taktomguru.com

मेरे कुत्ते को कैसे पुरस्कृत करें।

कुत्ते को पुरस्कृत करने के उद्देश्य बस उन्हें प्रेरित करने के लिए सुधार और अच्छा व्यवहार को सुदृढ़ किया जा सके। यह पुरस्कार है, क्योंकि यह अपने कुत्ते को एक अच्छा कार्य को दोहराने के लिए के लिए एक प्रोत्साहन है, कुछ है कि उसे अपील का अधिकार एक बहुत महत्वपूर्ण है हमारे पालतू पता करने के लिए चयन करने के लिए होना चाहिए, हमें पता होना चाहिए कि हम क्या हमारे पास है कि वह इसे पसंद करता है और जब वह ठीक से व्यवहार करता है तो उसे पहुंच प्रदान करता है।

कुत्तों के पास अपने आस-पास से लगातार सीखने की क्षमता होती है, और वे इसके लिए प्राप्त इनाम के आधार पर चीजें अच्छी तरह से करेंगे। एक अच्छे मालिक को उन अच्छे कार्यों को इनाम देना चाहिए और उनको सही करने के लिए बचने के लिए अनुचित व्यवहार नहीं होने चाहिए।




जैसा कि हमने कहा है, पुरस्कार, कुत्ते के लिए सुखद कुछ होना चाहिए। एक अच्छी कार्रवाई करने के तुरंत बाद दिया गया एक इनाम इसे मजबूत करेगा, जिससे यह संभावना बढ़ जाएगी कि जानवर इसे फिर से दोहराएगा। कार्रवाई करने के पल में लगभग इसे तय करना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि कुत्ता इससे संबंधित हो, अगर ऐसा नहीं है कि कुत्ता नहीं सीख पाएगा।

पुरस्कार के प्रकार

सबसे अधिक इस्तेमाल किया और सबसे अच्छा पुरस्कार है भोजन. यह किसी के लायक नहीं है, यह आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले छोटे टुकड़ों से अलग होना चाहिए ताकि कुत्ते को चबाने और निगलने में बहुत व्यस्त न हो। उनका भी इस्तेमाल किया जा सकता है खिलौने, यह उचित होना चाहिए, overexcitation से परहेज क्योंकि यह तनाव पैदा कर सकता है और एकाग्रता की कमी।

एक अन्य प्रकार का पुरस्कार है सहवास या प्रोत्साहन के शब्द. जब कुत्ते ने पहले ही एक एक्शन सीखा है तो इनका सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है। ये सहवास अचानक और अप्रत्याशित आंदोलन नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे उन्हें पसंद नहीं करते हैं और विपरीत प्रभाव पैदा कर सकते हैं। अगर हम अपने पालतू जानवरों के साथ लगातार बात कर रहे हैं तो मौखिक आत्माएं मान्य नहीं हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
कुत्ते प्रशिक्षण में क्लिकर क्या है?कुत्ते प्रशिक्षण में क्लिकर क्या है?
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
अपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खानाअपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खाना
तंत्रिका कुत्तेतंत्रिका कुत्ते
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
» » मेरे कुत्ते को कैसे पुरस्कृत करें।
© 2021 taktomguru.com