taktomguru.com

एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ

यदि आप एक के लिए इंतजार कर रहे हैं बच्चा और आपके पास है कुत्ता, घर पर नए परिवार के सदस्य के आगमन के लिए पहले से तैयार करना महत्वपूर्ण है।

ऐसे मालिक हैं जो बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते से छुटकारा पाने के लिए पसंद करते हैं: वे संभावित प्रतिक्रियाओं से डरते हैं, कुत्ते को समर्पित करने के लिए समय नहीं है। कुत्ता एक बाधा होने के लिए ध्यान का केंद्र होने से चला जाता है। खैर, किसी भी बहाने का कोई औचित्य नहीं है। सब कुछ अनुकूलन की प्रक्रिया के साथ करना है: अगर भविष्य के माता-पिता को अनुकूलित करना है, तो कुत्ते भी, और आपको इसके लिए इसे तैयार करना होगा।

ये वे सुझाव हैं जिन्हें मैं अनुशंसा करता हूं कि आप उनका पालन करें:

  • नई दिनचर्या? जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, एक बच्चे के आगमन में परिवार के सभी सदस्यों के लिए जीवन का एक कट्टरपंथी परिवर्तन होता है। इसके सभी सदस्यों को कुत्ते समेत नई स्थिति के अनुकूल होना चाहिए। लेकिन इस के लिए, आपको सभी के ऊपर की दिनचर्या का सम्मान करना होगा। हम के रूप में मनुष्य जो कुछ भी हमारे पास आता है करने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं और नए दिनचर्या अनुकूलन, लेकिन एक कुत्ते के लिए इतना आसान है, तो यह किसी भी मामले में उनकी दिनचर्या में परिवर्तन करने की नहीं आवश्यक है नहीं है: हम सो की अनुसूची का पालन करने में, खाने जारी करना चाहिए और चलने के लिए जाओ जैसे कुछ भी नहीं हुआ था। हालांकि अब यह असंभव प्रतीत होता है, सब कुछ अनुकूलित किया जाता है।
  • नई गंध हर कोई बच्चे की गंध को पहचानता है, है ना? खैर, कुत्ता नहीं करता है। यही कारण है कि प्राणी आने से पहले आपको अपनी जिंदगी का हिस्सा बनने में गंध की मदद करनी होगी। उसे कुछ कपड़े गंध करने दो, बच्चे के कोलोन को अपने साथ परिचित करने के लिए ले जाएं, उसे कुछ बर्तनों जैसे पालना, बदलती हुई टेबल इत्यादि की गंध दें। उन सभी गंध नई हैं, लेकिन पहले आप परिचित हो जाते हैं, नए घर का प्रभाव छोटा होगा।
  • नई आवाज़ें कुत्ते को एक बच्चे की आवाज़ को संवेदनशील करने का अवसर लें। ऐसा करने के लिए, इंटरनेट बच्चे की आवाज़ें देखें, चाहे रोना, बबलिंग आदि। यदि प्रत्येक दिन, 5 मिनट के लिए, आप एक बच्चे की रिकॉर्डिंग छोड़ देते हैं और आपका कुत्ता इन ध्वनियों में उपयोग किया जाता है, कुछ भी नया नहीं होगा। जब आप अपने बच्चे को सुनते हैं, तो वह आवाज पहले से ही इसका हिस्सा बन जाएगी।
  • वही ध्यान कुत्ते नोटिस करते हैं जब उन्हें अधिक या कम ध्यान दिया जाता है। कोशिश करें ऐसा नहीं होता है। एक अपने कुत्ते petting समर्पित करने का एक ही दिन में भूल करने के लिए नहीं की कोशिश करो, उसके साथ खेलने के लिए ... संक्षेप में लगभग 5 मिनट खर्च करते हैं, ध्यान आप अब तक अपने कुत्ते के साथ लिया है अनदेखी नहीं की कोशिश करें।
  • सीमा। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपका कुत्ता बच्चे के कमरे में प्रवेश करे, तो इसे आने से पहले इसे पास न करें। जब भी आपका कुत्ता कमरे तक पहुंचने की कोशिश करता है तो NO या SHH उपस्थित होना चाहिए, लेकिन बच्चे को घर आने से पहले उसे लंबे समय तक न जाने दें। तुम बहुत दिन तक चलते हैं, तो जब बच्चे आता है और फिर नहीं ... गरीब समझ जाएगा कि किसी तरह वह झुंड के एक अन्य सदस्य के आगमन से पैक को खारिज किया जाता है।
  • रिलैक्स। बच्चे को पेश करने से पहले, आपका कुत्ता जितना संभव हो उतना आराम से होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, इसे अच्छी तरह से चलें और इसे निकालें ताकि ऊर्जा कम हो। इस प्रकार, आप कम ऊर्जा वाले नए सदस्य से मिलेंगे, और यह बहुत अच्छा है। जब आप अति उत्साहित हों तो इसे आपको न दिखाएं।

आपको डरना नहीं चाहिए कि आपका कुत्ता आपके बच्चे को चोट पहुंचाएगा। क्या स्पष्ट है कि आपको कभी भी कुत्ते और बच्चे को अकेला नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि कुत्ता जानवर होने से नहीं रोकता है और सहजता से कार्य करता है। हालांकि, और आपके लिए पूरी तरह से अव्यवस्थित होने के लिए, कुछ छवियां आपके लिए यह समझने के लिए पर्याप्त हैं कि इन अद्भुत जानवरों को कैसे निविदाएं दी जा सकती हैं।

एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ता




एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ता

एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ता

एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ता

एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
एफ़िनिटी नींव के अनुसार, एक पालतू "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर सकता हैएफ़िनिटी नींव के अनुसार, एक पालतू "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर सकता है
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
सबसे अच्छा उपहारसबसे अच्छा उपहार
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंजब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
चो चो और बच्चेचो चो और बच्चे
एक नया सदस्य परिवार में आता हैएक नया सदस्य परिवार में आता है
घर पर एक बच्चे का आगमनघर पर एक बच्चे का आगमन
» » एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com