taktomguru.com

कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?

डीओजी दौड़परिवार के लिए सही कुत्ते नस्ल का चयन करना सरल है जब हर विवरण का विश्लेषण किया जाता है। हालांकि लगभग किसी भी कुत्ते को एक घर में रहने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता, आत्मसात प्रक्रिया को आसान करता है, तो कुछ मुद्दों से पहले माना जाता है और एक दौड़ है कि मेल खाती चयन किया जाता है हो सकता है। कई मानदंडों नीचे चर्चा कर रहे हैं और कुत्तों की नस्लों का उदाहरण देता है, लेकिन, याद है, एक कुत्ते को चुनने भी और एक बड़ा पुरुष ycorpulento जाना होने के बावजूद एक चिहुआहुआ के साथ प्यार की एक कहानी की तरह कुछ है, तो प्यार है!

अंतरिक्ष।जब आप सही दौड़ चुन रहे हैं तो विचार करने का सबसे आसान सवाल अंतरिक्ष है। क्या आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं? क्या आपके पास पिछवाड़े है? क्या आपके पास आउटडोर सैर तक पहुंच है? यदि आप ग्रामीण इलाकों में या परिधीय इलाकों में रहते हैं और आपने पिछवाड़े को फेंक दिया है, तो लगभग किसी कुत्ते की नस्ल ठीक होगी। इस तरह के एक अपार्टमेंट के रूप में एक छोटी सी जगह में, Bichon की तरह कुछ एक अच्छा विकल्प है, तथापि, ग्रेहाउंड जैसे कुछ बड़े कुत्तों भी छोटे स्थानों के लिए महान हैं।

कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए मुख्य बात पर्याप्त व्यायाम प्रदान कर रही है।

खेतों और परिधि के लिए कुछ कुत्तों: अमेरिकन स्टैफोर्डशायर, पॉइंटर, किसी भी प्रकार का टेरियर।

शहरों या अपार्टमेंट के लिए कुछ कुत्तों: यॉर्की, कोर्गी, बुलडॉग।

गतिविधि स्तरअंतरिक्ष की सीमाओं के साथ पत्राचार में, नस्ल की गतिविधि का स्तर माना जाना चाहिए। एक बूढ़ा व्यक्ति आयरिश कुत्ता के बारे में बुरा महसूस करेगा, जबकि कोई सक्रिय व्यक्ति पापिलियन से असहमत हो सकता है।

टेरियर में वह दृढ़ और तेज़ जीन होता है जो उन्हें आगे बढ़ता रहता है। नीपोलिटन मास्टिफ़ जैसे कई गार्ड कुत्ते कम प्रोफ़ाइल हैं क्योंकि वे केवल घुसपैठियों की उपस्थिति की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कम गतिविधि के कुछ कुत्तों: फ्रांसीसी बुलडॉग, कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल, बुलडॉग।

मध्यम गतिविधि वाले कुछ कुत्तों: बोस्टन टेरियर, एफ़ेनपिंसर, सालुकी।

कुछ उच्च स्तरीय कुत्तों: कोई टेरियर, विज़स्ला, मानक पूडल।

स्वभाव. कुत्ते अपने व्यक्तित्व में लोगों के रूप में अलग हैं। कुछ बहिष्कृत होते हैं, दूसरों को अंतर्मुखी किया जाता है, कुछ अच्छी तरह से सुनते हैं, अन्य लोग नेतृत्व करना पसंद करते हैं।

आम तौर पर, आप पाएंगे कि टेरियर दृढ़, दयालु, प्रशिक्षित और बच्चों के साथ अच्छा है। वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं जो एक ऐसे साथी को चाहता है जो लगातार मंडलियों में दौड़ना पसंद करता हो।

अमेरिकी टेरियर ऑफ स्टैफोर्डशायर और पिट बुल की तरह धमकाने वाले कुत्ते भी महान साथी हैं, लेकिन मालिकों को तैयार रहना चाहिए क्योंकि वे आक्रामक कुत्ते हैं।




उत्तरी दौड़ वफादार, आरक्षित और बुद्धिमान होते हैं। वे बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं लेकिन आमतौर पर वे playful नहीं हैं। गार्ड कुत्तों को हाल ही में घरों में रखा गया है, लेकिन इसके बावजूद, कई अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही हैं लेकिन अजनबियों से सतर्क हैं। वे बच्चों के लिए अच्छे होते हैं और अन्य कुत्तों को अनदेखा करते हैं।

सीमा कोल्ली वह नस्ल है जिसे आम तौर पर पहले चराई समूह में माना जाता है। वे दोस्ताना, मीठे, बुद्धिमान और बहुत प्रशिक्षित हैं, वे आम तौर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलते हैं और पर्यवेक्षित होने पर बच्चों के साथ अच्छे होते हैं।

जब चंद्रमा होता है तो हौंड शांत और कमाल करते हैं। वे धीमे होते हैं जब वे कुछ नहीं ढूंढ रहे हैं और अच्छे चरित्र हैं। वे बच्चों, अन्य कुत्तों के साथ अच्छे होते हैं और मूर्ख होने की प्रवृत्ति रखते हैं।

साथी कुत्ते छोटे, निविदा, मीठे, लोगों के साथ स्नेही (बच्चों सहित), सतर्क और जिद्दी होते हैं। कुछ ऐसे घरों में बेहतर होते हैं जहां केवल वयस्क होते हैं।

कुछ कुत्ते जो आमतौर पर बच्चों के साथ अच्छे नहीं होते हैं: चिहुआहुआ, अकिता, पेकिंग।

कुछ कुत्ते जो बहुत अच्छी तरह से निपटाए जाते हैं और अनुकूल होते हैं: मास्टिफ़, लैब्राडोर, ग्रेट डेन।

कुछ कुत्ते जो आम तौर पर महान और आरक्षित होते हैं: साइबेरियाई हुस्की, ग्रेहाउंड (हालांकि कभी-कभी आप ग्रेहाउंड बफून से मिल सकते हैं), शार्पेई।

आकार. कुछ लोग बड़े कुत्तों के बारे में परेशान हो जाते हैं, अन्य छोटे कुत्ते को खाते में नहीं लेते हैं। वहाँ कुछ बातों पर विचार करने के लिए एक कुत्ते को मैं टहलने के एक घटना होती है, तो पर नियंत्रित किया जा सकता के आकार को देखने के लिए जब हैं, यह या तो एक ambientefamiliarnumeroso हो सकता है और आप कितनी जगह है?

कुछ छोटे कुत्ते: पार्सन टेरियर, बोस्टन टेरियर, फ्रेंच बुलडॉग।

कुछ मध्यम कुत्तों: बीगल, स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर, कॉकर स्पैनियल।

कुछ बड़े कुत्ते: डोबर्मन पिंसर, लैब्राडोर रेट्रिवर, डाल्मेटियन।

जब आप कुत्ते की तलाश में हैं, तो सबसे पहले आपको नस्ल के स्वभाव और गतिविधि के स्तर को देखना होगा। ऐसा नहीं है कि तुरंत अपनी जीवन शैली फिट बैठता है अच्छा है, लेकिन अगर आपको लगता है कि बजाय delCairn टेरियर पाते हैं तो आप बेहतर hubierasido एक पग है, प्रशिक्षण और धैर्य के साथ चिंता मत करो, कुत्ते के लगभग किसी भी नस्ल कर सकते हैं के लिए एक अच्छा सदस्य होना परिवार।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
लाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणीलाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणी
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
» » कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
© 2021 taktomguru.com