taktomguru.com

कुत्तों और अजनबियों का डर

इस लेख में हम एक ऐसी समस्या के बारे में लिखेंगे जो हम अक्सर सामना करते हैं: कुत्ते जो अजनबियों से डरते हैं। यहां किसी ऐसे व्यक्ति से एक सामान्य टिप्पणी दी गई है जो इस स्थिति में आपकी सहायता चाहता है:

"मेरा कुत्ता भीड़ के बीच में चल सकता है, लोगों के साथ अच्छी तरह से हो रहा है और अक्सर मेहमानों पर ध्यान नहीं देता है, लेकिन एक अजनबी उसे दूर तक पहुंचने या पालतू की कोशिश करता है और कराहना है। या कम से कम यही वह करता था जो अब करता था, अब वह कभी-कभी छाल और कभी-कभी काटता है। वह क्यों नहीं जान सकता कि लोग सिर्फ दोस्ताना होने की कोशिश कर रहे हैं? "

मुख्य समस्या यह है कि आमतौर पर कुत्ते के पास सामाजिककरण की संवेदनशील अवधि के दौरान अज्ञात लोगों के साथ पर्याप्त सकारात्मक अनुभव नहीं होते हैं। तीन सप्ताह से तीन महीने तक, यह वह चरण है जब पिल्ले अन्वेषण करते हैं और लिंक बनाते हैं। इस तरह से यदि वे सभी प्रकार के लोगों को जानते हैं और नमस्कार करते हैं, विभिन्न प्रकार के वातावरण में और अच्छी चीजें उनके साथ होती हैं, तो वे समझने लगते हैं कि आम तौर पर लोग दयालु होते हैं। इसलिए, यदि यह समाजीकरण किशोरावस्था के माध्यम से जारी रहता है, तो लोगों के चारों ओर आराम से रवैया आम तौर पर उनके व्यक्तित्व का हिस्सा बन जाता है। कुत्ते जिन्हें उन्हें आवश्यक अनुभवों की संख्या और संख्या प्राप्त नहीं हुई, वे जल्द ही कुछ या उन सभी लोगों से डर सकते हैं जिन्हें वे नहीं जानते हैं।

लोग समस्या को और कैसे खराब करते हैं. बेशक लोगों अनजाने समस्या भी बदतर बनाने के लिए, एक हाथ पर, वे सुनहरा नियम भूल जाते हैं, इस दबाव में पहले के बजाय पालतू पूछते हैं, लोगों को अक्सर बहुत तेजी से मिलता है,, कुछ कुत्तों जमे हुए किया जा सकता है, feigning कि सब कुछ एक बुरा सपना है। अन्य लोग कार्रवाई करते हैं (आमतौर पर एक गंदगी)। बहुत जल्द, उनका प्यारा कुत्ता, थोड़ा असुरक्षित, रक्षात्मक शोर का द्रव्यमान बन गया है।

कुछ मालिक अक्सर अपने कुत्ते को झुकाव या दंडित करके जवाब देते हैं। यह पालतू जानवर को सिखा सकता है कि वह अपने डर को छिपाने के लिए बेहतर होगा, लेकिन इससे आंतरिक भय गायब हो जाएगा। नतीजतन, आपका कुत्ता अब लोगों के प्रति असंतोष के संकेत नहीं दिखा सकता है, लेकिन इसे तब तक रखता है जब तक वह अब और पूर्ण काटने में फट नहीं जाता है।

आप दयालु लोगों से डरते क्यों हैं? कई इंसान समझ नहीं सकते हैं कि जब वे स्पष्ट रूप से दोस्ताना इशारा करते हैं तो कुत्तों से डरते हैं। मुड़ें टेबल और छवि को हल्का किया है, कहते हैं कि तुम मकड़ियों का डर रहे हैं और एक दोस्त आपके चेहरे पर अपने पालतू टारेंटयुला डालता है, और एक ही समय में आप का आश्वासन दिया: "यह एक दोस्ताना टारेंटयुला, उसके अनुकूल अभिव्यक्ति को देखकर है" या "नहीं कर सकते आपको चोट पहुंची, यह सिर्फ एक निर्दोष बच्चा है, "क्या आप सुरक्षित महसूस करेंगे?

