taktomguru.com

कुत्ते और बच्चे के बीच एक अच्छा रिश्ता कैसे प्राप्त करें

आज हम कुछ सुझाव देने जा रहे हैं जो हमें प्राप्त करने में मदद करेंगे कुत्ते और बच्चे के बीच अच्छा रिश्ता, के रूप में यह बहुत संभावना है अभी या बाद में हम इस स्थिति का सामना करना है और हम अत्यंत विवेक के साथ कार्य करना चाहिए और हमेशा बुनियादी ज्ञान से शुरू हमें सबसे अच्छा तरीका संभव में स्थिति नियंत्रित करने के लिए कि।

शिशु कुत्ते संबंध

कुत्ते और बच्चे के बीच संपर्क का डर

जाहिर है, जब कोई बच्चा घर आता है, तो हम पहली चीजों में से एक यह मानते हैं कि क्या कोई भी प्रकार है जोखिम और अगर हमें किसी प्रकार का उपाय करना चाहिए जो वर्तमान में या भविष्य में किसी भी संभावित भय से बचाता है।

इसी कारण से हमने कुछ तैयार किया है युक्तियाँ जो आपको इन अवधारणाओं को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है और प्रत्येक मामले में उपयुक्त तरीके से कार्य करने में सक्षम हो सकता है। हालांकि, यहां से हम इस बात पर जोर देते हैं कि एक अच्छा कितना महत्वपूर्ण है कुत्ते प्रशिक्षण किसी भी मामले में, क्योंकि यह किसी भी तरह के भय से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।

कुत्ते और बच्चे के बीच संबंधों के लिए टिप्स

फिर हम उन लोगों की सलाह देंगे जिन्होंने उन पर जोर दिया जो हम सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं।

कुत्ते और बच्चे के बीच ईर्ष्या

सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक जो हमें विचार करना चाहिए वह संभावना है ईर्ष्या प्रकट, चूंकि सबसे सामान्य बात यह है कि कुत्ते का उपयोग सभी को समर्पित करने के लिए किया जाता है मुहब्बत करना उसके लिए, और एक बच्चे का आगमन एक प्रतियोगिता है जिसे वह उम्मीद नहीं करता था।




इसी कारण से यह हमेशा सलाह दी जाती है कि छोटे से घर आने से पहले हम शुरू करते हैं दिनचर्या संशोधित करें, यही है, हम उसी तरीके से कार्य करते हैं कि जब हम बच्चे होते हैं तो हम कार्य करेंगे। इस तरह से परिवर्तन कम ब्रूस होगा और कुत्ता बहुत बेहतर अनुकूल होगा।

परिवार संघ बनाए रखें

इसी कारण से यह भी महत्वपूर्ण है कि हम एक अच्छा बनाए रखें पारिवारिक संघ और यह कि कुत्ता उसके अंदर एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना रहा है। यह स्पष्ट है कि पहले हफ्तों के दौरान हम अधिक तनावग्रस्त होंगे, लेकिन हमें एक अतिरिक्त प्रयास करना होगा और हमारे साथी को नहीं भूलना चाहिए और सभी को समर्पित करना जारी रखना चाहिए देखभाल की जरूरत है.

आपको स्थिति का डर खोना होगा

एक और कारक जो कुत्ते और बच्चे के बीच संबंधों को प्रभावित कर सकता है वह हमारा डर है। इसलिए, हम पहले पल से सलाह देते हैं परिचय कराना पारस्परिक रूप से इतना है कि हमारे कुत्ते साथी इसे किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में समझें जो हमारे परिवार में प्रवेश करने जा रहा है।

इस तरह हम दोनों के बीच एक अनुकूलन प्राप्त करेंगे और कुत्ते को पता है कि यह अभी भी घर में इसकी जगह है।

अगर हम हार जाते हैं डर (हमेशा रखते हुए सावधानी, बेशक) हम देखेंगे कि अनुकूलन हमारी कल्पना से कहीं अधिक सरल है।

हालांकि, अगर हम देखते हैं कि कुत्ता हो जाता है आक्रामक या एक है व्यवहार बहुत अजीब, सबसे अच्छा हम अपने संपर्क में रहना चाहते हैं पशु चिकित्सक हमें एक संदर्भित करने के लिए विशेषज्ञ जहां हम समस्याओं का समाधान करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
क्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता हैक्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता है
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
बच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षाबच्चे के जन्म से पहले कुत्ते के साथ समस्याएं माता-पिता के डर या प्राकृतिक असुरक्षा
» » कुत्ते और बच्चे के बीच एक अच्छा रिश्ता कैसे प्राप्त करें
© 2021 taktomguru.com