taktomguru.com

मेरा कुत्ता और एक बच्चे का आगमन

अगर हमें ए के आगमन मिलते हैं बच्चा घर और हमारे पास है कुत्तों यह महत्वपूर्ण है कि हम कुछ बिंदुओं पर विचार करें जो हमें पर्याप्त संतुलन बनाए रखने में मदद करेंगे और इस तरह से किसी भी तरह के भय से बचेंगे।

मेरा कुत्ता और एक बच्चे का आगमन

कुत्ते और बच्चे

एक सामान्य नियम के रूप में, आमतौर पर अधिकांश कुत्तों में एक होता है बच्चों के साथ अच्छा रिश्ता, जिसका अर्थ है कि आमतौर पर शैली की कोई समस्या नहीं होती है। हालांकि हमेशा ध्यान से ध्यान दें, क्योंकि हम उस कुत्ते को छुआ हो सकते हैं जो अच्छे संबंध बनाए रखता है या यहां तक ​​कि इसके कारणों से भी डाह सबकुछ लेने के साथ-साथ हम भी पसंद न करें।

अगर यह पहली बार है कि हमारा कुत्ता एक बच्चा देखता है, तो अत्यधिक सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम अभी भी नहीं जानते कि प्रतिक्रिया कैसे करें और साथ ही कई संदेह भी हैं।

एक बच्चे के आगमन पर सलाह

संक्षेप में यह महत्वपूर्ण है कि हम हमेशा से संबंधित कुछ पहलुओं को रखें सुरक्षा और निश्चित रूप से के साथ स्वच्छता, जो हम नीचे इंगित करेंगे।

स्वच्छता

स्वच्छता के संबंध में, यह आवश्यक है कि हम ध्यान दें कि वहां है रोगों जो मनुष्यों और कुत्तों को प्रभावित करता है, लेकिन कुत्तों के मामले में समस्याएं नहीं होती हैं, क्योंकि मनुष्य समस्याग्रस्त हो सकते हैं।




इसी कारण से आपको हमेशा पर्यावरण में एक परिपूर्ण स्वच्छता बनाए रखना है जो प्रत्यक्ष संपर्कों से बचने के अलावा, दोनों को साझा कर सकता है, खासकर जब बच्चे का जन्म हुआ हो।

थोड़ा सा, उसका प्रतिरक्षा प्रणाली, जिसका मतलब है कि कम जोखिम होंगे, लेकिन स्वास्थ्य को हमेशा एक साथ खेलने की खुशी पर प्रबल होना चाहिए।

फिर भी, इसका मतलब यह नहीं है कि हमें दोनों के बीच संपर्क को मूल रूप से काटना चाहिए, क्योंकि यह हम दोनों के लिए सकारात्मक हो सकता है, लेकिन हम हमेशा आगे बढ़ेंगे और इससे बचेंगे संपर्क है अत्यधिक विशेष रूप से श्लेष्म झिल्ली और अन्य तत्वों के साथ जो हमारे छोटे से स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

सुरक्षा

दूसरी ओर सुरक्षा पर ध्यान देना भी महत्वपूर्ण है। इसके लिए हमें विश्लेषण करना होगा व्यवहार हमारे कुत्ते के जब यह हमारे बच्चे के बगल में है। कुत्तों के पास होने के बाद से इस नियंत्रण को लगातार बनाए रखा जाना चाहिए जिस तरह से आप कार्य करते हैं उसमें बदलाव.

कुत्ते को छोटे से गंध करने और उसके साथ संपर्क में रहने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि वह यह सुनिश्चित कर सके कि नए सदस्य की उपस्थिति उसके जीवन में सकारात्मक पहलू लाती है।

किसी भी मामले में हम पूरी तरह से कुत्ते और बच्चे को अलग नहीं करेंगे, क्योंकि लापरवाही में वे मिल सकते हैं और हमें समस्याएं आती हैं, क्योंकि हमने उनके बीच एक दीवार स्थापित की है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
तोतों और बच्चों के बीच संबंधतोतों और बच्चों के बीच संबंध
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं
पहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रियापहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रिया
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और मायाहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और माया
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंजब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
» » मेरा कुत्ता और एक बच्चे का आगमन
© 2021 taktomguru.com