्रतिक्रियाशील (रक्षात्मक) कुत्ते के लिए गलत है, इससे उसे असहज हो जाएगा, क्योंकि मनुष्य उसके प्रति डराता है।

- सिर को ऊपर से नीचे और सामने से पीछे तक स्ट्रोक करने के लिए: गलत अपने हाथ को कुत्ते के चेहरे के सामने न रखें, जमीन से भी हमेशा धीरे-धीरे अपने हाथ को पार करना बेहतर होता है। सिर को छूने से बचने के लिए अभी भी बेहतर है, पक्ष या रीढ़ की हड्डी को शांत करना बेहतर है।




- जोर से बात करो, उत्तेजित, उत्तेजित: यह एक कुत्ते भाषा का मतलब है "भौंकना क्योंकि कुछ होता है और आपको दूसरों को सतर्क करना पड़ता है"

- जोर से हंसो: हालांकि यह मनुष्यों के लिए बहुत अच्छा और स्वस्थ है, कुत्ते की भाषा में हम बढ़ रहे हैं और हमारे दांत दिखा रहे हैं .... कुछ भी अच्छा नहीं है

- भागो क्योंकि हम कहीं देर हो चुकी हैं, हम शोर का पीछा करते हैं: कुत्ते की भाषा में ... हम भाग रहे हैं!

- सीधे आंखों में कुत्तों को देखो: हम उसे चुनौती दे रहे हैं।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
एक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करेंएक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करें
शोर के लिए कुत्ते का डरशोर के लिए कुत्ते का डर
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
» » संकेत जो हम अपने कुत्ते को जारी करते हैं
© 2021 taktomguru.com