taktomguru.com

बिल्लियों, पानी और मछली

पाठ: इसाबेला हेरानज़।

आमतौर पर यह माना जाता है कि बिल्लियों को पानी से नापसंद है लेकिन वे मछली से प्यार करते हैं। इस तरह के विश्वास कितने हद तक सच हैं? यह देखा गया है कि कुछ बिल्लियों को हर समय और फिर डंक किया जा रहा है और अन्य लोग मछली के लिए तैरते हैं - दूसरी तरफ, मछली से घृणा करते हैं और पानी से प्यार करना पसंद करते हैं लेकिन स्नान नहीं करते ...

बिल्लियों, पानी और मछली

घरेलू बिल्लियों में एक बहुत ही ध्यान देने योग्य प्रवृत्ति है - मेरा मतलब मछली के लिए उनके गहन प्रेम है, जो उनका पसंदीदा भोजन प्रतीत होता है। और फिर भी, इस मामले में प्रकृति एक स्वाद है कि satisfacer- cуmo है कि सभी cuadrъpedos, बिल्लियों पानी की दिशा में कम झुका और, अगर वे मदद कर सकते हैं नहीं पता गैर-सहायता प्राप्त के साथ संपन्न है लगता है, dignarбn नहीं उस तत्व में गीला एक पैर और बहुत कम डुबकी प्राप्त करें »। पिछला विवरण Selborne के प्राकृतिक इतिहास (1770), गिल्बर्ट व्हाइट में है और एक तथ्य यह है कि कि -बेहतर दो, कम से कम अठारहवीं सदी में पता चलता है, parecнan मुंहतोड़: 1) बिल्लियों उनके मछली chifla - 2) बिल्लियों पानी से घृणा करते हैं।

एक despuйs सदी, चार्ल्स डार्विन एक seсor स्टेनली की बिल्ली है, जो solнa गर्मियों उन पर ट्राउट मछली पकड़ने lanzбndose Lichfield पास lнmpida पानी मिल Weaford में गोता पर "कम्प्लीट Angler" का एक reediciуn में एक observaciуn hacнa , जब पानी इतना गिरा था कि मछली देखी जा सकती थी। डार्विन कि habнa oнdo अन्य बिल्लियों कि तट से उथले पानी में मछली पकड़ने गया था, लेकिन दूर के बारे में बात tambiйn था: "हालांकि todavнa मछली के लिए एक मजबूत खुशी को बनाए रखने यह एक प्राकृतिक mйtodo शिकार, आम तौर पर domesticaciуn द्वारा खो पकड़ने के लिए हो रहा है ` जीवविज्ञानी ने लिखा।

उपर्युक्त अवलोकन बिल्लियों से संबंधित दो पहलुओं पर बहस खोलने की अनुमति देते हैं जिन्हें बहुत स्पष्ट नहीं किया जाता है और जिनके बारे में कई पूर्वकल्पित विचार हैं। उदाहरण के लिए आप पर विश्वास करना, कि mayorнa बिल्लियों पानी पलायन करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है aversiуn रिश्तेदार है: यह प्राकृतिक वातावरण, जहां वे उठाया गया और पानी के साथ अपने अनुभव के बहुत निर्भर करता है। "बहुत दुर्लभ बिल्लियों कि खाने मछली हालांकि उथले पानी में कुछ मछली, mayorнa गीला पाने के लिए पसंद नहीं है, जब तक कि तुर्की वान बिल्लियों: मछली द्वारा अपने aficiуn का सवाल है, इसके अलावा, आप सभी स्वाद के लिए राय की जरूरत है , जो आम तौर पर तैरते हैं, "एंड्रयू एडनी ने अपने काम बिल्लियों और अन्य फेलिन (1 999) में कहा। निस्संदेह, एक बात यह है कि बिल्लियों मछली नहीं खाते क्योंकि वे पसंद नहीं करते है और एक अन्य क्योंकि वे प्राप्त करने के लिए गीला पाने के लिए है ... ऐसा लगता है कि मछली की तरह mayorнa और क्षेत्रों में, जहां प्रचुर मात्रा में, सभी tamaсos की बिल्लियों - वाइल्ड कैट्स से जगुआर तक- वे "हुक" शिकार करते हैं, हालांकि वे हमेशा इसे पाने के लिए तैरना पसंद नहीं करते हैं।

