taktomguru.com

बिल्लियों purr और meow हमें हावी करने के लिए करते हैं?





ईमानदारी से, कुछ शोध वास्तव में उत्सुक है। जाहिर है, वहाँ वैज्ञानिकों ने खुलेआम विज्ञान में हेरफेर या अध्ययन की वस्तु के अत्यंत अनभिज्ञ होते हैं और यह कैसे अन्यथा, बेतुका निष्कर्ष, पूर्वाग्रहों आकर्षित हो सकता है और, अस्तव्यस्त अभिमत डेटा के साथ मिश्रण इस मामले में के रूप में कर रहे हैं। मैं समझाता हूं कि चीज में कपड़े है: ससेक्स विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार, बिल्लियां अपने मालिकों और उनके तेज घास के साथ अपने मालिकों पर "हावी" होती हैं। एक जांच जो अपने मालिक के साथ pussycats के एक सुराही शामिल के बाद, प्रयोग निष्कर्ष निकाला है कि बिल्लियों हमें मादा जाएगा, meows उच्च आवृत्ति को रिहा हमें इतना परेशान करने के लिए प्राप्त है कि उनके उद्देश्य (यानी, भोजन) को प्राप्त करने।

लेकिन चलो शुरुआत से शुरू करते हैं, इस तरह हम इन वैज्ञानिक वैज्ञानिक निष्कर्षों को बेहतर समझेंगे घर पर बिल्लियों वे एक असली बकवास लगते हैं।

अध्ययन गुस्से का आवेश है कि, जाहिरा तौर पर, एक मनोविज्ञान पकड़ रखी थी से शुरू कर दिया, डॉ करेन मैककॉम्ब, नाराज है कि उसे बिल्ली, Pepo नाम है, सुबह में वह जोर देकर भोजन से पूछा, "चिल्ला", जबकि वह सोया।

उसे अपने कटोरे से भरने के लिए आधा दर्द उठाने से थक गए, वैज्ञानिक ने कार्य करने का फैसला किया, लेकिन अपनी बिल्ली को दी गई शिक्षा की समीक्षा करने के बजाय (जब वह उठ गया तो उसने अपने व्यवहार को मजबूत किया, और उसका मेयो, यह एक बॉक्स है) खुद को अदृश्य मानने का फैसला किया, सबसे अधिक नमक की मूर्ति, और pussycat पर ध्यान केंद्रित मामले का अध्ययन। गरीब बिल्ली का बच्चा में।

और मनोवैज्ञानिक था, उसके वस्त्र की जेब में प्रयोगशाला की चाबियाँ, भारीपन और बिल्ली के प्रभुत्व के पवित्र अंगूर को खोजने के लिए। लेकिन यह एक बुरी बात है जब एक अध्ययन एक दृष्टिकोण से शुरू होता है, अंत में, आप देखते हैं कि क्या मौका है, यह जांच का एक ही निष्कर्ष होगा: बिल्ली मुझे परेशान करती है (आधार), तो बिल्ली कष्टप्रद आवाज (निष्कर्ष) उत्सर्जित करती है. यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो देखो, ये हैं हम अमूल्य (विडंबना नोट करें) अध्ययन के परिणाम:

-बिल्लियों purr वे क्या चाहते हैं पाने के लिए, आम तौर पर भोजन, और यदि वे अधिक बिल्लियों या बहुत व्यस्त मालिकों के साथ घर में हैं, तो वे और अधिक सुनने के लिए purr बदल जाएगा।

-बिल्लियों युवाओं को खिलाने के लिए हमारी सहज प्रवृत्तियों का उपयोग करते हैं, और उनकी रोना सुनने के लिए, और utlizan उच्च आवृत्तियों, जो purrs और meows मिश्रण असहनीय हैं। इस तरह वे हमें उन पर ध्यान देने के लिए प्रबंधित करते हैं।

-जब बिल्लियों को शुद्ध करने के बीच थोड़ा चिल्लाती है तो जवाब देने के लिए एक सूक्ष्म तरीका होता है।

-यह एक व्यवहार है (भोजन, शुद्ध) कि बिल्लियों अपने मालिकों के साथ गोपनीयता में करते हैं। अजनबी होने पर वे छिपाने या छोड़ने लगते हैं।

अनिवार्य रूप से, यह सवाल बारिश, संदेह: खोज कहाँ है? यह पहले से ही ज्ञात था कि mewing मनुष्य के लिए एक चेतावनी थी, यह ज्ञात था कि बिल्लियों लोगों meowing के साथ संवाद, आवाज populi कि बिल्लियों की संतानों एक समय में रोना, म्याऊ और म्याऊँ जब वे धमकी दी लग रहा है या की तलाश है भूख या भय, करने के लिए सहायता की जा रही है या नहीं के बिना, socialized यानी वे हो सकता है कभी नहीं लोगों को देखा है, और वे बचपन से ही करते हैं, लंबे समय तक सीखने के बिना। क्या आपने वास्तव में एक वैज्ञानिक अध्ययन किया है या अपनी सुबह की टेंट्रम को एक पद्धति और एक दृष्टिकोण में रखा है जो वैज्ञानिक फिट नहीं है? ठीक है, आप जानते हैं, Pepo कला या भाग के बिना तो बुराई और करेन इतनी सुंदर सो होने का दोषी, किसी भी परिस्थिति में जगाने के लिए नहीं है।