नहीं, वास्तव में, स्पाइडर में उपयोग करने का एकमात्र तरीका यह है कि यदि आप इसे अपनी गति से नमस्कार करते हैं। इसका मतलब है कि किसी टेबल पर या कहीं भी जहां आप दूरी को नियंत्रित कर सकते हैं। फिर, जब आप तैयार हों, तो थोड़ा सा आप बेहतर देखने के करीब आ सकते थे, और स्पर्श कर सकते थे। कुत्तों के लिए भी यही है। सभी कुत्तों को मिलनसार नहीं है या अजनबियों को संतुष्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है, खासकर यदि वे पहले से ही शर्मीली थे जब उन्होंने उन्हें अपनाया था। आप एक कुत्ते के निजी स्थान में चलते हैं और हाथ उसे पालतू के निकट लाना है, वह धमकी दी महसूस कर सकते हैं, या अपने इरादों के बारे में अनिश्चित, उसके लिए, अपने हाथ अच्छी तरह से एक कसाई चाकू हो सकता है।




हालांकि, आप एक सुरक्षित दूरी पर खड़े हो जाते हैं या घूमते हैं, फिर वह आपकी गति से संपर्क और गंध कर सकता है। फिर आप दोस्ती को तेज कर सकते हैं।

कुत्ते के सिग्नल पढ़ें. "सहायता, मुझे डर लग रहा: शायद इन कुत्तों को जो कुछ मानव अभिवादन के साथ असहज महसूस करते हैं के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि मनुष्य कुत्ते के शरीर और उसके आंदोलनों की स्थिति में नीयन संकेत चमकती संकेत को पहचान नहीं पा हमें बताओ है। चले जाओ। " वे अस्वस्थ आंखों के साथ तनावपूर्ण हो सकते हैं या उनकी आंखें दूर हो जाती हैं जबकि वे अनारक्षित होते हैं। या यह एक जवान हो सकता है, जब आप घुटने लगते नहीं हैं तो अपने होंठ या पैंट चाटना। कभी कभी वे धूर्त पर चलने की तरह धीमी गति से स्थानांतरित करने के लिए, कान अचानक बग़ल में या पीछे की ओर जाता है, जबकि उसके माथे एक चिंतित अभिव्यक्ति में झुर्रियों शुरू करते हैं, या। और अक्सर इसकी पूंछ पैरों के बीच है। ये सभी चिंता या भय के संकेत हैं।

अगर हम भय के इन संकेतों को देखते हैं तो हम क्या करते हैं? आप अपने कुत्ते को इन लक्षणों पर ध्यान देते हैं, जब कोई व्यक्ति उसे पालतू, जल्दी से इसे आगे कदम दूर इस व्यक्ति से, के रूप में वे बताते हैं कि अपने पालतू के लिए आता है "नए लोग हैं, जो उसे जल्दी आओ से डर लगता है।" साथ ही साथ अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित करें, और उसे कुछ अच्छा करने के लिए इनाम दें, जैसे बैठना या कुछ चाल करना। लक्ष्य आपकी भावनात्मक स्थिति को डर से खुश करने के लिए बदलना है, इसलिए समय के साथ आप अपरिचित लोगों को अच्छी चीजों से जोड़ना सीख सकते हैं। अजनबी भी आप पर व्यवहार फेंक सकते हैं, लेकिन जब तक कि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पालतू जानवर उनके साथ सहज हैं, तो आपको उन्हें पालतू जानवर देने से बचना चाहिए।

अज्ञात कुत्तों को बधाई देने वाले लोगों के लिए. कुत्ते की शरीर की भाषा का निरीक्षण करना महत्वपूर्ण है। कुत्ते आप जो व्यवहार देते हैं उसे खा सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह छूने के लिए तैयार है।

क्या शरीर की भाषा इंगित करती है कि कुत्ता स्पर्श करने के लिए सुरक्षित है? एक कुत्ते की शरीर की भाषा जो कुत्ते को बधाई देना चाहती है वह यह है कि यह इंगित करता है कि यह पूरी बात उबाऊ है। कुत्ते को आराम से रहना चाहिए, और उसकी आंख स्थिर और चिकनी होनी चाहिए, उसकी पूंछ को ढीला होना चाहिए या ढीला होना चाहिए।

समाधान यदि मनुष्य हम कुत्तों चलो हम अपनी गति को बाहर आते हैं, और यहां तक ​​कि फेंका उन्हें दबाने कुत्ते petted हो बिना चारों ओर व्यवहार करता है, वे कई शुभकामनाएं अनुभव और इन कुत्तों के साथ बेहतर सकारात्मक अनुभव के लिए डर में मदद मिलेगी वे लोग जो नहीं जानते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता डर गया हैमेरा कुत्ता डर गया है
मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?
एक कुत्ते के जीवन के चरणोंएक कुत्ते के जीवन के चरणों
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
फ्लीस और टिक्स।फ्लीस और टिक्स।
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
एक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचेंएक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचें
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
» » कुत्तों और अजनबियों का डर
© 2021 taktomguru.com