कैट फिशरमेन

बिल्लियों को लगभग रेगिस्तान और बहुत सूखे मौसम में विकसित किया गया है और इससे उनके खराब संपर्क से पानी में एक निश्चित विचलन प्रभावित हो सकता है। हालांकि, कुछ विशेषज्ञों का तर्क है कि बिल्लियों और pequeсos- -large मूल निवासी पानी के साथ cбlidas क्षेत्रों का आनंद: धाराओं में बाघ, शेर, जगुआर और सवाना के Ocelots और तालाबों chapuzan जबकि तेंदुए, lynxes और प्यूमा की पोशाक ठंडे क्षेत्रों में गीला होना पसंद नहीं है। शायद यह उन प्रभावों के कारण है जो पानी अपने फर में पैदा करता है। हालांकि यह एक प्रभावी गर्मी इन्सुलेशन और frнo और वर्षा का पानी repels, जब अतिरिक्त बिल्ली में भीगे फ्रीज या हाइपोथर्मिया प्राप्त करने के लिए सक्षम होने की बात करने के लिए शरीर गर्मी खो सकते हैं।

किसी भी मामले में, यह देखा गया है कि कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में अधिक पानी की तरह। आदमी और तुर्की अंगोरा के आइल ऑफ मैंक्स बिल्लियों, उदाहरण के लिए, जो लोग पानी के लिए पसंद mбs महसूस करने लगते हैं में से एक हैं, लेकिन विशेष रूप से एक दौड़ है कि में विशेषता, तैरने के लिए प्यार करता है segъn Edney पहले उल्लेख किया है। Fishing वह मछली पकड़ने की नावों का स्वागत करने के लिए बंदरगाह में भी तैराकी चला जाता है! यह तुर्की वैन बिल्ली है, जो शायद ही कभी अपने मूल तुर्की के बाहर नस्ल पैदा करती है। यह बिल्ली तुर्की कुर्दिस्तान में झील के चारों ओर पहाड़ों से आती है और सदियों पहले यह क्षेत्र में पालतू थी। वह शायद घुटने वाली गर्मी से बचने के लिए तैरना शुरू कर दिया। इसमें फर की पहली परत की कमी है कि अधिकांश बिल्लियों की होती है और इसकी त्वचा में कशेरुकी की तरह बनावट होती है जो पानी प्रतिरोधी होती है।




एक और बिल्ली मच-Bagral bengalн है, जो कहा जाता है, हालांकि tambiйn हमलों "मछली पकड़ने बिल्ली" patos- क्योंकि वह पानी में मछली के लिए पसंद करती है और हार्पून की तरह अपने लंबे पंजे का उपयोग करता रूप में जाना जाता है। जाहिर है, वह "बच्चों" भी पसंद करता है। प्रकृतिवादी CAW Guggisberg मालाबार तट (दक्षिण भारत) जिन्होंने दावा किया कि कभी कभी, इन मछुआरों बिल्लियों पानी के लिए लाया गया comйrselos का जन्म reciйn करने से एक मिशनरी की कहानी रिकॉर्ड है, लेकिन mбs संभावना थे एक किंवदंती का। यह मच-बागल बिल्ली एक मजबूत तैराक है और यह नेपाल, बर्मा, दक्षिणी चीन और भारत के कुछ क्षेत्रों में पाया जाता है। में कुछ कार्यक्रमों turнsticos यात्राएं एक mбs atracciуn के रूप में इन बिल्लियों में शामिल हैं: उन्हें अपने कौशल का अभ्यास को देखने के लिए पर्यटकों के लिए तालाबों में फिंगरलिंग्स डाल दिया। उनके पास फर की एक डबल परत होती है ताकि जब वे पानी में आ जाए तो वे त्वचा में नहीं आते। जंगली में वे पानी के प्रदूषण और उष्णकटिबंधीय एशिया के वनों की कटाई के कारण विलुप्त होने का सामना करते हैं।

