taktomguru.com

एक मौलिक कार्य

टेक्स्ट: लिडिया गार्सिया-बौज़ा

बिल्लियों के जन्म के पहले अनुभव का पहला अनुभव है। खुद को आश्चर्यचकित करना आनंद का एक अविश्वसनीय स्रोत है जो उन्हें अपनी मां के साथ समय की अद्भुत यादें लाता है।
लेकिन हालांकि बिल्लियों को खुद को तैयार करना पसंद है, सौंदर्य के इन सख्त सत्रों को स्वच्छता की देखभाल नहीं करना चाहिए जो हमें मालिकों को प्रदान करना चाहिए और यह एक आवश्यक कार्य है। इस तरह हम आपकी स्वच्छता पूरी कर लेंगे और हम अपने सबसे ज्यादा शुभकामनाएं देंगे।
सभी felines प्रकृति द्वारा मैनिक और साफ हैं। जब वे शिकार करते हैं, वे हमेशा सावधान रहते हैं कि वे खुद पर खून न करें, जो अन्य जानवरों को डराएगा। दूसरी तरफ, उनकी व्यक्तिगत स्वच्छता उन्हें मृत बाल या संभावित बाहरी परजीवी को खत्म करने में मदद करती है। स्वच्छता का यह वृत्ति उन्हें जन्म से आता है

पहला अनुभव
बिल्लियों के जन्म के पहले अनुभव का पहला अनुभव है, यह कारण है कि यह उनके पूरे जीवन में मौलिक व्यवहार का गठन करता है। जब एक बिल्ली को कूड़े होते हैं, तो यह देखना आसान होता है कि वह अपने युवाओं को कैसे लेटती है क्योंकि वे उन्हें धोने के लिए पैदा होते हैं और इस प्रकार पहली सांस को उत्तेजित करते हैं। तब तक जब तक वे तीन सप्ताह तक नहीं पहुंच जाते, मां दिन में कम से कम एक बार अपने पिल्ले को साफ करती है और दूल्हे बनाती है। चाट के इस अधिनियम के साथ, मां अपने युवाओं को चेतावनी देते हैं कि उन्हें खाना पड़ेगा। एक बार इस बार खत्म होने के बाद यह छोटे बच्चे हैं जो स्वयं को और खुद को धोने लगते हैं, समय के साथ महान विशेषज्ञ बन जाते हैं। ये सौंदर्य सत्र यदि पिल्ले एक साथ रहते हैं तो वयस्क चरण में भी दोहराया जाता है। वास्तव में, यह देखना आम बात है कि दो वयस्क बिल्लियों एक-दूसरे को कैसे धोते हैं। बिल्लियों के लिए चाट का कार्य भी एक प्रभावशाली बंधन है, वे एक इंसान या किसी अन्य जानवर को चाटना कर सकते हैं जो उनके साथ रहता है और यह हमेशा स्नेह का संकेत है।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्यक्तिगत सौंदर्य एक बिल्ली के लिए असली खुशी है। अकेले सौंदर्य एक बिल्ली के खाने के लिए खुशी का एक अविश्वसनीय स्रोत है, इसके अलावा, जब वह अपनी मां के साथ था और संरक्षित महसूस किया, तो अद्भुत यादें वापस लाती हैं। आइए अब देखें कि वे बिल्ली के खाने के सत्र क्या हैं।





अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता
एक विशिष्ट अवधि को इंगित करना मुश्किल है। कुछ बिल्लियों खुद को दूल्हे के लिए दूसरों की तुलना में अधिक समय बिताते हैं। लेकिन, आम तौर पर, जब इन जानवरों को झुकाव और दौड़ने से तृप्त किया जाता है, तो वह क्षण होता है जब सौंदर्य की सख्त सत्र आमतौर पर दैनिक प्रदर्शन करते हैं।

बिल्लियों की जीभ छोटे कठोर नोड्यूल की उपस्थिति के कारण किसी न किसी तरह की होती है जो भोजन को खराब करने और फर को साफ करने के लिए काम करती है। इसके अलावा, आपकी रीढ़ की लचीलापन के कारण वे कठिनाई के बिना आपके शरीर के सभी कोनों तक पहुंच सकते हैं।

जब एक बिल्ली तैयार की जाती है, तो पहली चीज जो आमतौर पर करती है वह पिछली पैरों के साथ गर्दन, सिर और कान खरोंच करती है। जीभ के साथ, शरीर के सभी हिस्सों को पहुंचाया जा सकता है, जैसे सामने और पीछे के पैर, पक्ष, पीठ, जननांग या पूंछ। सामने के पैरों को लार के साथ गीला कर दिया जाता है, शरीर के उन क्षेत्रों में जो सिर, कान या गर्दन जैसी जीभ से नहीं पहुंचते हैं। वे अपने पंख में या उनकी उंगलियों के बीच मिट्टी या अन्य पदार्थों के टुकड़ों को हटाने के लिए दांतों और नाखूनों का भी उपयोग करते हैं। अगर उनके पास चिपचिपा या मुश्किल जगह है जिसके लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता है, तो ये जानवर तब तक रुकने में संकोच नहीं करते हैं जब तक कि वे इससे छुटकारा पा लेते हैं। इसके संबंध में, बिल्लियों के मालिकों को पदार्थों के कुछ दागों के साथ विशेष देखभाल करना पड़ता है जो हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैं।

दूसरी तरफ, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, हालांकि सफाई दिशानिर्देश स्पष्ट हैं कि एक बिल्ली से दूसरे में काफी भिन्नता है, आपको कभी भी अचानक परिवर्तनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

आम तौर पर ये पालतू जानवर उम्र के साथ कम मैनिक बन जाते हैं, क्योंकि वे नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने पैरों को उठाओ और, सामान्य रूप से, लचीलापन खो दें। लेकिन जब एक बिल्ली बंद हो जाता है सौंदर्य या, इसके विपरीत, बलपूर्वक साफ करने के लिए शुरू होता है, यह एक संकेत है कि कुछ हमारे जानवर के स्वास्थ्य के साथ गलत है, और इस मामले में यह पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए सलाह दी जाती है, तो आप भी यह रवैया है, खासकर यदि अन्य लक्षणों के साथ, जैसे भूख की कमी।

वैसे भी, और उपर्युक्त खाते को ध्यान में रखते हुए, हालांकि यह बिल्लियों के लिए स्पष्ट है कि वे स्वयं को सौंदर्य और सुंदर बनाने के लिए प्यार करते हैं, यह जानना आवश्यक है कि इन परवाह की जाने वाली परवाहियों को उन लोगों को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए जिन्हें मालिक को प्रदान करना चाहिए। ध्यान रखें कि, उदाहरण के लिए, लंबी बालों वाली नस्लें, जानवर हैं जो अपने सभी फर को साफ रखना और पूरक स्वच्छता की आवश्यकता नहीं है। आइए अब देखें कि हमारे जानवरों के दैनिक सौंदर्य के सामान्य दिशानिर्देश क्या हैं जो आपको जितना संभव हो उतना गड़बड़ करने में मदद करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
मालिकों की देखभालमालिकों की देखभाल
क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
पग दौड़ की गर्भावस्थापग दौड़ की गर्भावस्था
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैंबिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
» » एक मौलिक कार्य
© 2021 taktomguru.com