taktomguru.com

कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करें

ध्वनि का उपयोग करना एक दिलचस्प विचार है कि केवल कुत्ता ही सुन सकता है। कुत्ते की सीटी कई सालों से आसपास रही है और कुछ प्रशिक्षकों में विश्वास है, जबकि अन्य उनका उपयोग नहीं करते हैं। सीटी एक उच्च-आवृत्ति आवृत्ति उत्सर्जित करके संचालित होती है कि मानव कान नहीं सुन सकता है लेकिन कुत्ते करते हैं। यहां कुछ तकनीकें दी गई हैं जिन्हें कुत्तों के साथ कुत्ते के प्रशिक्षण के दौरान ध्यान में रखा जाना चाहिए।

सीटीअनुदेश

• सीटी के साथ उड़ाओ और सुनो। आप उस हवा को सुनेंगे जो छोटे खोलने के माध्यम से चलती है जो धातु ट्यूब के माध्यम से दबाए गए हवा द्वारा बनाई गई केवल एक माध्यमिक ध्वनि है, असली सीटी मानव कानों द्वारा नहीं सुनाई जा सकती है।

• कुत्ते को सीटी समायोजित करें। यहां तक ​​कि कुत्ते भी सभी आवृत्तियों को नहीं सुन सकते हैं। रुको जब तक आप सोते हैं और सीटी के साथ धीरे-धीरे उड़ते हैं। सीटी में एक अखरोट और एक पेंच होता है जो आवृत्ति को समायोजित करता है, इसे तब तक परीक्षण किया जाना चाहिए जब तक कि कुत्ते से प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं होती है और फिर यह ज्ञात होगा कि यह एक आवृत्ति तक पहुंच गया है जो यह सुन सकता है।




• विभिन्न प्रशिक्षण अनुक्रमों वाले कुत्तों के लिए सीटी का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए, एक लंबे विस्फोट का मतलब "आओ" हो सकता है, जबकि छोटी विस्फोटों की एक श्रृंखला का मतलब "बैठना" हो सकता है। सीटी के आदेशों को निरंतर रखें और कुत्ते को हमेशा पता चलेगा कि उससे क्या उम्मीद की जा रही है।

• यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं और विभिन्न आवृत्तियों का जवाब देते हैं तो एक से अधिक सीटी खरीदें। उन्हें लेबल करें ताकि उन्हें भ्रमित न किया जा सके और उन्हें रखें जहां उन्हें तुरंत पहुंचा जा सके, प्रत्येक कुत्ते के लिए सही उपयोग करना सुनिश्चित करें।

• विभिन्न आकारों में से चुनें। कुछ सीटी एक चाबी और दूसरों को बहुत बड़ी रखने के लिए काफी छोटे होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति की वरीयता को छोड़कर आकार में कोई अंतर नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण | कॉलकुत्ते प्रशिक्षण | कॉल
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
कुत्तों के लिए खिलौनेकुत्तों के लिए खिलौने
पशु वार्तापशु वार्ता
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
एक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squawएक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squaw
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
पक्षियों को उनके गीत से पहचानेंपक्षियों को उनके गीत से पहचानें
बहरापनबहरापन
हार या सीटी antiladridos, इस अद्भुत हार पर सबकुछ!हार या सीटी antiladridos, इस अद्भुत हार पर सबकुछ!
» » कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करें
© 2021 taktomguru.com