taktomguru.com

रोड्सियन रिजबैक पिल्ला की देखभाल कैसे करें

रोड्सियन रिजबैक (10)मूल और छोटे रिज उसकी रीढ़ की हड्डी चलने के अपने देश के लिए नामित किया गया, Rhodesian Ridgeback जमकर वफादार लेकिन बेहद जिद्दी है। अपने पिल्ला की देखभाल करना चार्ज लेने और अपनी प्राकृतिक प्रवृत्तियों को संशोधित करने पर आधारित है ताकि इसका अधिक पर्याप्त व्यवहार हो।

आपको आवश्यक वस्तुओं

  • खिलौने
  • शौचालय दस्ताने
  • कुत्ते के लिए शैम्पू
  • कुत्ते के लिए टूथपेस्ट और टूथब्रश

चरण 1. पूरे दिन भोजन के अपने पिल्ला सीमित मात्रा दें। अल रिडी भोजन से प्यार करता है और खाने के दौरान श्वास लेता है, जो संभव पेट की समस्याओं के लिए जोखिम पैदा करता है। खाने के कुल मात्रा को निर्धारित करने के लिए ब्रीडर या पशुचिकित्सा से जांचें, आपको प्रतिदिन अपने कुत्ते को अवश्य देना चाहिए और इसे दो या तीन छोटे भोजन में विभाजित करना चाहिए। अपने पिल्ला के आकर्षक दिखने से दूर न जाएं क्योंकि यह एक कुत्ता है जो हमेशा भूख लगी है और बहुत अधिक भोजन करने से मोटापा हो सकता है।

चरण 2 व्यायाम अक्सर बाहर। जैसे-जैसे आपकी रिडी व्यायाम की कमी को कम करती है लेकिन अब यह बहुत ऊर्जावान है। उसे एक सुरक्षित क्षेत्र में भागने और खेलने दें ताकि वह अपनी अतिरिक्त ऊर्जा निकाल सके। इसे अच्छी तरह से देखें या इसे एक बाड़े वाले क्षेत्र में रखें क्योंकि यह पीछा करने और खोने के लिए एक मजबूत इच्छा के साथ एक दौड़ है।




चरण 3 उसे खिलौने चबाओ। 4 महीने की उम्र से, आपकी रिडी चीज शुरू होती है। बहुत सारे सुरक्षित खिलौने प्रदान करें जो आपके डाइनिंग कुर्सियां, सोफा और अन्य घरेलू सामान काटने या अन्यथा काट सकते हैं। खिलौनों को बदलें जब उन्हें बहुत छोटे टुकड़ों को निगलने से बचने के लिए चबाया जाता है जो घुटनों का कारण बन सकता है।

चरण 4 सप्ताह में एक बार अपने कोट को साफ करें। आपकी रिडी का छोटा कोट आसान और त्वरित तैयारी है। मृत बालों को हटाने के लिए अपने कोट को एक सौंदर्य दस्ताने के साथ नरम करें। इसे एक त्वरित साफ देने के लिए एक नम कपड़े से गुजरें। आपको जरूरी होने पर केवल स्नान करना चाहिए, आमतौर पर हल्के कुत्ते शैम्पू के साथ साल में केवल दो बार और अच्छी तरह कुल्लाएं।

चरण 5. जैसे ही आप कर सकते हैं उतनी जल्दी बुनियादी आज्ञाकारिता में उसे प्रशिक्षित करना शुरू करें क्योंकि यह एक जिद्दी, बुद्धिमान और स्वतंत्र कुत्ता है जो आपके धैर्य को परीक्षा में डाल सकता है। यह पहले दिन से उचित व्यवहार को उत्तेजित करता है और स्थिर रहता है। जब यह बड़ा होता है और बातचीत की निगरानी करता है तो समस्याओं से बचने के लिए अपने पालतू जानवरों को अन्य लोगों और जानवरों के साथ सामाजिककृत करें। एक फर्म सुधार के साथ बुरी आदतों को खत्म करें और बुरे व्यवहार को पुनर्निर्देशित करें। जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो उसे बहुत प्रशंसा करें।

टिप्स और चेतावनियां

  • महीने में एक बार या जब आवश्यक हो, उसके नाखूनों को काटने के लिए अपने पिल्ला को हेयरड्रेसर पर ले जाएं।
  • अपने पिल्ला के लिए टीकाकरण अद्यतन करने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक पर जाएं।
  • कानवाक्स और अन्य गंदगी को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार अपने रिजबैक के कान साफ़ करें। यदि आप किसी असामान्य लाली, सूजन या गंध को देखते हैं तो एक नमक कपास का प्रयोग करें और पशु चिकित्सक से बात करें।
  • किसी भी कोच के लिए रिजज एक चुनौती हो सकती है, इसलिए यदि आपको समस्याएं आ रही हैं तो पेशेवर के संपर्क में रहें।
  • बैक्टीरिया, प्लेक, स्वस्थ मसूड़ों और ताजा सांस को खत्म करने के लिए हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें।
  • रोड्सियन रिजबैक का वजन लगभग 80 पाउंड या उससे अधिक होता है जब पूरी तरह से विकसित किया जाता है तो शुरुआती प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है ताकि आप एक अच्छी तरह से व्यवहार किया हुआ कुत्ता हो।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
मेरी नई चो चो पिल्ला की देखभाल कैसे करेंमेरी नई चो चो पिल्ला की देखभाल कैसे करें
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
रोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलतारोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलता
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
वज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करेंवज़न कम करने के लिए मोटापे के बीगल की मदद कैसे करें
एक लघु सॉसेज पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक लघु सॉसेज पिल्ला की देखभाल कैसे करें
» » रोड्सियन रिजबैक पिल्ला की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com