taktomguru.com

एक कुत्ते को तैरने के लिए कैसे सिखाओ

यह कि सभी कुत्ते तैर सकते हैं, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए एक आश्चर्यजनक तथ्य की उपस्थिति हो सकती है कि लोकप्रिय तैराकी की सबसे प्रसिद्ध शैलियों में से एक - कुत्ते शैली - इस जानवर के नाम पर रखा गया है। कुत्तों के कुछ समूह प्राकृतिक तैराक हैं, जबकि दूसरों को कोई सबक या प्रशिक्षण लेने से पहले पानी से बाहर रहना चाहिए। स्पैनियल, सेटर, रिट्रीवर्स और पूडल कुछ कुत्ते हैं जो पानी के लिए तैयार होते हैं। बुलडॉग, पग्स, बोस्टन टेरियर और ग्रेहाउंड, उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए कुछ सबक चाहिए।

कुत्ते तैराकीअनुदेश

कुत्ते को उस क्षेत्र में ले जाएं जहां ज्यादा शोर नहीं है। यह एक शांत पूल या झील के उथले छोर हो सकता है। कुत्तों को सांद्रता में कठिनाई होती है या अगर शोर और गतिविधि पास होती है तो वे घबरा सकते हैं।

कुत्ते पर जीवन जैकेट रखो। जबकि अनिवार्य नहीं है, यह सहायक कुत्ते घुट के डर के बिना कक्षा के दौरान हाथ को हटाने की अनुमति देता है, यह भी बाद में सबक में आकस्मिक डूबने से बचाता है अगर कुत्ते सहयोगी उनके करीबी बिना पानी तैराकी में है।

इसे उथले पूल या झील में पेश करें। कुत्ते पूल में तैरने, पहले उसे इस के लिए प्रवेश द्वार को पढ़ाने के लिए सीख रहा है, तो पूल में डाल दिया, एक ही स्थान पर है और उसे किसी भी अगर सीढ़ियों से नीचे चलने के लिए मदद करते हैं।




मध्यवर्ती क्षेत्र में कुत्ते जहां यह चार पैरों के साथ पंक्ति कर सकते हैं रखें, सुनिश्चित करें कि यह न केवल सामने दो पैरों का उपयोग करता है, अन्यथा यह, डूब जाएगा चल कुछ ऐसा दिखाई देगा, वापस नीचे का विस्तार करने और चाहिए गर्दन को इंगित करना चाहिए। इनाम के रूप में भोजन का उपयोग इस स्थिति को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

एक और 10 मिनट के लिए प्रशिक्षण जारी रखें। अच्छा व्यवहार दिखाने के लिए पुरस्कारों का उपयोग करें और एक खुश और सकारात्मक आवाज से बात करें।

कुत्ते को पूल या उथले झील से बाहर निकलने का तरीका दिखाएं। सीढ़ियों या रैंप का उपयोग करने से बाहर निकलने के बाद पूल में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। बाहर निकलने की प्रक्रिया को मजबूत करने में समय व्यतीत करें।

तैराकी सबक के बाद कुत्ते को शैम्पू से धोएं। क्लोरीन के कारण जलन से बचने के लिए अपने कान और आंखों को सूखाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
क्या सभी कुत्तों को तैरना है कि कैसे तैरना है?क्या सभी कुत्तों को तैरना है कि कैसे तैरना है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैंकुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्ते के लिए जीवन जैकेट का उपयोग कैसे करें?कुत्ते के लिए जीवन जैकेट का उपयोग कैसे करें?
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
» » एक कुत्ते को तैरने के लिए कैसे सिखाओ
© 2021 taktomguru.com