taktomguru.com

कुत्तों के लिए दहशत




कभी-कभी माताओं ने अपने बच्चों को चेतावनी दी: "जैसा कि आप व्यवहार नहीं करते हैं, पिल्ला आपको खाएगी।" ये वाक्यांश, सिद्धांत रूप से अपरिहार्य रूप से, बच्चे को डर के माध्यम से पालन करने का इरादा रखते हैं, लेकिन अपने बीज को बेहोश में छोड़ दें। बच्चे के पास एक प्रशिक्षित मन नहीं होता है और अनुभवों को अधिक गहन और तर्कहीन तरीके से आत्मसात करता है।
जब आप वयस्क बन जाते हैं, तो बच्चे कुत्ते की ओर डर और शत्रुता के लिए उम्मीदवार होंगे, जब तक कि व्यक्तिगत अनुभव के माध्यम से, आप देख सकते हैं कि ऐसा होने का कोई कारण नहीं है। मनोवैज्ञानिक Begoña Gállego बता बच्चे को अलग ढंग से सोचता है कि "अगर आप, खाना नहीं खाते पिल्ला आते हैं और खा जाएगा" है कि "यदि आप ऐसा, कुत्ते आते हैं और काटने या आप से नाराज़ हो जाएगा।"
कैनड्स की उत्कृष्ट गंध उन्हें महान दूरी पर घर्षण फेरोमोन को पकड़ने की अनुमति देती है। जब आप डरते हैं, शरीर एड्रेनालाईन उत्पन्न करता है और कुत्ते इसे गंध करते हैं। महान कौशल के साथ, वे इशारे को समझ सकते हैं। जब कोई व्यक्ति डरता है, तो उनकी शारीरिक मुद्राएं इस सनसनी को धोखा देती हैं और कुत्ता अपने डर को पकड़ता है। फिर वह घबरा जाता है क्योंकि वह भयभीत व्यक्ति की प्रतिक्रिया की अनिश्चितता से डरता है। जानवर की घबराहट कुत्ते के सामने भयभीत व्यक्ति द्वारा महसूस की गई आनुपातिक है, और इसके विपरीत।
हम व्यक्ति के डर से सम्मान करते हैं और यह सुनिश्चित करें कि कुत्तों धीरे-धीरे दृष्टिकोण की जांच करने के लिए कि अतिरंजित और असत्य कथित खतरे तर्कसंगत नहीं है चाहिए। कुत्तों के डर को शांत करने के लिए एक अच्छा तरीका सामाजिक कार्य वे करते हैं पता करने के लिए है: विकलांग लोगों की मदद, वहाँ बचाव कुत्ते या कुत्तों कि बीमार या बुजुर्गों के लिए चिकित्सा के रूप में काम कर रहे हैं। हम किसी जानवर के डर को कैसे महसूस कर सकते हैं कि, किसी दिए गए पल में, हमारे जीवन को बचा सकता है या हमें कल्याण प्रदान कर सकता है?
बच्चों की शिक्षा
कुत्तों के डर से बचने के लिए सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है कि बच्चों के उचित शिक्षा के माध्यम से बचपन से उनके विकास को रोका जाए।
आपको डर के बिना कुत्तों से संपर्क करने के लिए छोटे बच्चों को सिखाना है, लेकिन यह कैसे करना है इसके बारे में जानकारी के साथ। इस तरह, जब वे वयस्क होते हैं तो वे कुछ जानवरों के साथ संबंधों का आनंद ले सकते हैं जो उन्हें बहुत सकारात्मक अनुभव प्रदान कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
पहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रियापहली बार एक बच्चे से मिलने के लिए इस पिल्ला की प्रतिक्रिया
5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे5 लाभ जो पालतू जानवर आपके बच्चों को लाएंगे
अपने पिल्ला को शिक्षित करें - इसे एक स्थिर, शांत और मिलनसार कुत्ते में कैसे बदलना हैअपने पिल्ला को शिक्षित करें - इसे एक स्थिर, शांत और मिलनसार कुत्ते में कैसे बदलना है
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!एक मां अपने बच्चे को "माँ" कहने के लिए सिखाती है और पहले कुत्ते को सीखती है!
» » कुत्तों के लिए दहशत
© 2021 taktomguru.com