taktomguru.com

शांत संकेत: दूर देखो

आज हम शांत होने के संकेतों में से एक के बारे में बात करते हैं कि हमारे कुत्ते आमतौर पर उपयोग करते हैं! आप पिछले पोस्ट में पिछले को देख सकते हैं:

  • शांत के लक्षण क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
  • शांत संकेत: जवान

दूर देख रहे हैं

कैलम सिग्नलक्या आपने देखा है कि जब आप अपने कुत्ते के बहुत करीब आते हैं तो वह अपना सिर थोड़ा बदल देता है? यह मामूली या अधिक चिह्नित मोड़ हो सकता है, आप अपनी आंखों को दूसरी तरफ भी बदल सकते हैं।

यह भी संभव है कि जब हम क्रोधित हों तो हम दूर देखें। यह संकेत हमें बताता है कि हमारी बालों को डर लगता है या तनाव होता है और स्थिति को आराम करना चाहता है।

यदि आप देखते हैं, चलने में, आपका कुत्ता इस सिग्नल का भी उपयोग करेगा जब एक और कुत्ता उसे शांत करने के लिए कहने के लिए बहुत प्रभावशाली तरीके से पहुंचता है।

हम इस सिग्नल का उपयोग कैसे कर सकते हैं?

अगर हमारा कुत्ता बहुत प्रभावशाली या आग्रह करता है तो हम अपने सिर को बदल सकते हैं जब यह हमारे लिए निर्देशित होता है, इसे आराम करने के लिए कहता है.




इसी तरह, हम इस सिग्नल का भी उपयोग कर सकते हैं अगर हम उस कुत्ते का सामना कर रहे हैं जो हमारे ऊपर भौंकने या उगने वाला है। साइट से आगे बढ़े बिना, हम अपने सिर को दूसरी ओर बदल देते हैं।

मैं आपको लुका का एक वीडियो छोड़ देता हूं जिसमें आप बहुत अच्छी तरह से सराहना कर सकते हैं कि कैमरे के आने पर वह अपना चेहरा कैसे दूर कर देता है।

यदि आप इस विषय में शामिल होना चाहते हैं, जैसा कि मैंने कहा था, तो मैं टूरिड रुगास द्वारा "कुत्तों की भाषा: शांति के संकेत" पुस्तक की अनुशंसा करता हूं। इसमें आप शांत और उदाहरणों के संकेतों की एक सूची पा सकते हैं जिन्हें लेखक दिन-प्रतिदिन ढूंढ रहे हैं।

और आपने अपने कुत्ते में यह संकेत महसूस किया है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बीच लड़ाई से बचेंकुत्तों के बीच लड़ाई से बचें
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
मेरा कुत्ता किसी भी शोर के लिए छालता है: समाधानमेरा कुत्ता किसी भी शोर के लिए छालता है: समाधान
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
एक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करेंएक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करें
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
पशु तनावपशु तनाव
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कुत्ते हमेशा आंखों में क्यों देखते हैं?कुत्ते हमेशा आंखों में क्यों देखते हैं?
» » शांत संकेत: दूर देखो
© 2021 taktomguru.com