taktomguru.com

अति सक्रिय कुत्तों




हो सकता है कि हमारे पास घर पर एक कुत्ता है जो कभी भी खेलना बंद कर देता है, दौड़ रहा है, सबकुछ काट रहा है ...
बधाई! आप एक अति सक्रिय कुत्ते की उपस्थिति में हैं।
हमें यह ध्यान में रखना है कि एक पिल्ला होने के नाते, शायद यह सिर्फ उम्र का मामला है और समय के साथ वे शांत हो जाएंगे, लेकिन कभी-कभी, वयस्क कुत्ते होने के नाते, वे एक ही व्यवहार के साथ जारी रहते हैं। यही वह जगह है जहां हमें एक समस्या है कि हमें सबसे अच्छे तरीके से सामना करना पड़ेगा।
शुरू करने के लिए, हमें इस बारे में क्या सोचना चाहिए कि यह व्यवहार बोरियत, अलगाव चिंता, पड़ोसी कुत्तों के साथ बातचीत के कारण उत्साह, या मालिक के ध्यान को आकर्षित करने के कारण है ...
लेने का पहला कदम यह है कि यह बीमारी से प्राप्त अतिसंवेदनशीलता हो सकती है, यह आम तौर पर संभव नहीं है लेकिन यह हो सकता है। एक बीमारी के लिए कुछ भी छोड़कर अगले कदम के पूछने के लिए यह अति पिल्ला या एक कुत्ता जिसका दौड़ हम इस तरह के शिकार कुत्ते या चराई के रूप में, उस चरित्र के लिए प्रवृत्त है कि क्या होगा।
इन मामलों में, हम केवल कुत्ते को पुरस्कृत करते समय कुत्ते को पुरस्कृत करके कार्य कर सकते हैं और हमें ऊर्जा के अपने भंडार को धीरे-धीरे कम करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा।
जब कुत्ता अति सक्रियता की स्थिति में कार्य करता है, तो इसे अनदेखा करना और दूर जाना सर्वोत्तम होता है, इससे उसे और आसानी से शांत होने में मदद मिलेगी। अगर हम सज़ा हम ध्यान में रखना चाहिए कि उसके आवेदन व्यवहार की शुरुआत और जब भी यह उठता है जैसा होना चाहिए। पुरस्कार केवल तभी दिए जाएंगे जब कुत्ता शांत और प्रभुत्व हो। हम कुछ मिनटों के लिए उनके उत्साह को नियंत्रित कर रहे हैं, तो के रूप में caresses और blandishments उत्तेजना की स्थिति में लौट सकता है प्रासंगिक मिनट के अंत में भोजन के साथ पुरस्कृत) और व्यायाम को दोहराएँ जब कुत्ते थक गया है और संभावना है शांतता की स्थिति में।
सभी कि, उनके उसे कारण "संपत्ति" एक चेतावनी अलार्म के लिए खतरा है, इसलिए अधिकांश तार्किक कार्रवाई, छाल है धमकाना और कुत्ते, जानवर या व्यक्ति जो इस तरह से अपने परिवेश परहेज रखने की पहुंच चाहता है बनाने के लिए इरादों। अधिकांश समय यह काम करता है।
एक पिल्ला सीखती है कि अगर वह जोर से छालता है, तो ज्यादातर मामलों को वह मिलता है जो वह चाहता है, इसलिए कुत्ते को शांत रखने की बजाय, उत्तेजना को खत्म करना आसान होगा जो भौंकने का कारण बनता है।
सबसे पहले, हम खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछेंगे:
क्या यह एक प्राकृतिक या सीखा व्यवहार है?
यह क्या था जिससे उसे भौंकना शुरू हो गया और जब यह कोई समस्या हो गई?
हमारी प्रतिक्रिया क्या रही है?