इन तरह मछली पकड़ने की बिल्लियों की कितनी नस्लें विलुप्त हो जाएंगी या क्या वे पालतू जानवरों के लिए अपनी प्राकृतिक क्षमताओं को खो देंगे ...

लेग्स के बिना मछली पकड़ो ...

डार्विन के मुताबिक मछली पकड़ने के लिए तैराकी बिल्लियों की उन पूर्ववर्ती दौड़ों के अलावा, अधिकांश बिल्लियों तट पर रहने या उथले पानी में अपने शिकार पर कूदने के लिए सामग्री हैं।

दूसरी तरफ, घरेलू बिल्लियों हैं जो तैराकी का आनंद लेते हैं अगर उनके पास पानी से शुरुआती संपर्क हो। प्रतियोगिताओं में नियमित रूप से भाग लेने वाली बिल्लियों को अक्सर छोटे से स्नान करने के लिए आदी होती है और उन्हें दूसरों के जितना परेशान नहीं लगता है। विस्कॉन्सिन जॉन आर है कि जब पहली बार अपने पुसीकैट "टुकड़ेदार" कई महीनों baсar intentу, आप йsta हाथ araсу और हालांकि यह baсo अनुष्ठान प्राप्त हर दो महीने के आदी किया गया है, बहुत पसंद नहीं रूकती है। इसके बजाय, वह पानी के साथ खेलना पसंद करता है।

"न्यू साइंटिस्ट" संख्या 2.545 (1 अप्रैल, 2006) में, कुछ बिल्ली प्रेमियों ने जिन पहलुओं पर चर्चा की है, उनके संबंध में दिलचस्प अवलोकन लाते हैं।

माइक का पालन करता विलेनहॉल (वेस्ट मिडलैंड्स, ब्रिटेन) ने कहा कि "तुर्की वान बिल्ली सिर्फ गीला हो जाता है, जबकि जब डूबे, domйsticos बिल्लियों के mayorнa गीला होने से नफरत है क्योंकि तब शायद घंटे खर्च करने के लिए अपने कोट को साफ़ कर रही है।" दूसरी तरफ, एक निश्चित रिचर्ड ने टिप्पणी की कि "एक मौके पर मेरी बिल्ली मेरी मछली पकड़ने की नाव से पानी में कूद गई और लगभग सौ मीटर चली गई, संभवतः सार्डिन के एक बैंक से संपर्क करने के लिए। इसकी तैराकी शैली एक छप की तरह लगती है। यह केवल सांस लेने के लिए सतह पर आता है (मुहरों के रूप में)। एक और ocasiуn में, estбbamos चारा के साथ एक नेटवर्क पर Picara मछली algъn उम्मीद कर रहा है और वह शुद्ध मछली पर हमला habнa कटा को nadу habнamos डाल दिया। मुझे कल्पना है कि कुछ बिल्लियों तैरती हैं और दूसरों को मछली पसंद नहीं है »।

विख्यात तहत, रिचर्ड निश्चित रूप से मध्ययुगीन कहावत की तरह कारण है (सी। 1200 ईस्वी) segъn जो "comerнa बिल्ली मछली अगर मैं गीला पैर हो रही से बचने के लिए किया था।"

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
मछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खानामछली और मीठे आलू के आधार पर घर का बना कुत्ता खाना
कोई मछलीकोई मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
» » बिल्लियों, पानी और मछली
© 2021 taktomguru.com