क्या यह है कि करेन ने इस संभावना पर विचार नहीं किया है कि बिल्लियों इंसानों की तरह ज्यादा सोचती हैं? सड़क बिल्लियों के साथ आपका अनुभव (छोटा या नहीं) क्या है, जो लोग शुद्ध और परिचितों के लिए परिचित और अजनबी हैं? क्या आप नहीं जानते, जैसा कि किसी भी मैनुअल में पढ़ा जा सकता है, कि अधिकांश बिल्लियों, क्षेत्रीय जानवरों के रूप में, अजनबियों की उपस्थिति में या असामान्य जगह में अवरुद्ध हैं?

क्या आपको लगता है कि आप कुछ खोजते हैं जब आप कहते हैं कि बिल्लियों हमें अपने purrs और उनकी चिल्लाहट के साथ प्रभावित करना चाहते हैं, हमारे पैरों को सहारा? या यह है कि जब बच्चे चूसना चाहते हैं तो बच्चे रोते नहीं हैं, या यह है कि महिलाओं को उनके बच्चों का अनुकरण करके, विकासवादी अस्तित्व से और बिल्लियों के समान प्रभाव प्राप्त करने से पुरुषों की तुलना में तेज आवाज नहीं होती है? क्या यह वही नहीं है?

संक्षेप में, निश्चित है कि बिल्लियों अभी भी एक महान अज्ञात हैं। और स्थिति इस तरह के अध्ययनों में सुधार नहीं करेगी, जिस तरह से, कुछ भी नहीं आया होगा, लेकिन कुछ भी बुरा नहीं, एक अंतःविषय टीम। क्योंकि, जैसा कह रहा है, वह जानता है कि वह क्या जानता है, कुछ भी नहीं जानता है।


और बाद में, यहाँ एक और मणि, एक रिपोर्ट (यहाँ लिंक) Efe एजेंसी जिसमें इसी अध्ययन के निष्कर्षों को बताते हैं के एक संपादक ने लिखा के अंत से पहले जहां, इससे भी ज्यादा है, उस पर हम छोड़ गिर जाता है एक घृणास्पद anthropocentrism. इस विषय को और अधिक जटिल बनाने के लिए जटिल है और हमें बिल्लियों को छोटे तानाशाहों के रूप में देखते हैं, जो "शोषण की कला" पर हावी होते हैं।

स्रोत: sussex.ac.uk
स्रोत: elnuevodia.com



घर पर बिल्लियों के यूट्यूब:
लघु जैतून के पत्तों के साथ खुश बिल्लियों
    जैतून की शाखाएं एक असली भूमध्य कैटनीप हैं, इसे अपनी बिल्ली से आजमाएं! वे अपनी पत्तियों को गंध करना पसंद करते हैं, पूरे पौधे उन्हें उत्साहित करते हैं। और जानें ...
    लघु
      मुझे कुकी पसंद नहीं है, requetemiau!
    Requetemiau, मुझे आश्वासन दिया है कि मैं कुकी मारिया द्वारा बहकाया नहीं गया हूं, कि मैं एक बिल्ली हूं, मेरे दोस्त-, बिल्ली का बच्चा अपने छोटे दोस्त की अनजानता की शिकायत करता है। और जानें ...
    लघु
      ऊंचाई में बिल्लियों की रश
    एक कठिन लड़ाई के बाद, दो बिल्लियों में से एक खुद को विजेता घोषित करता है। दोनों में से कौन सा खराबी के पेड़ का राजा होगा? अपने दांव रखें! और जानें ...
    लघु
      आहार पर बिल्ली किसी अन्य बिल्ली से भोजन चुराती है
    एक लालची बिल्ली को रोकना वास्तव में मुश्किल है, खासतौर पर अमीरों की एक प्लेट के सामने, स्वस्थ लेकिन पहाड़ियों के ब्लेंड केडी से ज्यादा स्वादिष्ट। आहार पर होना कितना बुरा है! पैर डालकर शुरू करें, और मुंह से समाप्त होता है ...
    लघु
      ओह, क्षमा करें, क्षमा करें, क्षमा करें ...
    बिल्ली इस्तीफे के साथ देखती है और चेहरे का सामना करती है कि यह एक कविता है कि बिल्ली की झपकी उनके नाक के सामने एक झींगा कैसे होती है! और जानें ....
    लघु
    यह catwalk मेरा है। Catwalk पर चलने वाले घर में पहली बिल्ली उसे उसे, या बल्कि, केवल खुद के रूप में मानती है, और दूसरों को बारीकी से देखती है। वीडियो में, वह एक सियामीज़ का अनुसरण करता है, जो आखिर में बिल्ली के संदेह को समझता है और थोड़ी देर के बाद भाग जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
» » बिल्लियों purr और meow हमें हावी करने के लिए करते हैं?
© 2021 taktomguru.com