समस्या को हल करने के लिए आवश्यक प्रक्रियाएं हो सकती हैं जैसे- विलुप्त होने, दंड या पुन: एसोसिएशन।
यह उस मामले पर निर्भर करेगा जो हमारे हाथ में है, एक या दूसरे का उपयोग करना बेहतर होगा।
विलुप्त होने:
इस प्रक्रिया के साथ हम सीखने वाले व्यवहार को खत्म कर देंगे, जब तक हम उस कारक को जान सकें जो व्यवहार को मजबूत और बनाए रखा या उत्तेजित करता है। उदाहरण के लिए, वह हमें घर में प्रवेश करने के लिए मजबूर करता है और उसे प्राप्त करता है, हमने उस व्यवहार को मजबूत किया है क्योंकि उसने जो हासिल किया है वह हासिल कर लिया है।
इन मामलों में हमें क्या करना है इनाम को खत्म करना है, हम उसे अंदर नहीं जाने देंगे और उसका व्यवहार कम से कम गायब हो जाएगा।
यह केवल तभी दर्ज होगा जब यह थोड़ी देर हो जाए कि यह छाल और शांत न हो।
सजा:
यह भौंकने की समस्या को हल कर सकता है चाहे वह सीखा, विरासत में या आकस्मिक है। सज़ा शब्द के साथ हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह चिल्लाना या उसे मारने का पर्याय है, क्योंकि वह भाग जाएगा या उससे पहले की तुलना में अधिक चिंता उत्पन्न करेगा। सजा व्यक्तिगत होनी चाहिए। इस उद्देश्य के लिए दूरस्थ रूप से काम करने वाले हार का उपयोग किया जा सकता है।
हमारे पास दो प्रकार हैं, जिनके पास कम तीव्रता की आवाज है, केवल कुत्ते ही सुन सकते हैं और जो छोटे बिजली के झटके पैदा करते हैं। आखिरकार आपको यह जानना होगा कि उनका उपयोग कैसे करें और किस कुत्ते के साथ वे सुविधाजनक हैं, अगर हमारे पास यह स्पष्ट नहीं है तो इसका उपयोग करना बेहतर नहीं है।
आम तौर पर, जब एक कुत्ता अत्यधिक छालता है, तो यह अक्सर अन्य व्यवहारिक समस्याओं का कारण बनता है।
थोड़ी किस्मत के साथ, हम एक ही समय में सब कुछ इलाज करने में सक्षम होंगे क्योंकि वे आम तौर पर जुड़े होंगे।
annealing:
इन मामलों में इसका उपयोग तब किया जा सकता है जब मालिक की अनुपस्थिति में भौंकने लगते हैं।
यह विधि धीमी है, इसलिए यहां धैर्य अनिवार्य है और शायद हमें पहले सजा का उपयोग करना चाहिए।
इसके बारे में क्या समय है जब वह कुत्ते को छाल में ले जाता है क्योंकि यह अकेला रहता है।
उदाहरण के लिए, अगर हमें छोड़ने के दस मिनट लगते हैं, तो मालिक को पांच से नौ के बाद वापस जाना होगा। यदि आप घर छोड़ते हैं तो छाल में, तो हम घर छोड़ने के तुरंत बाद काम करना शुरू कर देंगे।
अगर हमारे पास कोई है जो हमारी मदद कर सकता है, तो वह कुत्ते की छाल देखेगा। अगर हमारे पास उस किस्मत नहीं है तो हम टेप रिकॉर्डिंग का सहारा लेंगे।
अगर हम एक छाल उत्सर्जित कुत्ते के बिना घर में प्रवेश कर सकते हैं, तो हम इसे भोजन और प्रशंसा के साथ (प्रवेश द्वार के अलावा किसी अन्य क्षेत्र में) पुरस्कृत करेंगे।
धीरे-धीरे मिनट तब तक बढ़ेगा जब तक आप दो घंटे तक नहीं पहुंच जाते।
उसे उस स्थिति में कुत्ते को छोड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए जहां वह सत्र के बाहर छाल कर सकता है, इसलिए उसे लगातार साथ रहना चाहिए।
कुत्ते भौंकने नहीं करता है, लेकिन फर्नीचर काट, बगीचा स्मैश की तरह एक विनाशकारी व्यवहार है, दीवारों को स्क्रैप ... यह है जब आप एक विनाशकारी अधिनियम, कैसे और कब वे करते हैं कुत्ते की भावनात्मक स्थिति पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
हम कुत्ते काफी ऊब नहीं पाने के लिए नहीं मिलता है, सुगंधों के हजारों के साथ अपने वातावरण को जानते हैं और, दूसरे कुत्तों से विचलित सरल बोरियत से घर पर बातें तोड़ सकते हैं।
एक और मामला तब होगा जब वह भोजन खोजने के लिए कचरा हटा देता है। जब कोई चिंता शामिल नहीं है, तो annealing या सजा उपायों का उपयोग किया जाएगा और एक बार को सही समस्या से बचा जाना चाहिए क्या वजह से समस्या फिर से नहीं आने के लिए, इतना है कि यह एक शिक्षा कार्यक्रम होगा आज्ञाकारिता, व्यायाम और दैनिक ध्यान।
जब आप एक भावनात्मक समस्या के कारण होने वाली व्यवहार समस्या को हल करने का प्रयास करते हैं तो अप्रत्यक्ष तरीकों या पुनर्मूल्यांकन का उपयोग करना अधिक सलाह दी जाएगी।
लेकिन शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि ज्यादातर मामलों में उन्हें देखभाल की ज़रूरत होती है और उन्हें अपने अवकाश के समय का सही ख्याल रखना पड़ता है, हम इसे काफी हद तक टाल सकते हैं।
नस्ल से संबंधित गतिविधियों में कुत्ते की अधिशेष ऊर्जा को चैनल करना आवश्यक नहीं है। ऊर्जा की उच्च खुराक वाले कुत्ते प्रतियोगिताओं में अच्छे होते हैं और बहुत अधिक चपलता का आनंद लेते हैं, हम उनकी स्थिति में सुधार करने में मदद करेंगे और हमारे साथ एक अच्छा समय होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँकुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
» » अति सक्रिय कुत्तों
© 2021 taktomguru.com