taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड का व्यवहार

न्यूफ़ाउन्डलंडयदि आपको अच्छे चरित्र और दयालु के बड़े कुत्ते पसंद हैं, तो न्यूफाउंडलैंड इन आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह सौम्य विशालकाय उत्तरी अमेरिका में पैदा हुआ लेकिन 1 9वीं शताब्दी के अंत में यूरोप में निर्यात होने पर प्रसिद्धि और लोकप्रियता के लिए कूद गया। न्यूफाई, उनके प्रशंसकों के रूप में उन्हें बुलाते हैं, उनकी बहादुरी के लिए प्रसिद्ध हैं।

इतिहास. एक दौड़ का इतिहास अक्सर अपने कई व्यवहारों को समझाता है। लगभग सभी कुत्ते मूल रूप से विशिष्ट गुणों के लिए पैदा हुए थे और कुछ कार्य करने के लिए पैदा हुए थे। भले ही उनके पास वर्तमान में वे कार्य नहीं हैं, उन्हें निष्पादित करना उनके अनुवांशिक मेकअप में है। न्यूफाउंडलैंड ने लंबी दूरी की तैराकी करके बर्फीले कनाडाई पानी में मछुआरों की मदद करना शुरू कर दिया। उनका इस्तेमाल जीवन बचाने वाले कुत्तों के रूप में किया जाता था जो डूबने वाले थे। इसके अलावा, न्यूफाई ने ड्राफ्ट जानवरों के रूप में काम किया जो लॉग और छोटी गाड़ियां खींच रहे थे।

स्वभाव. इस बड़े कुत्ते के पास एक आरामदायक मित्रवत स्वभाव है जो इसे बड़े बच्चों वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है। युवा लोगों के साथ यह ठीक है, लेकिन क्योंकि यह इतना बड़ा है कि यह पूंछ के एक साधारण आंदोलन के साथ गलती से एक छोटे बच्चे को चोट पहुंचा सकता है। जितना बड़ा होगा, आपकी न्यूफी में एक लैपडॉग होने का दावा है, इसलिए आपको उसे शुरुआत से ही सिखाया जाना चाहिए कि यह आपके गोद से बड़ा हो सकता है। यह नस्ल हमेशा अपने मालिक को किसी भी तरह से छूना चाहता है, इसलिए आपको अपने पैरों के बीच एक बड़ा कुत्ता रखने के लिए उपयोग करना चाहिए।

पानी. न्यूफाउंडलैंड में वेबबेड फीट हैं, जो मुख्य रूप से जलीय वातावरण में पैदा हुई नस्लों की विशिष्ट हैं। पानी और मिट्टी के लिए इस दौड़ के पूर्वाग्रह को कैसे समझा सकता है? यह तथ्य कुछ लोगों के लिए असुविधा है। यदि आप पानी के पास रहते हैं तो आपको इसे लगातार साफ करने और इसके भागने से बचने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आपके पास पिछवाड़े में एक पूल है, तो आपके पास एक न्यूफी होगी जो हमेशा स्नान करने के दौरान आपको कुत्ते की कंपनी देने के इच्छुक होगी, लेकिन सकारात्मक पक्ष यह है कि यह वास्तव में आपके पूल में डूबने वाले किसी को बचाने में मदद कर सकता है।




ट्रेनिंग. एक बुद्धिमान कुत्ते के रूप में, न्यूफाउंडलैंड जल्दी प्रशिक्षण के दौरान सबक सीखता है। इसके आकार के कारण शुरुआत से आपको एक अच्छा प्रशिक्षण चाहिए। यदि आप बुनियादी आज्ञाकारिता से परे जाना चाहते हैं, तो आपका कुत्ता आवश्यकताओं को पूरा करता है। नस्ल कुत्ते की गतिविधियों में भाग ले सकता है जैसे चपलता, ट्रैकिंग और ढुलाई के रूप में भिन्न होता है। यह नस्ल एक अच्छा चिकित्सा कुत्ता हो सकता है जो अस्पताल और नर्सिंग होम में मरीजों को खुशी देता है।

प्रहरी. यद्यपि यह एक बड़ा कुत्ता है जो घुसपैठियों को अपने विशाल आकार से रोक सकता है, न्यूफाउंडलैंड वास्तव में कुत्ते की रक्षा नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि अगर वह मानता है कि वह या आपके परिवार का कोई भी सदस्य खतरे में है तो वह आपकी सहायता के लिए नहीं आएगा।

व्यायाम. न्यूफाउंडलैंड को बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है, इसलिए यह एक आसन्न व्यक्ति के लिए कुत्ता नहीं है या एक छोटे से अपार्टमेंट में रहना है। यदि आप चलना पसंद करते हैं तो आपके पास एक अच्छा कुत्ते साथी होगा। मौसम गर्म होने पर सावधान रहें क्योंकि तापमान बहुत अधिक होने पर इसकी भारी कोट इसकी गतिविधि को सीमित कर देती है। कई बड़ी नस्लों की तरह, यह 7 या 8 साल की उम्र में वयस्कता तक पहुंचता है। अपने कुत्ते पर एक करीबी नजर रखें क्योंकि वह उम्र के साथ, यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह आपके साथ जाने के लिए बहुत कठिन प्रयास नहीं करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
न्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारीन्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारी
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतरन्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतर
» » न्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com